विनोद भानुशाली संगीत प्रेमियों और म्यूजिक आर्टिस्ट के लिए लेकर आये हैं एक अद्भुत मंच, जानें 'Hitz Music' के बारे में खास बातें

विनोद भानुशाली संगीत प्रेमियों और म्यूजिक आर्टिस्ट के लिए लेकर आये हैं एक अद्भुत मंच, जानें 'Hitz Music' के बारे में खास बातें

Anupriya Verma

विनोद भानुशाली की यह खूबी मुझे लगती है कि वह जब भी कुछ नया वेंचर लेकर आते हैं, उसमें वह काफी बारीकी से काम करते हैं और परफेक्शन में कोई कमी नहीं करते हैं। ऐसे में यह मेरे जैसे म्यूजिक लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि विनोद भानुशाली बेहतरीन फिल्मों के निर्माण के बाद, अब 'Hitz Music' लेकर आये हैं, भारत के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन स्टूडियो में से एक, 'भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड' के प्रमुख ने अपना खुद का म्यूजिक लेबल, Hitz Music लॉन्च किया। और मुझे पूरा यकीन है कि यह इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए किसी माइलस्टोन से कम साबित नहीं होगा।

जी हाँ, यह 'Hitz Music' खासतौर से  म्यूज़िक आर्टिस्ट के लिए बनाया गया है, यह म्यूजिक से जुड़े आर्टिस्ट की  कोलेबोरेटिव और इंस्पायरिंग प्लेटफार्म की जरूरतों को पूरा करेगा जो उन्हें एक दमदार म्यूज़िक क्रिएट करने की पूरी आजादी देगा। ऐसी विजनरी सोच तो विनोद भानुशाली जैसे विजनरी मेकर्स ही रख सकते हैं, जिन्हें वर्तमान दौर में म्यूजिक इंडस्ट्री की ओर भी एक बेहतरीन मंच की शुरुआत करने के बारे में न केवल सोचा, बल्कि उसे सही आकार भी दे दिया  है।

विनोद भानुशाली, म्यूज़िक और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के नामचीन नामों में से एक हैं।

विनोद भानुशाली खुद भी एक बहुत बड़े म्यूजिक प्रेमी रहे हैं और ऐसे में उन्होंने अपनी इंडिविजुअल एक्सपर्टीज, इनसाइड नॉलेज और 27 वर्षों के अनुभव के साथ Hitz Music का नेतृत्व करने की बात की है । यह लेबल संगीत कलाकारों की अगली पीढ़ी को मंच प्रदान करने  का वादा करती है। जाहिर सी बात है कि ऐसे में यह  यह देश की उभरती नई कलात्मक प्रतिभाओं का महत्वपूर्ण स्रोत बनने के लिए तैयार है। Hitz Music, जो हमारे म्यूज़िक इंडस्ट्री के कई संगीत कलाकारों के साथ मिलकर काम कर रहा है, वे  नौजवान, नई पीढ़ी के कलाकार, फ्रेश वॉइस के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। वे उन्हें गानों को एक्सप्लोर करने की पूरी फ्रीडम देंगे।

0:00
/

अपने नए वेंचर के बारे में बताते हुए विनोद भानुशाली कहते हैं

" यह मेरे लिए बहुत ही उत्साह और गर्व का पल  है, क्योंकि मैंने अपना खुद का म्यूजिक लेबल लॉन्च किया है। म्यूज़िक हमेशा से मेरे प्रोफेशनल करियर का एक अभिन्न हिस्सा रहा है, इसलिए अपना खुद का लेबल लॉन्च करना मेरे लिए एक निर्णायक और बेहद खास क्षण है। Hitz Music के पास पहले से ही प्रोलोफिक रोस्टर्स हैं, और हमारा नए नौजवानों को मंच प्रदान करना और उनकी प्रतिभा को उभारना है।"

बता दें कि  Hitz Music जल्द ही  अजय-अतुल, अनु मलिक, दीप मनी, गौरव दासगुप्ता, जयदेव, करण, सचिन-जिगर, संजीव चतुर्वेदी, युवान शंकर राजा जैसे स्थापित संगीतकारों और अभिषेक अमोल, सिद्धांत माधव मिश्रा, साधु एस तिवारी  जैसे न्यूकमर्स और कई अन्य लोगों के साथ रिलीज़ होने वाले गानों पर काम करने की प्रक्रिया शुरू कर दी  है। दर्शक असीस कौर, बी प्राक, ध्वनि भानुशाली, जावेद अली, ज्योतिका तंगरी, कनिका कपूर, नीति मोहन, पलक मुच्छल, रफ्तार, सोनू निगम, स्टेबिन बेन, स्वेता सुब्रम और कई अन्य लोगों के साथ गानों के रोस्टर का रोमांचकारी अनुभव लेंगे,  जो आने वाले महीनों में रिलीज किए जायेंगे।

म्यूजिक तभी हिट होता है जब एक गीतकार और संगीतकार मिलकर उस गाने को परफेक्ट बनाने के लिए काम करते हैं। Hitz Music ने मीनिंगफुल गानों की कंपोजिंग के लिए ए एम तुराज़, फैज़ अनवर, कुमार, कुणाल वर्मा, जानी, समीर, स्वानंद किरकिरे जैसे कई बेस्ट गीतकारों से हाथ मिलाया है।

बता दें कि  'कैंडी' यह गाना इस लेबल का पहला रिलीज़ होगा। यह गाना युवान शंकर राजा और ध्वनि भानुशाली का पहला कोलोबोरेशन होगा। ‘कैंडी’ 3 मार्च को रिलीज किया जाएगा।

मैं तो Hitz Music के विजन को देख कर यह अनुमान लगा पा रही हूँ कि आने वाले समय में यह संगीत प्रेमियों और कलाकारों के लिए बेहतरीन मंच साबित होने जा रहा है। ऐसे और भी मंच अस्तित्व में आएं तो म्यूजिक से जुड़े आर्टिस्ट की पहचान बनेगी।