Exclusive ! पूजा हेगड़े ! सलमान खान हैं 'ईमानदार', शाह रुख खान में हैं गजब का 'करिश्मा', रणवीर सिंह की 'एनर्जी' का जवाब नहीं

Exclusive ! पूजा हेगड़े ! सलमान खान हैं 'ईमानदार', शाह रुख खान में हैं गजब का 'करिश्मा', रणवीर सिंह की 'एनर्जी' का जवाब नहीं

Anupriya Verma

मैंने ऐसा बहुत ही कम युवा अभिनेत्रियों में देखा है, जो कि अपने अभिनय के साथ-साथ, रियल लाइफ में भी अपनी बातों को पूरे कन्विक्शन के साथ रखने में माहिर हों। लेकिन पूजा हेगड़े उन सबमें से, बिल्कुल ही अलग लीग में शामिल हैं। वह न सिर्फ एक बेहतरीन अपीयरेंस देती हुईं परदे पर नजर आती हैं, बल्कि रियल लाइफ में भी उनकी बातों में वह कॉन्फिडेंस, वह समझ और मैच्योरिटी नजर आती हैं। उनमें पत्रकारों के सवालों को टालने वाला रवैया, मुझे बिल्कुल नजर नहीं आया। शायद यही वजह है कि उनका यह अंदाज़ 'राधे श्याम', जो उनकी आने वाली फिल्म है, उसमें भी नजर आया है। पूजा ने ऐसे में हाल में मुझसे अपनी इस फिल्म के बारे में और अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ अहम पहलुओं से रूबरू कराया है। साथ ही उन्होंने मुझे यह भी बताया कि शाह रुख़ खान उनके सबसे फेवरेट रोमांटिक हीरो क्यों रहेंगे। पूजा ने सलमान खान और रणवीर सिंह के बारे में भी यूनिक बातें बताई हैं।

'राधे श्याम' को हां कहने की खास वजह रही

पूजा हेगड़े ने प्रभास के साथ राधे श्याम जैसी फिल्म को करने के लिए, हाँ क्यों कहा, इस बारे में पूजा कहती हैं कि यह एक प्यारी लव स्टोरी भी है और लव स्टोरी करना उन्हें पसंद है।

वह कहती हैं

यह एक प्यारी-सी लव स्टोरी है, मैं इस बात से खुश थी कि मुझे किसी कमर्शियल फिल्म में कॉम्प्लेक्स किरदार करने का मौका मिला है, प्रेरणा जो है, इसमें काफी शेड्स हैं, फिर बाहुबली के बाद प्रभास,जो कि एक लव स्टोरी कर रहे हैं, तो यह भी एक रोचक बात रही। यह फिल्म थ्रिलर नहीं है, ड्रामा है, फैंटेसी वर्ल्ड है, जिसे हमलोगों ने क्रिएट किया है। यह एक पीरियड फिल्म है। हमारे दिमाग में हमेशा यह बात आती है कि अगर हम पीरियड बोलते हैं, तो इसका मतलब होता है कि लहंगा या रानी, लेकिन ऐसी भी पीरियड फिल्म हो सकती है, आप इस फिल्म में मुझे यूरोपियन ऐरा वाले जोन में देखेंगे। हमने एक फैंटेसी वर्ल्ड बनाई है, लेकिन इस कहानी में इमोशन रियल हैं और यह एक मैच्योर्ड लव स्टोरी है।
Source : Instagram ! @hegdepooja

आज भी स्टारडम को हावी नहीं होने दिया है

पूजा कहती हैं कि मैं आज भी वहीं लड़की हूँ, जो मिडिल क्लास सोच रखती है, मैंने स्टारडम को हावी नहीं होने दिया है।

वह कहती हैं

मुझे अब भी लगता है कि मैं अभी भी वही लड़की हूँ। अपनी माँ की बेटी हूँ, लाइफ लेकिन वाकई में बदली है, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक्टिंग करूँगी, क्योंकि मैं काफी एजुकेशन बैकग्राउंड से आई थी। मेरे भाई डॉक्टर्स हैं, मेरे पापा वकालत में हैं, मेरी माँ पढ़ाती हैं। कभी मेरे माइंड में भी नहीं आया, लेकिन मुझे लगता है कि कई लोग इस इंडस्ट्री को चुनते हैं और कई बार यह इंडस्ट्री आपको चुनती है, मेरे साथ कुछ ऐसा ही हुआ। मुझे इस इंडस्ट्री ने चुना है। मैं तो यह कल्पना ही नहीं कर सकती थी कि मेरी जैसी लड़की, जिसका कोई भी फ़िल्मी कनेक्शन बैकग्राउंड नहीं रहा है, उसमें मुझे मिस इण्डिया से जुड़ने का मौका मिला और फिर वहां से मैं यहाँ आई। मैं अपने गट्स पर विश्वास करती हूँ और साथ ही मैं काफी मेहनती हूँ और मुझे यह सबकुछ अपनी मेहनत के दम पर मिला है।

नॉर्थ और साउथ में है बैलेंस

यह पूछे जाने पर कि पूजा नॉर्थ और साउथ में बैलेंस कैसे करती हैं। वह कहती हैं कि उन्हें हर भाषा में फिल्म करनी हैं।

Source : Instagram ! @hegdepooja

पूजा विस्तार से बताती हैं

मेरी टीम इस पर काम करती हैं। वह ध्यान रखती हैं कि मुझे कब और कौन से प्रोजेक्ट्स करने हैं। साथ ही मैं हमेशा से अलग-अलग लैंग्वेज में काम करना चाहती थी हमेशा से, क्योंकि आप जब कई भाषाओं में काम करती हैं, तो आप अगर उस प्रांत से हो, तो आप उससे तुरंत जुड़ जाते हैं,  क्योंकि आप जब अपनी मातृभाषा में किसी को बोलते या काम करते देखते है, तो उससे आपका तुरंत कनेक्शन हो जाता है, मैं हमेशा से भाषा के महत्व को पॉवर समझती हूँ और इसलिए मैं हमेशा से खुद को एक इंडियन एक्ट्रेस कहलाना पसंद करती हूँ। मैं लकी हूँ कि मुझे हर तरह के ऑडियंस ने स्वीकार कर लिया है, यह हर किसी के साथ नहीं होता है, लोग मुझे अपना मानते हैं, वहीं साउथ में मुझे वह रिस्पेक्ट मिलती है और मैं सिर्फ फिल्म करने के लिए नहीं करती हूँ, बल्कि उन फिल्मों में मेरे लिए करने को कुछ होता है। मुझे अपनी तेलुगू फिल्म की डबिंग खुद से करना पसंद है। और मैं इस बात का भी खास ख्याल रखती हूँ कि मैं उन्हें ऐसे हल्के में नहीं लेती हूँ। मैं अपने इंस्टाग्राम पर भी ध्यान रखती हूँ। लोगों और फैंस से भी कनेक्ट करती हूँ। कई मेरे फैंस ऐसे हैं, जो विदेशों में हैं और मेरी फिल्में देखने के लिए काफी दूर से ड्राइव करके जाते हैं और पैसे खर्च करते हैं, तो मैं ऐसे फैंस की रिस्पेक्ट करती हूँ। और यही वजह है कि यह बातें मुझे रिस्पोन्सिबल बनाता है कि मैं यूं ही कोई भी फिल्म नहीं चुन सकती, मैं अपने फैंस को लेट डाउन नहीं कर सकती। यही वजह है कि मैं कभी भी अपने  फैंस को फॉर ग्रांटेड नहीं लेती हूँ। इसलिए मुझे कभी भी मराठी फिल्म करने का मौका मिलेगा, मैं करूंगी।

रणवीर सिंह की एनर्जी का जवाब नहीं

पूजा और रणवीर जल्द ही 'सर्कस' फिल्म में साथ में नजर आएंगे। रणवीर के साथ, अपनी बॉन्डिंग के बारे में भी पूजा ने बातचीत की

वह कहती हैं

उनकी एनर्जी के बारे में क्या ही कह सकती हूँ, वह एनर्जी की खान हैं, वह बहुत फनी हैं, वह लोगों को बहुत अच्छे से अब्जर्व करते हैं और यही वजह है, शायद कि वह एक अच्छे अभिनेता हैं। मुझे रणवीर को ऐसे लोगों को वॉच करते देखना भी अच्छा लगता है।

लॉयल फैंस हैं मेरे

अपने फैंस के बारे में बात करते हुए भी पूजा ने बताया कि वह पूजा को लेकर कितने प्रोटेक्टिव रहते हैं।

Source : Instagram ! @hegdepooja

वह इस बारे में विस्तार से बात करते हुए कहती हैं

मैं सच कहूँ, तो उस वक़्त तक जब तक कि फिल्में पैन इण्डिया नहीं होकर, केवल एक या दो स्टेट में होती थीं और फिर भी फिल्में 100, 200 करोड़ कमाती थी, तो ऐसे ही नहीं कमाती थी। आप सोचिये यह तभी संभव है कि जब कोई एक फैन मेरी कोई फिल्म बार-बार जाकर देखें, क्योंकि एक या दो स्टेट से इतने नंबर्स नहीं आ सकते थे। आप सोचिये, वह कितना एफर्ट लगाते हैं, एक फिल्म को हिट बनाने में, पहले ओवरशीज के नंबर तो बेहद कम हुआ करते थे। मुझे लगता है कि वहां के फैंस के लिए पैशन है फिल्में देखना, उनके लिए एंटरटेनमेंट का मतलब एंटरटेनमेंट होता है, यह फैमिली को लेकर जाते हैं और दिखाते हैं। कई फैंस ने तो मेरे नाम पर चैरिटी किया है, कोविड के दौरान उन्होंने कितने जरूरतमंदों की मदद की है, मेरे लिए हैं यह गर्व की बात है।  मैं अपने फैन क्लब्स से जितना हो सके, टच में रहती हूँ, मेरे फैंस मुझे लेकर सुपर प्रोटेक्टिव हैं। कोई मुझे कुछ बोलता है, तो वे लोग मेरे रक्षक की तरह आ जाते हैं। मेरे फैंस कभी किसी को सोशल मीडिया पर बुली नहीं करते हैं।

प्रभास अपने लोगों में करते हैं खूब बातें

प्रभास कम बातें करते हैं, ऐसा माना जाता है, लेकिन अपने 'राधे-श्याम' के को-स्टार के बारे में पूजा का कहना है कि वह अपने सर्कल में खूब बातें करते हैं। वह कहती हैं कि मुझे ऐसा  लगता है कि प्रभास जब थोड़े घुल मिल जाते हैं, तो वह बात करते हैं, अपने दोस्तों के साथ वह खुल कर बातें करते हैं।

Source : Instagram ! @hegdepooja

शाह रुख़ से बढ़ कर कोई नहीं

पूजा शाह रुख़ खान की फैन हैं

वह कहती हैं

शाह रुख़ खान की मैं सिर्फ उनके परदे के अपीयरेंस की बात नहीं कर रही हूँ, बल्कि रियल लाइफ की बात कर रही हूँ, मैंने आज तक उनके जैसा करिश्मेटिक आदमी नहीं देखा है। वह जब रूम में होते हैं,  और भले ही उस कमरे में हजार लोग हों, वह हर किसी को स्पेशल फील करा देते हैं, उनका जो  चार्म है, ऑरा है, वह कमाल का है। इनके अलावा राजेश खन्ना का भी रोमांस में जवाब नहीं।

सलमान के साथ काम करके खुश हूँ

पूजा, सलमान खान के साथ कभी ईद-कभी दिवाली जैसी फिल्म भी कर रही हैं, सलमान के बारे में भी पूजा की मजेदार राय है

वह कहती हैं

मुझे ऐसा लगता है कि सलमान खान भी रोमांस में बेहद अच्छे हैं। उनकी फिल्में हम दिल दे चुके सनम, हम आपके हैं कौन, मैंने प्यार किया जैसी फिल्में देखें, तो उनमें वह नॉटी वाला रोमांस नजर आएगा। वह एक अलग तरह का रोमांस करना जानते हैं। सलमान खान के बारे में मैं कहूँगी वह काफी ऑनेस्ट है, वह जिसको पसंद करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि वह आपको पसंद कर रहे हैं और नापसंद कर रहे हैं तो वह भी पता चल जायेगा। वह कभी प्रिटेंड करने की कोशिश नहीं करते हैं। इस इंडस्ट्री में ऐसे कम लोग मिलते हैं। वह रियल हैं। मैं उनके साथ काम करके खुश हूँ।

वाकई में, पूजा ने कम समय में जो अपनी पहचान नॉर्थ और साउथ दोनों जगह ही बनाई है, यह उनकी मेहनत का ही नतीजा है और दर्शक, इसलिए उन्हें देखना और प्यार करना पसंद करते हैं। मेरा मानना है कि अपनी शानदार परफॉर्मेंसेज से आने वाले समय में पूजा सबको चौंकाने वाली ही हैं। फिलहाल उनकी फिल्म राधे श्याम काफी प्रोमिसिंग लग रही है।