एक्शन से भरपूर है थाला अजीत कुमार की फिल्म ‘वल्लीमाई’, एक्टिंग के साथ-साथ अजीत रखते हैं यह 5 शौक भी

एक्शन से भरपूर है थाला अजीत कुमार की फिल्म ‘वल्लीमाई’, एक्टिंग के साथ-साथ अजीत रखते हैं यह 5 शौक भी

Anupriya Verma

दक्षिण भारत की फिल्मों की लोकप्रियता अब पूरे भारत में है। लेकिन ऐसा नहीं है कि यह क्रेज सिर्फ 'पुष्पा' की वजह से हुआ है, बल्कि इसका बहुत बड़ा श्रेय सैटेलाइट फिल्मों को भी जाता है, क्योंकि सैटेलाइट फिल्मों में लगातार, दक्षिण भाषाओं में तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्में हिंदी में डब होकर दर्शकों तक पहुंचती रही है। मेरी उस दिन अपने होम टाउन में रहने वाली हॉउस हेल्प से बात हो रही थी, तो उसने मुझे इस बात की जानकारी दी कि कैसे भारत के कई ग्रामीण इलाकों में दक्षिण भारत की फिल्मों का क्रेज, उनकी हिंदी डब वर्जन की वजह से हैं। मैं हैरत में थी, जब उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें पता है कि सुपरस्टार अजीत कुमार की फिल्म ‘वल्लीमाई’ रिलीज हो चुकी है और वह इसे जल्द से जल्द, थियेटर में देखना पसंद करेंगी।  ऐसे में यह बात स्पष्ट है कि चूँकि वहां की फिल्मों में एक अलग तरह का एक्शन और इमोशन होता है, उससे आम लोग भी कनेक्ट कर पा रहे हैं। अजीत कुमार ऐसे ही सुपर स्टार हैं और उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म वल्लीमाई’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर ली है। फिल्म इसी हफ्ते रिलीज हुई है। तो अजीत कुमार की इस फिल्म के बहाने, मैं एक नजर अजीत कुमार की फिल्मों और उनके स्टारडम पर डाल रही हूँ।

‘वल्लीमाई’ में कार, एक्शन, बाइक और भी है बहुत कुछ

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार अजीत कुमार इन दिनों अपनी फिल्म  ‘वल्लीमाई’ को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में उन्होंने खतरनाक स्टंट किये हैं और रियल लाइफ में भी अजीत कुमार को जिंदगी में कार और सुपरबाइक्स रखने का बहुत शौक है, वह एक्शन प्रिय पसंद हैं और ऐसे में रियल लाइफ में खूब सारी बाइक्स वगैरह चलाते रहते हैं।  उनके पास एक से बढ़ कर एक लग्जरी कार है। कई कार के फर्स्ट एडिशन उनके पास ही हैं। ऐसे में इस फिल्म में उनका जो एक्शन अवतार दिखा है, खूब सारी बाइक्स उड़ती दिखी हैं, उसमें अजीत को अभिनय करते देखना विश्वसनीय लगता है। ‘वल्लीमाई’ ने काफी अच्छी  कमाई कर ली है,बॉक्स ऑफिस पर। इस फिल्म में हुमा कुरैशी भी मुख्य कलाकारों में शामिल हैं।  फिल्म जल्द ही 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली है और हिंदी बेल्ट में भी फिल्म की अच्छी कमाई होने वाली है, इसकी पूरी उम्मीद की जा रही है।उनके फैंस उन्हें इस कदर चाहते हैं कि उनकी गाड़ियों को दूध और दही से स्नान करवाते हैं और इनकी फिल्मों के फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखते हैं।

Source : valimai's film pr 

फैंस प्यार से बुलाते हैं थाला

अजीत कुमार को उनके फैंस प्यार से थाला बुलाते हैं। उन्होंने अपने करियर में अबतक करीब 50 से अधिक फिल्में की हैं।  उनकी फिल्मों में खूब एक्शन और थ्रिल होता है, जिसे दर्शक देखना पसंद करते हैं। फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले अजीत एक सेल्स मैन के रूप में काम करते थे। उन्होंने सुरेश और नादिया की फिल्म 'एन वेडु एन कनावर ' में बाल कलाकार के रूप में काम किया था। बाद में उन्होंने बतौर रोमांटिक हीरो के रूप में काढल कोट्टई से खुद को लोकप्रिय बनाया, उसके बाद वह लगातार फिल्मों में काम कर ही रहे हैं। फिल्म 'अमरावती' में उन्होंने वर्ष 1993 में पहली बार लीड किरदार निभाया था।बता दें कि  अजीत कुमार ने फिल्म 'अमरकमल' की ही अपनी को-स्टार शालिनी से शादी कर ली थी।

Source : valimai's film pr

स्पोर्ट्स के भी शौक़ीन हैं

अजीत अभिनय के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी काफी शौक़ रखते हैं। उन्होंने कई चैम्पियनशिप भी जीती है। रेसर शरत कुमार तक अजीत कुमार के फैन रहे हैं। वह जब भी अभिनय की दुनिया से थोड़ी फुर्सत पाते हैं, फ़ौरन स्पोर्ट्स खेलने निकल जाते हैं। उन्हें रेसिंग के अलावा शूटिंग का भी काफी शौक है।

Source : valimai's film pr 

ट्रेंड पायलेट भी है अजीत

अजीत कुमार के बारे में यह बात जान कर भी मुझे बड़ी ख़ुशी मिली कि अगर इंसान अपना पैशन जीना चाहे तो फिर उसके लिए यह महत्वपूर्ण नहीं होता है कि उसने कितनी कामयाबी हासिल कर ली, वह अपना पैशन नहीं छोड़ता है। कुछ ऐसा ही अजीत के साथ भी है। वह भले ही काफी लोकप्रिय हों, और खूब ऐशो -आराम की जिंदगी जीते हों, लेकिन अपने पैशन को भी उन्होंने पीछे नहीं छोड़ा है। वह फाइटर जेट चला सकते हैं और वह इनका पैशन रहा है। मजेदार बात यह है कि अजीत अपने घर में ही प्लेन के मॉडल खुद बनाते हैं।

Source : valimai's film pr 

हिंदी फिल्म अशोका में काम कर चुके हैं अजीत

शाह रुख खान की फिल्म 'अशोका 'में अजीत ने अहम किरदार निभाया था।  इतने स्टारडम के बावजूद शाह रुख खान ने अजीत के बारे में यह बातें शेयर की थी कि वह काफी सादगी से सेट पर आते थे और उनमें कोई भी स्टारडम टैंट्रम नहीं रहा है।

अजीत कुमार की फिल्में तो मैं देखती रही हूँ, अभी उनके बारे में और इतनी दिलचस्प बातें जान कर, उनकी फिल्मों को लेकर मेरा क्रेज और बढ़ने वाला है, ऐसा मुझे लग रहा है। फिलहाल  ‘वल्लीमाई’ ने काफी रिकॉर्ड तोड़े हैं और मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म से उनका क्रेज और दोगुना बढ़ेगा।