तैमूर अली खान ,इनाया खेमू, नितारा कुमार और जानिये ऐसे 5 सेलेब्स किड्स के बारे में, जिनको है प्रकृति से प्यार

तैमूर अली खान ,इनाया खेमू, नितारा कुमार और जानिये ऐसे 5 सेलेब्स किड्स के बारे में, जिनको है प्रकृति से प्यार

Anupriya Verma

भले ही बॉलीवुड के सेलेब्स अपने बच्चों को सारे ऐशो-आराम दे रहे हों, लेकिन वह इस बात से भी अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि बच्चों का प्रकृति से साथ जुड़े रहना भी कितना जरूरी है। इसलिए मैंने गौर किया है कि उन्हें जब भी मौक़ा मिलता है, वह अपने बच्चों को प्रकृति से जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। ऐसे सेलेब्स की बात करूँ तो मैं करीना कपूर खान, अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी जैसे नाम लेना चाहूंगी, जिन्होंने अपने  बच्चों को मुंबई की जिंदगी, जहाँ प्रकृति से जुड़ना बेहद कम हो पाता है, इन सबके बीच उन्होंने बच्चों को मिट्टी, जानवर और प्रकृति से जोड़ने रखने में कुछ न कुछ सार्थक कदम तो उठाये हैं। ऐसे ही कुछ सेलेब्स और उनके किड्स पर एक नजर

शिल्पा शेट्टी समिशा को सिखाती हैं प्रकृति का आदर करना

कुछ दिनों पहले, यूं ही इंस्टाग्राम पर स्क्रॉल करते हुए, मेरी निगाह अटकी शिल्पा शेट्टी के एक वीडियो में, जिसमें उनके आंगन में एक चिड़िया मर गई थी और ऐसे में उनकी तीन साल की बेटी समिशा दौड़ कर आयीं और उन्होंने उस चिड़िया के लिए प्रेयर किया, शिल्पा ऐसे भी हमेशा ही नेचुरल जगहों पर खूब घूमने जाती हैं और खूब एन्जॉय करती हैं। और अपनी बेटी को भी वह नेचर लवर बना रही हैं।

यहाँ देखें वह वीडियो


अक्षय कुमार बेटी नितारा को जानवरों से प्यार से बातें करना है सिखाते

अक्षय कुमार का भी एक बड़ा ही प्यारा वीडियो सामने आया था, जिसमें अक्षय कुमार बेटी नितारा को गाय के साथ खेलना सीखा रहे हैं, अक्षय तो खुद हमेशा जमीन से जुड़े हुए हैं और अब वह अपनी बेटी को कुछ ऐसा ही करना सिखाते रहते हैं। इसके अलावा ट्विंकल भी नितारा को लेकर हमेशा ही पार्क की सैर करती हैं, कुछ दिनों पहले नानी डिम्पल के साथ नितारा का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह पार्क में प्रकृति के करीब काफी मजे ले रही थीं।

यहाँ देखें वह वीडियो

करीना कपूर खान और सैफ मिट्टी  में खूब खेलने देते हैं तैमूर को

तैमूर जब भी अपनी माँ करीना कपूर खान और सैफ अली खान के साथ पटौदी हॉउस जाते हैं, सैफ, तैमूर को लेकर खेतों में चले जाते हैं और वहां तैमूर, गाय और मिट्टी में खूब खेलते हैं, वह काफी चीजें भी मिट्टी के बनाते हुए नजर आ जाते हैं। तैमूर नेचुरल चीजों के साथ खूब एन्जॉय करते हैं।

Source : Instagram I @kareenakapoorkhan

दीया मिर्जा की नन्हीं सी जान अभी से जुड़ गई है प्रकृति से

दीया मिर्जा के बारे में सभी जानते हैं कि वह हमेशा से ही नेचर लवर रही हैं और उनका प्राकृतिक चीजों से लगाव रहा है, वह कई अभियानों का भी हिस्सा रही हैं। ऐसे में अभी उनके न्यूली बॉर्न बेबी अव्यान को भी वह अभी से ठंडी हवा में सांस लेना सीखा रही हैं, वह उनके साथ कई बार घूमती हुई और झूमती हुई प्रकृति से साथ नजर आ जाती हैं सोशल मीडिया पर ।

Source : Instagram I @diamirzaofficial

सोहा अली खान और कुणाल खेमू की इनाया भी हैं नेचर्स फ्रेंडली

सोहा अली खान अपने भाई सैफ अली खान की तरह ही अपनी बेटी इनाया को नेचर के बेहद करीब रखना पसंद करती हैं, पटौदी पैलेस से उनकी सबसे ज्यादा इनाया की तस्वीरें आउटडोर की ही आती हैं। इनाया खूब एन्जॉय करती हुईं नजर आती हैं और खूब खेलती हुई भी। निश्चित तौर पर आगे चल कर इनाया और तैमूर प्रकृति से प्यार करेंगे और लोगों को भी नेचुरल होने के लिए प्रेरित करेंगे। हाल ही सोहा अली खान अपनी बेटी को सफारी की सैर पर भी ले गई थीं।

Source : Instagram I@sakpataudi

वाकई, यह कितनी अच्छी बात है न कि यह सेलेब्स थोड़ा ही, सही लेकिन आगे की जेनरेशन को प्रकृति से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और इससे निश्चित तौर पर एक अच्छा मेसेज लोगों तक पहुँच रहा है  कि हमें थोड़ा ही सही लेकिन प्रकृति से जुड़ना जरूरी है और आने वाले जेनरेशन को तो खासतौर से, ताकि वह इसकी संरक्षण कर सकें।