निम्रत कौर, हुमा कुरैशी, कीर्ति कुल्हारी और ऐसी 6 अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने रुपहले पर्दे पर वीमेन पॉलिटिशियन का किरदार निभा कर उड़ाए हैं सबके होश

निम्रत कौर, हुमा कुरैशी, कीर्ति कुल्हारी और ऐसी 6 अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने रुपहले पर्दे पर वीमेन पॉलिटिशियन का किरदार निभा कर उड़ाए हैं सबके होश

Anupriya Verma

'दसवीं' के ट्रेलर को खूब पसंद किया जा रहा है, फिल्म में अभिषेक बच्चन एक अनपढ़ नेता की भूमिका में तो हैं ही और उन्होंने जिस तरह से इस लहजे को पकड़ा है, वह कमाल का है। लेकिन फिल्म के ट्रेलर में अगर मेरा ध्यान किसी ने खिंचा है तो वह हैं निम्रत कौर, जो कि पहली बार कॉमेडी करती हुईं इस फिल्म में नजर आएँगी, उन्होंने एक ठेठ, देहाती, गंवार नेता की पत्नी और फिर खुद सत्ता में आने वाली एक मुख्यमंत्री बन जाती हैं। उनका अंदाज़ फिल्म में काफी दिलचस्प लग रहा है, दरअसल, रुपहले पर्दे पर ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने वीमन पॉलिटिशयन का किरदार बखूबी निभाया है। कंगना रनौत , निम्रत कौर, हुमा कुरैशी और ऐसी कुछ अभिनेत्रियों के बारे में मैं यहाँ बात करने जा रही हूँ।

निम्रत कौर

अभिषेक बच्चन ने मुझसे इस फिल्म से जुड़े एक प्रोमोशन के दौरान हुई बातचीत में कहा है कि फिल्म में निम्रत एक सरप्राइज हैं, जिन्हें देख कर सभी हैरान होंगे। ट्रेलर में देख कर, जो मैं कहानी का लबो लुआब समझ पा रही हूँ कि एक मुख्यमंत्री, जिसको जेल में जाना पड़ता है, उसके जाने के बाद, उसकी पत्नी सत्ता में आती है, जो कि अनपढ़ और गंवार भी है, ऐसे में बिमला देवी यानी निम्रत का किरदार क्या रूप दिखाता ही, यह फिल्म में देखना काफी दिलचस्प होगा।

Source : Instagram I @nimratofficial

हुमा कुरैशी

वीमेन पॉलिटिशियन के किरदारों की बात करें तो हाल ही में हुमा कुरैशी को लेकर, एक सीरीज आई थी 'महारानी', माना जा रहा है कि उनका पूरा किरदार बिहार में एक दौर में मुख्यमंत्री रह चुकीं राबड़ी देवी से प्रेरित था, लेकिन हुमा ने भी अपने अंदाज़ से इस किरदार को खूब निभाया, उन्हें इसके लिए फिल्मफेयर जैसे अवार्ड भी मिले हैं।  हुमा के शो में कई दमदार डायलॉग भी रहे हैं।

Source : Instagram I @iamhumaq

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने तो हाल ही में रिलीज हुई फिल्म थालावी में चेन्नई की एक सुपर पॉवरफुल मुख्यमंत्री जय ललिता का भी किरदार निभाया। यह फिल्म जय ललिता की जिंदगी की बायोपिक मानी जा रही है। फिल्म में कंगना ने कई कठिन दृश्यों में सार्थक अभिनय किया है, जो पूरी तरह से हैरान करते हैं। इस फिल्म के लिए उनकी काफी सराहना भी हुई है।

Source : Instagram I @kanganaranaut

रवीना टंडन

मैं तो रवीना टंडन की फिल्म सत्ता को कभी नहीं भूल सकती हूँ, उन्होंने जिस तरह से इसमें सशक्त अभिनय किया है, वह हैरान करता है। उन्होंने एक से बढ़ कर एक मजबूत दृश्यों में, अपने अभिनय को साबित किया है। उनकी इस फिल्म में लहजा, एक्सप्रेशन और संवाद सबकुछ किसी वास्तविक सार्थक पॉलिटिशियन से कम नहीं लगे हैं।

Source : Instagram I @officialraveenatandon

कीर्ति कुल्हारी

मधुर भंडारकर ने कुछ सालों पहले फिल्म बनाई थी, इंदु सरकार।  इस फिल्म को माना गया है कि यह देश की प्रधानमंत्री रह चुकीं और सबसे चर्चित हस्तियों में से रहीं इंदिरा गांधी की की जिंदगी पर आधारित रही है। कीर्ति ने इस फिल्म में खुद का बेस्ट दिया है। उन्होंने कोई भी कसर फिल्म में नहीं छोड़ी है।

Source : Instagram I @iamkirtikulhari

ऋचा चड्डा

ऋचा चड्डा की फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर हाल ही में रिलीज हुई है और फिल्म में ऋचा ने एक धाकड़ महिला नेता का किरदार निभाया है और उसे जबरदस्त तरीके से पसंद भी किया गया। इस फिल्म को भी मायावती पर आधारित फिल्म माना गया है, हालाँकि मेकर्स ने इससे इंकार ही किया है।

Source : Instagram I @therichachadha

वैसे, सच कहूँ, तो मुझे अब भी लगता है कि बॉलीवुड में अब भी महिला नेता को लेकर, एक पॉवरफुल फिल्म बननी अभी बाकी है, जिसमें महिला नेता के दृष्टिकोण से कहानी दर्शाई जाए। बहरहाल, मैं तो निम्रत के कॉमेडी अवतार को फिल्म 'दसवीं'  में देखने के लिए बेताब हूँ, यह फिल्म जियो सिनेमा और नेटफ्लिक्स पर एक साथ 7 अप्रैल से स्ट्रीम होगी।