करण जौहर बनाएंगे मलयालम फिल्म  'हृदयम' का ऑफिशियल हिंदी रीमेक

करण जौहर बनाएंगे मलयालम फिल्म 'हृदयम' का ऑफिशियल हिंदी रीमेक

Anupriya Verma

साउथ इंडियन फिल्में, इन दिनों मेरे जैसे हिंदी सिने प्रेमियों को खूब भा रही है। मैं तो ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर लगातार ढूंढ-ढूंढ के फिल्में और सीरीज देखना पसंद करती हूँ, फिर चाहे वह मलयालम भाषा में हो, तमिल भाषा में हो या फिर किसी और साउथ इंडियन लैंग्वेज की फिल्म हो। यह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का मेरे लिहाज से एक अच्छा समय है कि जैसा कि प्रभास ने भी कहा है कि हम धीरे-धीरे एक इंडस्ट्री का हिस्सा बनते जा रहे हैं, जी हाँ, साउथ की फिल्मों का हिंदी रीमेक यहाँ बन रहा है, तो यहाँ की फिल्में वहां भी खूब रीमेक के रूप में बनी हैं और बन रही हैं। ऐसे में धर्मा प्रोडक्शन के बैनर से फिल्ममेकर करण जौहर एक और शानदार रीमेक लेकर आ रहे हैं। जी हाँ, करण जौहर ने मलयालम की हिट फिल्म रही हृदयम के रीमेक राइट्स खरीद लिए हैं।

यहाँ देखें ऑफिशियल घोषणा

खुद करण जौहर ने इसकी अनाउसमेंट कर दी है कि वह फॉक्स स्टार स्टूडियोज के साथ मिल कर हृदयम को हिंदी प्रोजेक्ट में बदलेंगे और यही नहीं इस फिल्म को तमिल और तेलुगू भाषा में भी बनाया जाएगा। यह फिल्म ओरिजिनल रूप से मलयालम भाषा में है, यह फिल्म जनवरी में ही रिलीज हुई है। इस फिल्म ने साउथ इण्डिया के कई हिस्सों में जबरदस्त तरीके से कमाई की है। इस फिल्म में प्रणव मोहनलाल, कल्याणी प्रियदर्शन और दर्शना राजेंद्रन ने अहम भूमिका निभाई है, फिल्म विनीत श्रीनिवासन ने निर्देशित किया है।

हृदयम की कहानी के बारे में अगर मैं बात करूं तो, यह एक युवाओं पर आधारित कहानी है , फिल्म की कहानी एक लड़के के इर्द-गिर्द है, उसकी जिंदगी में ऐसे कई सिचुएशन आते हैं, जिसका वह सामना करने में घबराता है, लेकिन फिर किस तरह से वह जिंदगी में एक अलग परिभाषा को ढूंढ लाता है, यह देखना कहानी में दिलचस्प है। अब करण हिंदी ऑडियंस के हिसाब से इसमें क्या बदलाव करते हैं, यह देखना फिल्म में दिलचस्प होगा, जब वह फिल्म हिंदी में आएगी।

हालाँकि करण ने इस बात को लेकर घोषणा नहीं की है कि उनकी इस हिंदी फिल्म में कौन से कलाकार होंगे, उन्होंने कास्टिंग को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि वह इस फिल्म से किसी न किसी नए कलाकार या चेहरे को लांच जरूर कर सकते हैं। मुझे तो वाकई, अभी से इस बात की बेताबी होने लगी कि कहानी कैसी होगी फिल्म की और कौन होंगे कलाकार, वैसे करण को हिंदी फिल्मों में रोमांटिक फिल्मों का महारथी माना जाता है। ऐसे में देखना वाकई दिलचस्प होगा कि इस बार इस लव स्टोरी में वह किस तरह से फ्रेशनेस को लेकर आते हैं।