अभिषेक बच्चन ने 'गुरु' की वेडिंग रिंग रखी है पास,  तो सान्या के पास हैं साड़ियां, जानिये ऐसे 5 स्टार्स के बारे में, जो अपनी फिल्मों से जुड़ीं चीजों का करते हैं कलेक्शन

अभिषेक बच्चन ने 'गुरु' की वेडिंग रिंग रखी है पास, तो सान्या के पास हैं साड़ियां, जानिये ऐसे 5 स्टार्स के बारे में, जो अपनी फिल्मों से जुड़ीं चीजों का करते हैं कलेक्शन

Anupriya Verma

कोई भी कलाकार, जब किसी प्रोजेक्ट से जुड़ते हैं, वह अपने किरदार में किसी न किसी रूप में अटैच तो हो ही जाते हैं, ऐसे में कई बार कुछ ऐसे कलाकार हैं, जो फिल्म से जुड़ीं यादें अपने साथ संजोने के लिए फिल्म से जुड़ीं कोई ख़ास चीजें, हमेशा के लिए अपने साथ रखते हैं। तो कुछ ऐसे भी हैं, जो उस किरदार से खुद को डिटैच करने के लिए और आगे दूसरे किरदार में जाने के लिए कुछ अनोखा तरीका चुनते हैं। शाह रुख खान, सान्या मल्होत्रा, अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, कियारा आडवाणी कुछ ऐसे ही कलाकार हैं, जो अपनी फिल्मों से जुड़ीं चीजों को सहेजते हैं, वे क्या चीजें हैं, मैं यहाँ आपको बताने जा रही हूँ।

शाह रुख खान

शाह रुख खान ने खुद मुझे एक इंटरव्यू में बताया था कि वह जबसे फिल्मी दुनिया में काम कर रहे हैं। अपनी लगभग हर फिल्म से वह कुछ न कुछ यादें जरूर सहेज कर ले जाते हैं। उन्होंने 'फैन 'और कुछ-कुछ होता है वाली चेन, 'रईस 'की लॉकेट, 'परदेस 'की कैप जैसी कई चीजें अपनी कलेक्शन में रखी हैं, उन्होंने अपनी कई फिल्मों के कॉस्ट्यूम भी अपने साथ रखी हैं।

Source : Instagram I @iamsrk

सान्या मल्होत्रा

हाल ही में सान्या मल्होत्रा से उनकी फिल्म 'मीनाक्षी सुंदरेश्वर 'को लेकर बातचीत हुई थी, जिसके बारे में सान्या ने यह बात मुझसे शेयर की कि वह इस फिल्म से काफी अटैच हो गई थीं और यही वजह है कि उन्होंने फिल्म में जो साड़ियां पहनी हैं, उनमें से कुछ उन्होंने अपने पास यादगार के रूप में रख ली, उन्होंने एक दोस्त की शादी में इनमें से एक पहनी भी थी।

Source : Instagram I @sanyamalhotra_

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर का उनके किरदारों को लेकर, एक अलग अंदाज़ रहता है, वह अन्य कलाकारों से बिल्कुल अलहदा है। खुद रणबीर ने यह बात कई बार दोहराई है कि जब भी वह किसी एक किरदार से दूसरे किरदार में जाते हैं, वह अपना परफ्यूम बदल देते हैं, जी हाँ, वह हर किरदार के साथ, एक नया परफ्यूम लगाते हैं, ताकि वह जितने दिन भी उस किरदार के साथ जीना चाहें, सिर्फ उतने दिन ही रहें और फिर दूसरे किरदार पर शिफ्ट हो जाएं। तो वह यह प्रैक्टिस अपनी हर फिल्म में करते हैं। फिल्म 'जग्गा जासूस 'की रिलीज के दौरान यह बात शेयर की थी।

Source : Instagram I @neetu54

कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी ने अपनी पहली फिल्म 'फगली 'के बूट्स अपने पास रखे हैं, हालाँकि वह उनके अपने बूट्स ही थे, लेकिन कियारा कहती हैं कि उन्होंने उसे फिल्म में पहना था, तो अब वह बूट्स उन्हें उन्हीं फिल्मों की याद दिलाते हैं।

Source : Instagram I @kiaraaliaadvani

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन से हाल ही में फिल्म 'दसवीं 'को लेकर बात हुई, तो उन्होंने भी मुझसे यह बातें शेयर की कि वह भी फिल्मों से जुड़ीं यादों को कलेक्ट करते हैं। अभिषेक बच्चन ने 'गुरु 'फिल्म से वेडिंग रिंग आज भी अपने पास रखी है, खुद अभिषेक ने बताया। शायद इसकी वजह यह भी रही होगी कि इसी फिल्म के दौरान ऐश्वर्य राय बच्चन और अभिषेक ने एक दूसरे से प्यार का इजहार किया था। अभिषेक ने बताया कि उन्होंने अभी दसवीं फिल्म से अपने पास, गंगा किरदार जो हाथों में कड़ा पहनते हैं, उसे याद के रूप में रखा है।

वाकई, यह जानना कितना दिलचस्प है कि स्टार्स अपनी फिल्मों के साथ, उसकी जुड़ीं यादों के साथ हमेशा रहना पसंद करते हैं और इसे संजोते हैं, यह जो खास कलेक्शन हैं, उनके किसी भी लग्जरी कलेक्शन से हमेशा अनमोल रहेगा उनके लिए, ऐसा मैं शत-प्रतिशत मानती हूँ।