अजय देवगन की 'रनवे 34', सोनम कपूर की 'नीरजा' और ऐसी 5 दिलचस्प फिल्में व वेबसीरीज हैं, जिनमें दिखे हैं विमान हादसे और हाईजैक

अजय देवगन की 'रनवे 34', सोनम कपूर की 'नीरजा' और ऐसी 5 दिलचस्प फिल्में व वेबसीरीज हैं, जिनमें दिखे हैं विमान हादसे और हाईजैक

Anupriya Verma

मुझे याद है कि जब मैं पहली बार फ्लाइट में चढ़ी, तो मैं इस बात को लेकर, थोड़ी डरी हुई थी कि अगर फ्लाइट में कुछ हादसा हो गया तो, प्लेन हाई जैक हो गया तो और न जाने ऐसी कितनी बातें दिमाग में आई थीं। ऐसे में जब अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और रकुलप्रीत सिंह की नई फिल्म 'रनवे 34'आई है, तो एक बार फिर से मेरी वहीं सोच और कल्पना, आंखों के सामने आ गई है। फिल्म के ट्रेलर में देख कर, मुझे जेहन में वे फिल्में आ रही हैं, जिसमें प्लेन हाइजेक से जुड़ीं और प्लेन की दुर्घटनाओं को दर्शाया है। 'सुली', 'रनवे', 'सोनम कपूर' की फिल्म 'नीरजा', ऐसी ही कुछ फिल्में हैं।


रनवे 34

अजय देवगन न सिर्फ 'रनवे 34' में नजर आ रहे हैं, बल्कि फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया है। इस फिल्म के ट्रेलर में एक फ्लाइट दुर्घटना दिखाई जा रही है, जिसमें फ्लाइट में एक पायलट है और बहुत कुछ होता है, कहानी में कई सारे ट्विस्ट हैं, यह तो साफ नजर आ रहा है, साथ ही फिल्म में अमिताभ बच्चन भी एक दमदार भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म की कहानी यही है कि पायलट विक्रांत खन्ना एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरते हैं और अचानक उनको इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ती है। हालांकि लैंडिंग सही तरीके से हो जाती है, लेकिन फ्लाइट में सवार 150 लोगों की जान बच जाती है। लेकिन विक्रांत पर एक बड़ी इनक्वायरी बैठती है कि आखिर इसकी वजह क्या होती है।

नीरजा

'नीरजा' सोनम कपूर की बेस्ट फिल्मों में से एक हैं, इस फिल्म में हाईजैक की कहानी दिखाई गई है, जब पाकिस्तान के आतंकवादियों ने भारत की फ्लाइट को हाईजैक किया और उसमें कई सारे यात्री थे, 'नीरजा 'ने एक एयर होस्टेस होने के नाते, अपनी जान पर खेल कर लोगों की जान बचाई थी और अपनी जान खो दी थीं। सोनम कपूर ने इस इमोशनल फिल्म में काफी अच्छा काम किया है, यह उनकी मेमोरेबल फिल्मों में से एक है।

Source : Instagram I @sonamkapoor

फाइनल कॉल

'फाइनल कॉल 'एक ऐसे शो में से एक है, जिसमें एक साइकोलॉजिकल पायलेट की मनो: स्थिति को दर्शाया गया था, वह अपनी पत्नी और बेटी की मौत के बाद, एक अहम फैसला लेता है, लेकिन उस फैसले का असर, उस फ्लाइट पर बैठे तमाम यात्रियों के साथ एक बड़ी  दुर्घटना होती है, लेकिन कहानी में एक जबर्दस्त ट्विस्ट है, जिसके बारे में आपको यह शो देखने के बाद ही पता चलेगा। इस सीरीज में साक्षी तंवर और अर्जुन रामपाल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। दर्शकों ने दोनों के ही काम को काफी पसंद भी किया है।

Source : Instagram I @rampal72

सुली : मिरेकल ऑन द हडसन

'सुली' की कहानी एक बेहतरीन फिल्म है, जिसमें एक कैप्टन ने अपनी सूझ- बूझ को दर्शा कर, हडसन नदी पर फ्लाइट लैंड करवाया था और फिर जो हुआ, वह इतिहास हुआ। इस फिल्म में इसे इतने रोमांचक तरीके से प्रेजेंट किया गया है, जिसको देखना अपने आप में काफी रोचक है। फिल्म में टॉम हैंक्स ने मुख्य भूमिका निभाई है।

द कैप्टन

'द कैप्टन'   में कमर्शियल फ्लाइट कॉकप्रिट 30 हजार की ऊंचाइयों पर डगमगा जाता है, पायलट इस चीज को लेकर स्ट्रगल करते हैं कि किसी भी तरह यात्रियों को बचाया जा सके। वर्ष 2019 में आई यह फिल्म काफी खास रही है और दर्शकों को काफी पसंद भी आई थी फिल्म ।


वाकई, ऐसी फिल्में काफी रोमांचक होती है, जो ऐसे विषयों पर होती हैं, यह देखना काफी रोचक होता है कि कैसे आखिरकार, इन विपरीत परिस्थितियों में पायलट और केबिन क्रू लोगों को बचाते हैं। अजय देवगन की फिल्म 'रनवे34', कुछ वैसी ही फीलिंग देती है।