मुझे इससे अच्छी बात किसी भी महिला के लिए और नहीं लगती, वह अगर अपनी जिंदगी में आत्म-निर्भर भी रहें और उनकी पहचान भी हो, फिर चाहे आपके पति बहुत बड़ी हस्ती क्यों न हों, किसी भी महिला को अपनी पहचान बरक़रार रखने का पूरा हक और उन्हें हर हाल में इसे पूरा करना भी चाहिए, ऐसे में मैं जब जॉन अब्राहम की पत्नी प्रिया, दुलकर सलमान की पत्नी अमल या शाह रुख खान की पत्नी गौरी खान को खुद की पहचान पर खड़े होते हुए देखती हूँ, तो सच कहूँ तो बेहद तसल्ली होती है, तो आज मैं कुछ ऐसी ही सेलिब्रिटी वाइफ के बारे में बात करने जा रही हूँ, जिन्होंने खुद को एक ब्रांड बनाया है, वह सिर्फ अपने हस्बैंड के लेबल से नहीं जानी जाती हैं।


गौरी खान- शाह रुख खान

गौरी खान यानी शाह रुख खान की पत्नी में ऐसी कई खास बातें हैं, जो प्रभावित करती हैं मुझे। उन्होंने जिस तरह से अपने प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में बैलेंस किया है, वह कमाल का है। गौरी ने सिर्फ शाह रुख खान के ब्रांड नेम के साथ जीने का फैसला कभी नहीं लिया, तभी तो उन्होंने इंटीरियर डेकोरेशन व डिजाइनिंग के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है और आज उनका ब्रांड एक बहुत बड़ा ब्रांड हैं, लोग गौरी खान को उनकी काबिलियत के आधार पर जानते हैं। गौरी खान ने अपने शौक को प्रोफेशन में बदला, इसके अलावा वह रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की प्रमुख भी हैं।

Source : Instagram I @gaurikhan

अमल सूफ़िया-दुलकर सलमान

अमल सूफ़िया, दुलकर सलमान की पत्नी हैं, दोनों की ही लव स्टोरी बेहद प्यारी है। कम लोग ही अमल के बारे में यह जानते होंगे कि वह एक आर्किटेक्ट हैं, शादी के बाद एक सुपरस्टार की पत्नी होने के बावजूद, उन्होंने अपने प्रोफेशन को पीछे नहीं छोड़ा और आज वह जानी-मानी आर्किटेक्ट हैं और अपने पैशन के साथ जी रही हैं, अच्छी बात यह है ,दुलकर ने भी अमल को हमेशा सपोर्ट किया है।

Source : Instagram I @dqsalmaan

प्रिया रंचल- जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम ने अपनी पर्सनल जिंदगी को, अपनी प्रोफेशनल जिंदगी से एकदम जुदा रखा है और  यही वजह है कि उनकी पत्नी प्रिया भी हमेशा ही लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। प्रिया एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं और अपनी दुनिया में एकदम मग्न रहती हैं, उन्होंने शादी के बाद भी खुद को अपने पैशन से दूर नहीं रखा है और उनकी यह बेहद अच्छी बात है।

ट्विंकल खन्ना -अक्षय कुमार

ट्विंकल खन्ना ने अभिनय करियर से शुरुआत की थी, लेकिन वह खास कामयाब नहीं रहीं, तो इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं रहा कि उन्होंने अक्षय कुमार की सिर्फ पत्नी कहलाने में दिलचस्पी ली, बल्कि ट्विंकल ने अपने अंदर की लेखिका को जगाया और वर्तमान दौर में वह सेलिब्रेटेड राइटर मानी जाती हैं और साथ ही उन्होंने मोमबत्ती का भी बिजनेस किया है और वह अपने काम में बेहद खुश और संतुष्ट नजर आती हैं।

Source : Instagram I @twinklerkhanna

तान्या आहूजा -बॉबी देओल

बॉबी देओल ,हमेशा इस बात को दोहराते आते हैं कि तान्या आहूजा ने उन्हें उनके बुरे दौर में खूब सपोर्ट किया है, उन्हें फिनांशियल रूप से भी काफी सपोर्ट किया है। ऐसे में तान्या के बारे में मैं आपको बताना चाहूंगी कि तान्या इंटीरियर डिजाइनिंग और कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग के क्षेत्र में है और अपने करियर को उन्होंने हमेशा उड़ान भरने दी हैं।

Source : Instagram I @iambobbydeol


वाकई में, मैं तो आत्मनिर्भरता ही किसी महिला की आजादी का सबसे बड़ा कारण मानती हूँ, मेरा मानना है कि चाहे आपके पति या परिवार में कोई कितनी भी बड़ी पदवी पर क्यों न हो, आपको अपने अंदर के क्रिएटिव इंसान को एक्सप्लोर करना चाहिए और हर हाल में अपनी पहचान अपने दम पर ही बनानी चाहिए, इन सेलेब्रिटीज की तरह।