रवि दुबे और सरगुन मेहता, धीरज धूपर, शोएब-दीपिका के साथ-साथ इन 5 टीवी कलाकार अब बन गए हैं प्रोड्यूसर भी

रवि दुबे और सरगुन मेहता, धीरज धूपर, शोएब-दीपिका के साथ-साथ इन 5 टीवी कलाकार अब बन गए हैं प्रोड्यूसर भी

Anupriya Verma

टेलीविजन की दुनिया का भी अपना संघर्ष रहा है, फिल्म पत्रकारिता करते हुए और इतने सालों के अनुभव के आधार पर यह तो जरूर  कह सकती हूँ कि टेलीविजन के ज्यादातर कलाकार, दूसरे शहरों से आते हैं और फिर अपनी पहचान बनाते हैं। उनके संघर्ष की कहानियां काफी इंस्पायरिंग रहती है। ऐसे में मुझे तो यह देख कर बड़ी ही तसल्ली मिलती है कि ऐसे एक्टर्स, जब अभिनय में एक मुकाम हासिल करने के बाद, निर्माण की तरफ भी अपने कदम बढ़ा रहे होते हैं, तो। जी हाँ, टेलीविजन की दुनिया में ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने अभिनय के साथ-साथ निर्माण में भी अपना नाम बना लिया है। ऐसे नामों में रवि दुबे-सरगुन मेहता जैसे मेहनती कलाकारों के साथ-साथ, शोएब इब्राहिम और दीपिका कक्कड़ का भी नाम शुमार है, तो टीवी की दुनिया के कुछ ऐसी ही कलाकारों पर एक नजर, जिन्होंने अपने प्रोडक्शन की भी शुरुआत कर ली है।

रवि दुबे और सरगुन मेहता

रवि दुबे और सरगुन मेहता की जितनी प्यारी लव स्टोरी दिखती है, उतने ही प्यारे वह शोज के निर्माण भी कर रहे हैं। जी हाँ, रवि दुबे और सरगुन ने एक कदम आगे बढ़ कर अपने होम प्रोडक्शन की शुरुआत की है, जिसके शो 'उड़ारियां' ने काफी लोकप्रियता हासिल की है, शो ने तो 100 एपिसोड्स भी पूरे कर लिए हैं। फिर इसके अलावा हाल ही में दोनों ने मिल कर 'स्वरण घर' की शुरुआत की है, जिसमें रॉनित रॉय और संगीता घोष मुख्य किरदार में हैं। रवि और सरगुन आगे भी कई शोज का निर्माण करेंगे और सफलता पूर्वक करेंगे, ऐसी पूरी उम्मीद मुझे है।

Source : Instagram I @ravidubey2312

शोएब और दीपिका

शोएब और दीपिका कक्कड़ भी एक शानदार पॉवर कपल हैं और अपनी ही दुनिया में मग्न रहते हैं, ऐसे में इन दोनों ने भी हाल ही में घोषणा की कि वह अपनी होम प्रोडक्शन कम्पनी की शुरुआत कर रहे हैं और उन्होंने इसका नाम  'QALB Productions', रखा है। जल्द ही वह इससे कई तरह के प्रोडक्शन करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने रब ने मिलाई धड़कन का फिलहाल निर्माण किया है, जो कि एक सिंगल है ।

Source : Instagram I @shoaib2087


भैरवी रायचुरा

भैरवी रायचुरा एक शानदार अभिनेत्री रही हैं, उनके 'हम पांच 'के काजल दादा वाले किरदार को कौन भूल पायेगा। भैरवी की खास बात यह है कि भैरवी ने न केवल अभिनय में पहचान बनाई है, बल्कि उन्होंने कई शोज और धारावाहिकों का भी निर्माण किया है, जिनमें देखें तो 'उतरन' जैसे शोज का नाम शामिल हैं और दर्शकों ने उनके शोज को हमेशा काफी पसंद भी किया है।

धीरज धूपर

'कुंडली भाग्य' जैसे शोज में लीड किरदार निभाने वाले धीरज धूपर भी अब प्रोड्यूसर बनने की राह पर हैं।  जी हाँ, उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म, जिसका निर्देशन उनके दोस्त अंबर वासी ने किया है, उनके लिए प्रोडूसर बने हैं। अपनी इस नयी भूमिका को लेकर तो धीरज बेहद खुश रहते हैं और वह कहते हैं कि वह हमेशा से एक निर्माता बनने का सपना देखते थे और उन्हें लगता है कि निर्माता बन कर, उन्हें काफी कुछ एक्सपेरिमेंट करने का मौका मिलेगा, इसलिए वह इस नयी भूमिका में खुश हैं।

Source : Instagram I @dheerajdhoopar

अनुराग मल्हान

टीवी में 'सेठजी' जैसे शो से अपने करियर की शुरुआत करने वाले मॉडर्ल टर्न्ड एक्टर अनुराग मल्हान अब प्रोड्यूसर बन गए हैं। अनुराग अब विषयपरक फिल्मों और शोज बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं। अनुराग ने वंदना मोरदानी के साथ पार्टनरशिप में इस नयी भूमिका की शुरुआत की है, जिसे लेकर वह काफी उत्साहित हैं।

वाकई, मुझे ऐसा लगता है कि  इन एक्ट्रेस और एक्टर्स की एक्टर बनने से लेकर, निर्माता बनने तक के सफर को देखें तो यह काफी दिलचस्प रही है और लाजवाब रही है। ऐसे लोग जब निर्माण में आते हैं, तो दरअसल, उन अभिनेताओं और कलाकारों के भी सपने पूरे होते हैं, जो कभी बड़े सपने देखते हैं, लेकिन छोटे शहरों से आते हैं। ऐसे में इनकी जर्नी कई लोगों को ऐसा करने के लिए इंस्पायर करेगी और जो कि अच्छी बात है।