अभी हाल ही में दीपिका पादुकोण ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह जूनियर एनटीआर और अल्लू अर्जुन के काम से ऑब्सेस्ड हैं और वह चाहती हैं कि इनके साथ काम करें। ऐसे में जाहिर सी बात है कि दीपिका ने एक संकेत दिया है कि वह साउथ की फिल्मों में रुख करने को तैयार हैं। अभी जल्द ही एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर‘ में भी आलिया भट्ट नजर आने वाली हैं। मैं पिछले लंबे समय से गौर कर रही हूँ कि बॉलीवुड के कई कलाकारों का रुझान भी साउथ की फिल्मों की तरफ हुआ है। ऐसे में आलिया भट्ट, कृति सैनन और ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो अब बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्मों का भी चेहरा बन रही हैं। ऐसी अभिनेत्रियों पर एक नजर

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ में मेहमान भूमिका में हैं और इस फिल्म में वह जूनियर एनटीआर और रामचरण के साथ हैं। इस फिल्म को लेकर काफी चर्चा है, यह आजादी की कहानी पर आधारित है। फिल्म में एक्शन और वीएफएक्स का काम जबरदस्त है। आलिया के लिए यह पहला मौका है, जब वह साउथ की तेलुगू भाषा में मूल रूप से बनी किसी फिल्म का हिस्सा बनी हैं।

कृति सैनन

कृति सैनन ‘आदिपुरुष’ में सीता की भूमिका में हैं। यह फिल्म हिंदी, तेलुगू दोनों ही भाषाओं में एक साथ शूट हुई है और एक साथ इन भाषाओं में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है और इस फिल्म में प्रभास और सैफ अली खान भी मुख्य किरदारों में हैं। ऐसे में कृति के लिए यह बड़ा मौका है, जब वह अपनी लोकप्रियता साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी साबित करें, मैं तो वाकई कृति को एकदम ही नए अवतार में देखने के लिए बेताब हूँ कि इस बार वह इस फिल्म में किस तरह से एकदम अलग नजर आने वाली हैं।

हुमा कुरैशी

हाल ही में अजीत कुमार यानी तमिल फिल्म इंडस्ट्री के फैंस के लिए थाला नाम से लोकप्रिय अजीत कुमार की फिल्म ‘वल्लीमाई’ में नजर आयी हैं। इस फिल्म को लेकर भी काफी चर्चा है। हुमा कुरैशी को इस फिल्म से अच्छी लोकप्रियता मिल रही है, हाल ही में वीडियो सामने आया था, जिसमें हुमा काफी बिंदास अंदाज़ में नजर आ रही थीं और वह एक साउथ सिनेमा के थियेटर पहुंची थीं, जहाँ फैंस ने उनका स्वागत खूब जोर-शोर से किया।

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर ने प्रभास के साथ ‘साहो’ जैसी एक्शन फिल्म में काम किया। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर काफी एक्शन करती हुईं भी नजर आई थीं। शो की शूटिंग के दौरान, उनकी अच्छी बॉन्डिंग भी नजर आई थी। प्रभास ने श्रद्धा का खूब ख्याल रखा था और अच्छी मेजबानी की थी।

ऐश्वर्य राय बच्चन

ऐश्वर्य राय बच्चन बॉलीवुड की उन चर्चित और बड़ी स्टार्स में से एक रही हैं, जिन्होंने बहुत शुरुआती दौर से ही दोनों तरफ फिल्में करना जारी रखा। उनकी फिल्म ‘रावण ‘कई सालों पहले तमिल और हिंदी में एक साथ शूट हुई थी। इसके अलावा भी ऐश्वर्य ने वहां की काफी फिल्मों में काम किया है।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने साउथ फिल्मों में नाम बनाने के बाद, हिंदी फिल्मों की तरफ रुख किया और अब वह दोनों तरफ फिल्में करती रहती हैं और दोनों ही इंडस्ट्री में काफी लोकप्रिय हैं।

इनके अलावा रकुलप्रीत सिंह, पूजा हेगड़े, काजल अग्रवाल, तमन्ना भाटिया और ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो साउथ सिनेमा की फिल्में इन दिनों बिंदास और बेझिझक होकर कर रही हैं।

मुझे तो फिलहाल आलिया भट्ट और कृति सैनन की फिल्में ‘आरआरआर’ और ‘आदिपुरुष’ का इंतजार है, क्योंकि दोनों ही मल्टी स्टारर होने के साथ-साथ कई कारणों से चर्चे में हैं। ऐसे में आने वाले समय में मुझे पूरी उम्मीद है कि  जिस तरह से साउथ सिनेमा का क्रेज बढ़ रहा है, कलाकारों का उधर रुख करना लगातार जारी ही रहेगा। मुझे उम्मीद है कि दीपिका ने भी वहां काम करने की इच्छा जाहिर की है तो जल्द ही कोई नयी घोषणा हो सकती है कि वह किसी बिग बजट में नजर आएं।