लॉक डाउन में अगर किसी स्टार का जन्म हुआ, तो वह जयदीप अहलावत ही हैं, जयदीप को एक से बढ़ कर, एक किरदार करने का मौका मिला है। ‘पाताल लोक,’ ‘अजीब दास्ताँ’ और अब ‘ब्लडी ब्रदर्स’ में जयदीप एकदम अलग अंदाज़ में नजर आये हैं। जयदीप के किरदारों की खासियत मुझे यह नजर आती है कि जयदीप जहाँ, इंटेंस किरदार में भी फिट बैठते हैं, वहीं रस्टिक और आम लोगों वाले ठेठ किरदार भी निभा जाते हैं, वह जितनी बार भी स्क्रीन पर नजर आ रहे हैं, छा जा रहे हैं, ऐसे में जयदीप अहलावत अपने अबतक के करियर को किस तरह से देखते हैं, उन्होंने मुझसे इस पर खुल कर बातचीत की है।

खुद को रिपीट नहीं करना है

जयदीप अहलावत बताते हैं कि यह सच है कि ‘पाताल लोक ‘के बाद, उनकी दुनिया बदली है, इंडस्ट्री का नजरिया बदला है। जयदीप कहते हैं कि लोगों ने अब उन्हें ध्यान में रख कर, किरदार लिखने शुरू किये हैं और यह अच्छी बात हुई है।

जयदीप कहते हैं

‘ब्लडी ब्रदर्स ‘को लेकर मैं उत्साहित इसलिए रहा, क्योंकि मुझे इसमें एकदम नया करने का मौका मिल रहा है,  मेरी कोशिश भी यही है कि मैं खुद को रिपीट नहीं करूँ। हर कलाकार यही चाहता है कि आपको जेहन में रख कर कहानियां लिखी जाएँ और थैंक गॉड अब वह समय आ गया है।
Source : Instagram I @jaideepahlawat 

डार्क कॉमेडी जॉनर एक्सप्लोर होना बाकी है

जयदीप कहते हैं

ह्यूमर का ऐसा ही रहता है कि या तो हिट या फ़्लैट हो जाता है, कई बार आपको बनाना आता है, लेकिन कई बार बात नहीं बन पाती है, लेकिन डायरेक्टर्स इसमें अभी और एक्सप्लोर करेंगे, ऐसा मुझे लगता है। मैं अपनी पसंदीदा डार्क कॉमेडी की बात करूँ तो पल्प फिक्शन से अच्छा उदाहरण कुछ नहीं है, इसमें आपकी हंसी नहीं रूकती है, जबकि फिल्म सीरियस है।
Source : Instagram I @jaideepahlawat 

किरदार विश्वसनीय लगे, यह एक जद्दोजहद होती है

जयदीप अहलावत कहते हैं

मैंने काफी कुछ पढ़ा है, मैंने काफी अनुभव किये हैं जिंदगी में, तो कोशिश वही होती है कि वह सबकुछ अपने किरदारों में डाल सकूं। वह एक बड़ा चैलेन्ज भी है कि मैं अपने किरदार में बनावटी न लगूँ। हर एक्टर के लिए यह चैलेन्ज होता है कि जो आपको स्क्रिप्ट मिली है, आप उसको किस तरह से पर्दे पर उतारते हो। मैं सेट पर नहीं, पहले से तैयारी करना अधिक पसंद करता हूँ। जब भी कोई सीन करता हूँ, तो वह लगना चाहिए कि वह अभी किया गया है, वह अभी घटित हुआ है, मैं उसी बात में विश्वास होता है। अभी जो साल चल रहा है और आने वाले सालों में आपको मेरे और शेड्स भी नजर आएंगे।

ओटीटी को हमेशा थैंक्स कहूंगा

जयदीप कहते हैं

लॉक डाउन का समय सबके लिए ही काफी कठिन था, पूरी दुनिया के लिए कठिन था। ऐसे में ओटीटी आई, पाताल लोक आया, तो मैं खुश हूँ कि मैं थोड़ा लोगों को एंटरटेन कर पाया और ऐसे में लोगों के बीच मैं पहुंचा, मेरे लिए यह खास समय रहा।

न कहने का अपना सलीका है

जयदीप अगले डेढ़ साल तक काफी व्यस्त हैं। वह कहते हैं कि मैं सादगी से, सलीके से न कहता हूँ।

वह कहते हैं

मुझे न कहने में अच्छा भी लगता है और बुरा भी लगता है, कई बार लोग ईजी लेते हैं, कई लोग नाराज होते हैं। लेकिन मैं हाथ जोड़ कर न कहना ही पसंद करता हूँ।
Source : Instagram I @jaideepahlawat 

जीशान और श्रुति जैसे स्टार्स का साथ होना, आपकी कहानी को खास बना देता है

जयदीप का मानना है कि अगर आपके को-स्टार्स अच्छे होते हैं, तो आपको काम करने में काफी आसानी हो जाती है। अपने ब्लडी ब्रदर्स के को-स्टार्स जीशान और श्रुति की तारीफ़ करते नहीं थकते हैं जयदीप

वह कहते हैं

आपका आधा काम तभी हो जाता है, जब आपके को-स्टार काफी इंटेलिजेंट हों, ब्लडी ब्रदर्स में मुझे ऐसे ही को-स्टार्स के साथ काम करने का मौक़ा मिला, जो कि  जीशान और श्रुति हैं, दोनों का अपना पॉइंट ऑफ़ व्यू है और दोनों ही आर्ट और क्राफ्ट को समझते हैं, तो रिस्पॉन्स और रिएक्शन जो उनके साथ आते हैं, वह कमाल के होते हैं।

आयुष्मान के साथ आ रहा है मजा

जयदीप, आयुष्मान खुराना के साथ उनकी अपकमिंग फिल्म ‘एक्शन हीरो ‘में काम कर रहे हैं, उनके बारे में जयदीप ने प्यारी बातें कही हैं।

Source : Instagram I @jaideepahlawat 

वह कहते हैं

आयुष्मान रियल लाइफ में भी काफी फन लविंग हैं और हमारी सेट पर भी खूब मस्ती हुई है इस फिल्म के, साथ ही इस फिल्म में आपको सबका ही अलग अवतार देखने को मिलेगा, इसमें एक्शन, एंगर हैं, ड्रामा, फन सब कुछ है। आयुष्मान काफी कूल हैं। तो काफी मजा किया, वैसे काफी मिस करूँगा मैं इस फिल्म के सेट पर।

पाताल लोक 2 जल्द ही

पाताल लोक 2 जल्द ही अनाउंस होगी, जयदीप ने बताया है और वह खुश हैं कि इसकी कामयाबी ने इसके दूसरे सीजन को लाया।

माता-पिता  के लिए प्राउड मोमेंट

हाल ही में जयदीप ने अपने माता-पिता का एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया था, इस बारे में जब मैंने उनसे जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि यह दोनों की पहली विदेश यात्रा थी

वह कहते हैं

मेरे माता-पिता के लिए यह पहली बार था कि वह कहीं बाहर आये, खूब घूमे-फिरे वह लंदन में, उनके लिए दस दिन का एक अच्छा ब्रेक था।  माता-पिता के लिए कुछ कर पाना अलग तरह की ख़ुशी तो देता ही है, खुशनसीब हूँ कि मुझे वह मौका मिला।


वाकई, जयदीप एक अभिनय की खासियत है कि वह रिपीट नहीं हो रहे हैं, जल्द ही वह करीना कपूर खान के साथ भी एक खास प्रोजेक्ट में नजर आने वाले हैं और आने समय में उनके अलग-अलग रूप नजर आएंगे, यह उम्मीद तो मेरी उनसे है।