मुझे याद है कि मैं उस वक़्त 10 क्लास में होंगी, जब ऋतिक रौशन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, फिल्म आई थी कहो न प्यार है, उसमें ऋतिक रौशन ने कमाल का काम किया था और रातों-रात जिसे स्टार बनना कहते हैं, वह इसी फिल्म से हुआ था। उसके बाद लगातार ऋतिक रौशन से चुनिंदा फिल्में ही की हैं। पता नहीं, क्यों मगर इस बार भी मुझे ऋतिक रौशन की आने वाली फिल्म फाइटर की रिलीज तारीख की घोषणा सुन कर, ठीक वैसी ही फीलिंग आ रही है, जैसे उनकी पहली फिल्म के दौरान आई थी, शायद इसकी वजह यह है कि ऋतिक रौशन लम्बे समय के बाद, पर्दे पर धमाकेदार वापसी करने जा रहे हैं। और शायद इसलिए भी कि इस फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण भी हैं, दोनों ही शानदार कलाकार, पहली बार किसी फिल्म में साथ हैं। ‘

जी हाँ, पहली बार ऋतिक रौशन और दीपिका पादुकोण साथ काम करने जा रहे हैं, फिल्म फाइटर में। यह फिल्म पूरी तरह से एक्शन फिल्म होने वाली है और ऋतिक रौशन और इनके मेकर्स ने घोषणा कर दी है कि फिल्म फाइटर, अगले साल यानी वर्ष 2023 में 28 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। सिर्फ इस फिल्म में ऋतिक रौशन और दीपिका पादुकोण ही नहीं, बल्कि अनिल कपूर भी अहम किरदार में हैं, और इन कारणों से भी फिल्म को लेकर पूरी एक्साइटमेंट, मुझे हो रही है कि फिल्म में क्या धमाल होने वाला है। फिल्म के मेकर्स नेे बड़े ही विश्वास के साथ फिल्म की रिलीज तारीख की घोषणा की है।

यहाँ देखें ऑफिशियल अनाउंसमेंट

दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म होने जा रही है।  फिल्म का निर्देशन वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद, जिन्होंने ऋतिक रौशन के साथ इस फिल्म में काम किया था, उन्होंनेे किया है।  इन दिनों वह शाह रुख खान की फिल्म पठान का भी निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें दीपिका पादुकोण ही मुख्य अभिनेत्री हैं और वह फिल्म 2023 के पहले महीने यानी जनवरी2023 में रिलीज होने वाली है। फाइटर का निर्माण वाया कॉम 18 स्टूडियोज और मरफ़लिक्स के असोशिएशन के साथ हो रही है।

दीपिका पादुकोण के लुक को लेकर भी मुझे काफी उत्सुकता है कि वह इस फिल्म में क्या कमाल दिखाने जा रही हैं, क्योंकि इससे पहले मैंने उनका एक्शन अवतार नहीं देखा है, ऐसे में उनके लिए भी एकदम अलग साबित होगी यह फिल्म। ऋतिक रौशन ने भी वॉर के बाद, इस फिल्म में अपने जलवे को दिखाने की सोच ही ली है, अब तक जो भी खबरें सामने आई हैं, उससे स्पष्ट है कि इस फिल्म में दर्शकों को खूब सारा एंटरटेनमेंट मिलने वाला है। साथ ही दीपिका पादुकोण और ऋतिक रौशन की जोड़ी इतनी कामयाब भी हो सकती है कि आने वाले समय में और भी निर्देशक इन दोनों को चुनने के बारे में सोचें। वैसे मैं तो यह देखने के लिए भी उत्साहित हूँ कि दीपिका ने ऋतिक रौशन को जो चॉकलेट वाली उपाधि दी थी, वह इनकी केमेस्ट्री पर किस कदर साबित होती है।