आमिर खान ! कोविड के दौरान दो सालों में, मैंने परिवार, वक़्त और रिश्तों की अहमियत को समझा है

आमिर खान ! कोविड के दौरान दो सालों में, मैंने परिवार, वक़्त और रिश्तों की अहमियत को समझा है

Anupriya Verma

अपनी चॉकलेटी अदा से आमिर खान ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक 'में सबका दिल जीता, मैं तो आज भी आमिर की उस फिल्म के खुमार में हूँ कि जब भी मौका मिलता है, मैं वह फिल्म बार-बार देखती हूँ, लेकिन आमिर के 30 साल से भी अधिक लंबे सफर को देखती हूँ और जिस तरह से उन्होंने अपनी फिल्मों की चॉइस से सबको हैरान किया है और खुद को हर बार एक पायदान आगे बढ़ाया है। वह हैरान करता है। ऐसे में उनकी जब आने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्डा' इतनी चर्चे में है, मुझे फिर से पूरी उम्मीद हो रही है कि आमिर इस बार फिर हैरान करेंगे, अपने परफेक्शन की वजह से ही उन्होंने एक अलग पहचान बनाई है। आमिर ने लम्बे समय के बाद, मीडिया से बातचीत की और वह मुझे बिल्कुल फ्रेश नजर आये, आमिर ने इस बारे में खुल कर बातचीत की कि 'लाल सिंह चड्डा 'को लेकर उनकी कैसी तैयारी है और कोविड महामारी ने उन्हें किस तरह से बदला है।

'लाल सिंह चड्डा' आ रही है 11 अगस्त को

आमिर खान अपनी आपने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्डा' को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इस बारे में बड़े ही उत्साह से बात करते हुए कहा कि वह बेहद खुश हैं कि अब दर्शकों से मिलने का समय आ गया है

आमिर ने विस्तार से कहा

हम 11 अगस्त2022 को आ रहे हैं फिल्म लेकर और मुझे ख़ुशी है कि हमें फिल्म को पूरा करने के लिए जो समय मिलना चाहिए था, वह मिल रहा है और मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहा हूँ। लाल सिंह का किरदार मेरे करीब इसलिए भी आ गया है, क्योंकि मैं मानता हूँ कि उस किरदार का दिल बेहद साफ़ है, उसके दिल में किसी के लिए नेगेटिव थॉट नहीं है, मुझे लगता है कि उसका असर, थोड़ा मेरे ऊपर हुआ है।
Source : Instagram I @aamirkhanproductions

आमिर बताएँगे जल्द ही अपनी फिल्म के बारे में

आमिर खान ने 'लाल सिंह चड्डा' के बाद, एक स्पैनिश फिल्म का हिंदी रीमेक कर रहे हैं या नहीं या उसे साइन किया है या नहीं, इस बारे में उन्होंने कहा कि इस बारे में भी आमिर ने कहा कि फिलहाल इस पर प्लानिंग चल रही है, लेकिन मैंने अभी इस पर घोषणा नहीं की है, मैं आपको बहुत जल्द बताऊंगा।

गलतियों को बताने में नहीं घबराते हैं आमिर

आमिर खान साफ़ शब्दों में कहते हैं कि उनको अपनी गलतियों को स्वीकार करने में कोई परेशानी नहीं होती है।

आमिर ने खास तौर से बताया कि किरण राव ने उन्हें क्या बेस्ट बर्थ डे गिफ्ट दिया

वह कहते हैं

मुझे किरण से बेस्ट बर्थ डे गिफ्ट मिला है, कुछ दिनों पहले। मैंने उनसे पूछा कि वह मुझे बताये कि मुझमें क्या-क्या कमियां हैं, जिन्हें मुझे सुधार करने की जरूरत है। मेरे लिए यह किरण से जानना बेहद जरूरी था। और उसने मेरे लिए खूबसूरती से बताया भी। ऐसे में यह जानना कि जिस इंसान ने आपको बहुत करीब से देखा है, वह आपमें क्या इम्प्रूवमेंट चाहती है, यह जानना अच्छा है मेरे लिए, और मैंने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। मैं अपनी कमियों को स्वीकार करने में बिल्कुल शर्मिला नहीं हूँ और न ही डरा हुआ रहता हूँ।  मेरा मानना है कि जिंदगी एक जर्नी है और मुझे यह सब ठीक करना ही चाहिए, और हो सकता है कि इसमें आप जहाँ पहुंचना चाहते थे, वहां न पहुंचे हों, लेकिन फिर भी यही जर्नी है और यही बात मायने रखती है।


समय की अहमियत समझी मैंने इन दो सालों में

कोविड के दौरान आमिर ने खुद के साथ काफी वक़्त बिताया और अब वह मानते हैं कि कोविड ने वक़्त की अहमियत को समझाया है।

आमिर कहते हैं

मुझे इन दो सालों में खुद के साथ, वक़्त बिताने का समय अच्छी तरह से मिला है, लाइफ कितनी नाजुक है, फ्रेजाइल और यूनिक है, यह मैंने दो में अच्छी तरह से महसूस किया है। फिर मुझे यह महसूस हुआ कि वक़्त ही सबसे अहम है और इसका सोच कर, इस्तेमाल करने की जरूरत है, मेरी कोशिश है कि मैं जिन्हें चाहता हूँ, जो मुझे चाहते हैं, मैं उन सारे रिश्ते को अच्छी तरह से वक़्त दे सकूं। मैंने पिछले दिनों लाल सिंह चड्डा का ही एक संवाद है कि दिल चंगा, तब चंगा से रिलेट कर पा रहा हूँ कि बेहद जरूरी है कि आप अपने दिल को साफ़ रखें। अपने परिवार को वक़्त दें, जो कि बेहद जरूरी है, क्योंकि कोविड ने सीखा दिया है कि कब क्या अगले पल हो जाये, यह पता नहीं होता है।

वाकई में, आमिर ने अब तक अपने हर किरदार में जो जान डाली है, उसे देख कर पूरी उम्मीद की जा रही है कि दर्शक उन्हें इस अवतार में भी पसंद करेंगे। मुझे तो आमिर खान और टॉम हैंक में बहुत ही समानता भी नजर आती है, उनके व्यक्तित्व में, ऐसे में वाकई में आमिर खान को इस नए अवतार में देखना अच्छा लगेगा। मुझे तो बेसब्री से 11 अगस्त का इंतजार है।