रणवीर सिंह की ऐसी हीरो गिरी नहीं देखी होगी आपने, 13 मई 2022 को लेकर आ रहे हैं 'जयेशभाई जोरदार'

रणवीर सिंह की ऐसी हीरो गिरी नहीं देखी होगी आपने, 13 मई 2022 को लेकर आ रहे हैं 'जयेशभाई जोरदार'

Anupriya Verma

हमारी इंडस्ट्री में तीन खान, शाह रुख खान, सलमान खान और आमिर खान तो हैं ही, एक और खान हैं एनर्जी की खान और वह खान हैं, हमेशा ऊर्जा से भरपूर रहने वाले रणवीर सिंह। मैं तो रणवीर सिंह को देख कर हमेशा ही हैरान होती हूँ कि वह अगली बार हमें किस तरह से चौंकाने वाले हैं। हाल ही में मैंने जब उनकी फिल्म '83' देखी थी, तब भी हैरान हुई थी, उस फिल्म में रणवीर सिंह नजर ही नहीं आये थे, पूरी तरह से मुझे केवल कपिल ही नजर आ रहे थे। फिर जब वह बाजीराव बनते हैं, तो पूरी शिद्दत से वह किरदार को ऐसे निभा जाते हैं, यकीन हो जाता है कि हाँ, वह बाजीराव ही हैं। ऐसे में अब एक बार फिर से रणवीर सिंह एक नए अंदाज़ में दर्शकों के सामने आने जा रहे हैं। जी हाँ, यशराज उन्हें एक अलग ही अवतार में लाने जा रहे हैं। फिल्म 'जयेशभाई जोरदार 'से।  इस फिल्म में क्या-क्या खास होने वाला है। इस वीडियो  से मुझे उस बात का पूरा लबो-लुआब समझ में आ रहा है।

हीरो देखे होंगे आपने, जयेशभाई जैसा कभी नहीं देखा होगा

यशराज फिल्म्स ने 'जयेशभाई जोरदार' का एक नया टीजर जारी किया है और इसके साथ ही फिल्म की रिलीज तारीख की भी घोषणा कर दी है कि फिल्म 13 मई 2022 में रिलीज होने जा रही है और फिल्म का निर्देशन दिव्यांग ठक्कर ने किया है। फिल्म ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें रणवीर सिंह हर तरह के हीरो के बारे में बता रहे हैं, गन वाले हीरो, धनवाला हीरो, फन वाला हीरो, गोरियों के साथ नाचता हुआ हीरो, पुलिसवाला हीरो, गुण्डेवाला हीरो, घोड़े पर सवार वाला हीरो, आउटर स्पेस वाला हीरो, चमगादड़ वाला हीरो, डबल रोल वाला हीरो, आपके इण्डिया का नंबर वन हीरो। रणवीर इस वीडियो में बता रहे हैं कि आपने यह सारे हीरो देखे हैं, लेकिन नहीं देखा है तो एक ऐसा हीरो, जो हीरोगिरी में इन सबसे अलग है। और उसका नाम है जयेशभाई और काम है उसका जोड़दार।

यहाँ देखें वह वीडियो


रणवीर सिंह के तो इस 49 सेकेंड के वीडियो में ही रणवीर सिंह के कितने विविध रूप नजर आ गए हैं और वह पूरी तरह से इस बात को साबित करते हैं कि वह हर किरदार को बखूबी जी सकते हैं।

रणवीर ने अपने इस किरदार के बारे में कहा है कि जयेश एक टिपिकल लार्जर देन लाइफ वाला किरदार नहीं है, लेकिन जो उसकी कहानी है वह कहानी हीरोइक है। और यही वजह है कि है कि मैं इस किरदार को लेकर आकर्षित हुआ। जयेश का जो किरदार है, वह काफी सुपरहीरो वाला अंदाज़ है और अनकन्वेंशनल अंदाज़ है।

रणवीर सिंह ने 'जयेशभाई' के अपने किरदार के बारे में कहा

मेरे मेंटर आदित्य चोपड़ा ने एक दिन मुझे कॉल किया और उन्होंने कहा कि मेरे पास एक मिरैकल से भरी स्क्रिप्ट है। और मुझे लगता है कि तुम्हें इसका नैरेशन सुनना चाहिए। दिव्यांग ठक्कर, जिन्होंने इससे पहले कभी कोई फिल्म निर्देशित नहीं की थी, उन्होंने मुझे इसका नैरेशन दिया और मैं हँसते-हँसते लोट-पोट हो गया। हँसते-हँसते मेरी आँखों से आंसू आने लगे थे। मैंने तो पास में एक टिश्यू पेपर बॉक्स रखा था, ताकि मैं अपने आंसू रोक सकूं। मैं पूरे नैरेशन में काफी एंटरटेन्ड हुआ।

रणवीर आगे कहते हैं

मैं इसलिए यह फिल्म करने के लिए तैयार हुआ।  मैं इस बारे में  कि इस कहानी में पूरी तरह से फिल्म का दिल दिव्यांग ही हैं और उन्होंने बड़े ही प्यार से यह कहानी बनायी है। उन्होंने इस किरदार में अपनी जान दी है और आपलोग इस फिल्म में मेरे किरदार को देखेंगे तो खुद इस बात को महसूस करेंगे।

इस बारे में रणवीर ने आगे यह भी कहा कि मेरी कोशिश हमेशा यही रहने वाली है कि मैं सबको हैरान करूं और दर्शकों को सरप्राइज दूँ और यह किरदार मुझे ऐसा करने का मौका दे रही है। मैंने इससे पहले ऐसा किरदार नहीं किया है, कपिल देव के बाद, मुझे ऐसा लगता है कि इस किरदार में मुझे कुछ अलग करने का मौका मिलेगा और एक परफ़ॉर्मर के रूप में मेरे लिए यह अवसर बेहद खास है। मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मैं अपने किरदारों को रिपीट न करूँ, ताकि मेरी जो फिल्मोग्राफी है वह अलग नजर आये। इस किरदार ने मुझे मेरे क्राफ्ट को निखारने का मौका दिया है। यह किरदार मुझे ओरिजनल और यूनिक लगा है और एक परफ़ॉर्मर के रूप में मुझे ख़ुशी है कि ऐसा किरदार मैं करने जा रहा हूँ।

मैं तो वाकई, इस वीडियो को देख लेने भर से रणवीर सिंह के इस किरदार के मजेदार अंदाज़ से रूबरू हो रही हूँ और रणवीर को एक और नए अवतार में देखने के लिए फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार रहेगा।