'अटैक', 'धूम' और ऐसी 5 एक्शन फिल्में हैं, जिनमें दिखे हैं जॉन अब्राहम के जबरदस्त स्टंट्स और एक्शन के  टशन

'अटैक', 'धूम' और ऐसी 5 एक्शन फिल्में हैं, जिनमें दिखे हैं जॉन अब्राहम के जबरदस्त स्टंट्स और एक्शन के टशन

Anupriya Verma

मुझे याद है, जब यशराज फिल्म्स की धूम फ्रेंचाइजी की पहली धूम आई थी, उस फिल्म में जॉन अब्राहम अहम किरदार में थे। फिल्म में उन्होंने बाइक से जो एक्शन और स्टंट किये थे, उसके बाद, उस फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर इस कदर जेहन में बैठ गया कि जब भी कोई बाइक वाला एक्शन सीन्स देखती हूँ, तो मेरे कानों में ऑटोमैटिक ही धूम मचा ले की म्यूजिक बजने लगती है, एक्शन फिल्मों की दुनिया में धूम एक माइलस्टोन मानी जाती है, दरअसल, मेरा ख्याल है कि जॉन अब्राहम इस फिल्म के बाद से ही एक्शन हीरो के रूप में इंडस्ट्री में स्थापित हुए और उन्होंने भी खुद को एक्शन हीरो के रूप में स्थापित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनकी नयी फिल्म अटैक पार्ट वन रिलीज हुई है और इसमें भी वह मजेदार एक्शन करते हुए नजर आ रहे हैं, तो मैं यहाँ जॉन अब्राहम की 5 ऐसी एक्शन फिल्मों की फेहरिस्त बना रही हूँ, जिसमें जॉन ने हैरतअंगेज अंदाज़ में एक्शन किया है।

अटैक

अटैक भारत की पहली सुपर सोल्जर फिल्म है। फिल्म में अलग तरह के एक्शन सीक्वेंस दिखाए गए हैं, एक ऐसा सोल्जर, जो पैरेलाइज्ड हो जाता है, वह एक तकनीक की मदद से फिर से कैसे अपने पैरों पर खड़ा होता है और आतंकवादियों से देश को बचाता है, फिल्म की कहानी इसी पर आधारित है। फिल्म में पार्लियामेंट के अंदर जो एक्शन दृश्य हैं, वह बैकग्राउंड स्कोर के साथ सिंक किये गए हैं और खूब मजेदार तरीके से फिल्माए गए हैं, पूरी फिल्म का वह सबसे बेस्ट पार्ट है।

Source : Instagram I @thejohnabraham

धूम

धूम , यशराज बैनर की सबसे सफलतम फिल्मों में से एक रही है, जॉन अब्राहम इस फिल्म में नेगेटिव किरदार में थे, उन्होंने बाइक से ऐसे-ऐसे सीन्स किये कि इसके बाद इस फिल्म से कई एक्शन सीन्स, बाद में बनी एक्शन फिल्मों में दोहराये गए। जॉन को इसी फिल्म ने बॉलीवुड में एक्शन हीरो के रूप में स्थापित किया। इस फिल्म से जुड़ी मजेदार बात यह है कि जॉन से पहले यह रोल संजय दत्त को ऑफर किया गया था, लेकिन डेट्स की कमी होने के कारण, उन्होंने यह फिल्म नहीं की। यह फिल्म हाई ऑक्टेन बाइक सीक्वेंस के कारण याद रखी जाती है।

Source : Instagram I @thejohnabraham

शूटआउट एट वडाला

संजय गुप्ता निर्देशित यह फिल्म भी जॉन अब्राहम की बेस्ट एक्शन फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म में जॉन का रस्टिक अंदाज, दर्शकों को पसंद आएगा। फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा भी गया था। फिल्म में जॉन अब्राहम ने काफी ऐसे एक्शन सीन्स किये थे कि फिल्म उस वजह से कामयाब हो गई थी।

Source : Instagram I @thejohnabraham

रॉकी हैंडसम

निशिकांत कामत की थ्रिलर से भरपूर यह एक्शन फिल्म कमाल की थी और दर्शकों ने इस फिल्म को खूब पसंद भी किया। यह फिल्म कोरियन फिल्म द मैन फ्रॉम नाउ वेयर का हिंदी रूपांतर थी, फिल्म में काफी एक्शन सीन्स थे और जॉन ने उन्हें अच्छी तरह से निभाया भी है। कहानी में एक ड्रग माफिया से भिड़ते हुए जॉन को दिखाया गया है।

Source : Instagram I @thejohnabraham

फ़ोर्स

फ़ोर्स भी जॉन अब्राहम के करियर की बेस्ट एक्शन फिल्मों में से एक रही है, इस फिल्म में उन्होंने एक नारकोटिक ब्यूरो ऑफिसर की भूमिका निभाई है, फिल्म में उनका सामना एक मजबूत खलनायक से होता है, इस फिल्म को अगर एक्शन पैक्ड फिल्म कहा जाएगा, तो गलत नहीं होगा, जॉन का इस फिल्म को लेकर एक अलग ही फैन बेस है।

वैसे, जॉन अब्राहम ने पिछले कुछ सालों में यही कोशिश की है कि वह एक्शन फिल्मों की दुनिया में बॉलीवुड में एक्सपेरिमेंट करें।  बाटला हाउस, ढिशूम, रोमियो अकबर वॉल्टर और सत्यमेव जयते भी उनके एक्शन के कारण ही यादगार फिल्में बनी हैं। फिलहाल उनकी फिल्म अटैक  रिलीज हुई है और मैं पूरे यकीन से कह सकती हूँ कि उनके फैंस को उनका यह नया अवतार बेहद पसंद आएगा।