जब से इस बात की घोषणा हुई है कि आलिया भट्ट, ‘हार्ट ऑफ़ स्टोन’ से अपने हॉलीवुड करियर की पहली शुरुआत करने जा रही हैं, ऐसे में लगातार उन पर नजरें तो बनी हुई हैं, साथ ही ऐसे कई इंडियन स्टार्स हैं, जो हॉलीवुड और विदेशी प्रोजेक्ट्स में जल्द ही नजर आने वाले हैं। प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर, इरफ़ान खान और ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने विदेशी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से सबका दिल जीता है, आने वाले समय में और भी ऐसे कई स्टार्स हैं, जो कमाल करने जा रहे हैं, मैं ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में यहाँ बताने जा रही हूँ, जो विदेशी फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं या बनने वाले हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए खूब तारीफें हो रही हैं और वह लगातार बॉक्स ऑफिस की सफलता हासिल कर रही हैं, हाल के दौर में किस फीमेल सेंट्रिक फिल्म को ऐसी लोकप्रियता मिलना, बहुत ही कमाल की बात है। ऐसे में आलिया भट्ट ने अपने करियर में एक और नया आयाम जोड़ा है कि वह वह ‘वंडर वुमन ‘फेम गैल गैडोट के साथ नजर आने वाली हैं और साथ ही वह ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ स्टार जैमी डोरनन के साथ भी नजर आने वाली हैं। इस फिल्म का निर्देशन ब्रिटिश फिल्म निर्देशक टॉम हार्पर कर रहे हैं ।

Source : Instagram I @aliaabhatt

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा का नाम बड़े ही प्राउड फीलिंग के साथ, मैं यहाँ इसलिए लेना चाहती हूँ, क्योंकि प्रियंका ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी कई प्रोजेक्ट्स किये हैं, वह जल्द ही मैट्रिक्स प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनेंगी, तो प्रियंका के शो क्वांटिको को काफी लोकप्रियता मिली थी, प्रियंका अब यूं ही कोई हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स नहीं चुन रही हैं, बल्कि बहुत ही सोच समझ कर वह निर्णय ले रही हैं।

Source : Instagram I @priyankachopra

अनिल कपूर

अनिल कपूर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे अभिनेता है, जिन्होंने कुछ नामचीन हॉलीवुड फिल्में की हैं, जिनमें स्लमडॉग मिलेनियर के अलावा मिशन इम्पॉसिबल और घोस्ट प्रोटोकॉल, जैसी फिल्में शामिल हैं। उनके अभिनय को खूब इस फिल्मों में सराहा गया है।

Source : Instagram I @anilskapoor

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने एक एक्शन फिल्म ‘एक्सएक्सएक्स’ में काम किया था, जिसमें वह विन डिजल के साथ नजर आई थीं। इस फिल्म में दीपिका के एक्शन अवतार की खूब तारीफ़ हुई थी। इसके बाद, अब तक दीपिका ने किसी भी हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स को साइन नहीं किया है।

Source : Instagram I @deepikapadukone

अली फजल

अली फजल बहुत जल्द ही ‘डेथ ऑफ़ द नाइल’ मेंवंडर वुमन’ गैल गैडोट के साथ नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह खास भूमिका में हैं, इसके अलावा उन्होंने ‘फ़ास्ट एंड फ्यूरियस’ में भी काम किया है और ‘विक्टोरिया और अब्दुल’ जैसी फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं।

Source : Instagram I @alifazal9

धनुष

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार माने जाने वाले और ‘अतरंगी रे’ और ‘रांझणा’ जैसी फिल्मों से हिंदी फिल्मों के दर्शकों पर राज करने वाले धनुष, ‘द ग्रे मैन’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में रेयान गोस्लिंग और क्रिस इवांस भी नजर आने वाले हैं। फिल्म की रिलीज को लेकर अब तक जो चर्चा है कि फिल्म जुलाई 2022 में रिलीज होगी।

सोबिता धूलिपाला

सोबिता धूलिपाला, जल्द ही ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ स्टार देव पटेल की बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म ‘मंकी मैन ‘ में नजर आने जा रही है, उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है। सोबिता धूलिपाला की यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर आएगी और दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म की शूटिंग इंडोनेशिया में हुई है।

इरफ़ान खान

इरफ़ान खान उन शानदार अभिनेताओं में से एक रहें, जिन्होंने कई हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में काम किया था, जिनमें ‘द अमेजिंग स्पाइडर मैन’, ‘लाइफ ऑफ़ पाई’, ‘जुरासिक पार्क’ और ‘इन्फ़्रेनो’ जैसी फिल्में रहीं, जो खूब पसंद की गई थी। इरफ़ान लगातार इंडियन सिनेमा का चेहरा विश्व स्तर पर बन रहे थे, लेकिन अफ़सोस अब वह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनका शानदार अभिनय, हमारे साथ हमेशा बरक़रार रहेगा।

इनके अलावा ओम  पूरी और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों ने भी हॉलीवुड फिल्मों में उपस्थिति दर्ज की है।

वाकई में , इन सारे कलाकारों ने जिस तरह से भारतीय सिनेमा में अपनी पहचान स्थापित कर ली है, उस तरह से मुझे पूरी उम्मीद है कि हॉलीवुड की फिल्मों में भी धमाल करेंगे, साथ ही जिन कलाकारों ने पहले से ही हॉलीवुड फिल्मों में उपस्थिति दर्ज की है, वह तो परचम लहरा ही चुके हैं, आने वाले समय में मुझे यकीन है और भी अच्छे कलाकारों को विश्व स्तर पर फिल्में करने के बेमिसाल मौके मिलते रहेंगे।