सलमान खान, सबा पटौदी, रणबीर कपूर के जैसे यह 7 सेलेब्स हैं बेस्ट मामा, बुआ और मौसी

सलमान खान, सबा पटौदी, रणबीर कपूर के जैसे यह 7 सेलेब्स हैं बेस्ट मामा, बुआ और मौसी

Anupriya Verma

जब मैं छोटी थी, उस वक़्त मुझे सबसे मजा अपनी नानी के घर जाकर ही आता था, मेरे सात मामा में मेरी माँ इकलौती बहन थीं, जाहिर है कि नानी अपनी नतिनी की खूब खातिर किया करती ही होंगी। दरअसल, सूरज बड़जात्या जैसे निर्देशकों को हम साथ-साथ हैं और हम आपके हैं कौन जैसी फिल्में उस दौर में इसलिए चलीं कि उस दौर में रिश्तों के मायने भी अलग हुआ करते थे, परिवार में नानी-दादी, बुआ-चाची यह सभी खूब फंक्शन में आया करते थे और एक दूसरे से जुड़े रहा करते थे, धीरे-धीरे अब इन रिश्तों में दूरियां आने लगी हैं, लेकिन अब भी कुछ ऐसे सेलेब्स हैं, जो परिवार से जुड़े रहते हैं और जिनका दिल अब भी अपने भांजे-भांजी, भतीजा-भतीजियों से जुड़ा रहा है। सलमान खान, करीना कपूर खान और सबा पटौदी ऐसे कई नाम हैं, जिनकी जान उनके भांजे-भांजियों या भतीजी- भतीजे में बसती है और वह सोशल मीडिया पर हमेशा ही, इन बच्चों से अपना प्यार दिखाते रहते हैं। मैं एक नजर ऐसे ही फेवरेट मामा, बुआ और मौसी पर डालने जा रही हूँ।

सलमान खान

सलमान खान, अपनी बहनों और भाइयों के बच्चों के बीच में बहुत फेमस हैं। जहाँ सोहेल और अरबाज खान के बच्चों के साथ वह फार्म हाउस पर साइक्लिंग तो कभी कुछ करते हुए नजर आते हैं, तो अर्पिता खान के बेटे और बेटी के साथ उनका सबसे अधिक मी टाइम होता है। आयत खान के साथ, सलमान ढेर सारे, क्यूट वीडियो और तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं। खास बात यह भी है कि आयत और सलमान का जन्मदिन भी एक दिन 27 दिसंबर को होता है।

सबा पटौदी

सैफ अली खान और सोहा अली खान की बहन सबा, लाइमलाइट से एकदम दूर रहती हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं। ऐसे में वह सोहा की बेटी इनाया की भी क्यूट मोमेंट्स शेयर करती हैं, तो हाल ही करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे जेह का एक डांसिंग एन्जॉय करते हुए काफी अनदेखा सा वीडियो उन्होंने शेयर किया था। सबा के अंदाज़ से साफ़ झलकता है कि वह इन तीनों से ही कितना प्यार करती हैं।मुझे तो सबा की इंस्टाग्राम की तस्वीरें देख कर लगता है कि तैमूर और जेह की बेस्ट मोमेंट्स की तस्वीरें जितनी करीना और सैफ के पास नहीं होंगी, उतनी सबा के पास कलेक्शन होंगी।

Source : Instagram I @sabapataudi

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान हमेशा ही, करिश्मा कपूर की बेटी समायरा के लिए बड़े ही प्यारे पोस्ट डालती रहती हैं, सोशल मीडिया पर। दोनों की बॉन्डिंग भी कई बार देखी गई है, तो इससे भी जाहिर होता है कि करीना कपूर एक शानदार मौसी भी हैं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर भी अपनी बहन करीना कपूर खान की तरह ही एक अच्छी मौसी हैं।खासतौर से वह तैमूर के साथ काफी वक़्त बिताना पसंद करती हैं और उनकी काफी क्यूट तस्वीरें और वीडियोज उन्होंने अपने फैंस के साथ शेयर किये हैं, जिन्हें देख कर तैमूर और जेह पर और प्यार आता है।

Source : Instagram I @therealkarismakapoor

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर की भी उनकी बहन रिद्धिमा कपूर की बेटी के साथ खूब अच्छी बॉन्डिंग है, वह जब भी दिल्ली में होते हैं या रिद्धिमा मुंबई में होती है, रणबीर अपनी भांजी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना बेहद पसंद करते हैं।

एकता कपूर

एकता कपूर अब माँ बन चुकी हैं, लेकिन तुषार बताते हैं कि एकता के लिए पहला बच्चा तुषार के बेटे लक्ष्य ही हैं, वह उस पर जान छिड़कती है और उसकी हर ख्वाहिश हो पूरा करती हैं, इसलिए लक्ष्य अपनी बुआ के प्यार में कई बार शरारतें भी करते रहते हैं।

रति पांडे

टीवी अभिनेत्री रति पांडे भी एक शानदार बुआ हैं, वह अपने होम टाउन पटना जाती हैं, तो वहां वह अपनी भतीजी की काफी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं, वह साफ़ कहती हैं कि उनकी जिंदगी में सबसे अहम उनके लिए उनकी भतीजी ही है। दोनों का प्यार देखना सोशल मीडिया पर बेहद अच्छा और खास लगता है।

Source : Instagram I @ratipandey

वाकई मानना होगा, यह सभी सेलेब्स, जब इन बच्चों के साथ होते हैं, तो इनका अपना बचपना भी मुझे नजर आता है। खासतौर से सलमान खान की मस्ती इन बच्चों के साथ देख कर, मुझे उनके अंदर का बच्चा, जिसे उन्होंने जिन्दा रखा है, वह नजर आता है और उन्हें देख कर काफी मजा भी आता है। ऐसा लगता है कि इन बच्चों के साथ रह कर ही उन्हें सबसे अधिक हो।