Trailer ! Operation Romeo ! प्रेमी युवा जोड़ियों के दर्द को करेगी बयां, पुलिस प्रशासन का खोलेगी काला चिठ्ठा

Trailer ! Operation Romeo ! प्रेमी युवा जोड़ियों के दर्द को करेगी बयां, पुलिस प्रशासन का खोलेगी काला चिठ्ठा

Anupriya Verma

दक्षिण की बेहतरीन फिल्मों के हिंदी रूपांतरण वाली फिल्मों का निर्माण लगातार हो रहा है, ऐसे में एक और मलयालम फिल्म इश्क़ : नॉट अ लव स्टोरी की बेहद चौंका देने वाली कहानी लेकर नीरज पांडे और शीतल भाटिया आये हैं, ऑपरेशन रोमियो। फिल्म का ट्रेलर जारी हो चुका है और यह कई सत्य घटनाओं पर आधारित फिल्म है, ट्रेलर काफी हार्ड हीटिंग है। फिल्म की कहानी पुलिस प्रशासन की गुंडागर्दी को दर्शाती है। पुलिस देश की सेवा और जनता की सुरक्षा के लिए होती है , लेकिन जब वहीं गुंडागर्दी पर उतर आये तो एक भुख्तभोगी इंसान क्या कदम उठाता है, जब उसकी पत्नी की इज्जत खतरे में पड़ती है। इस पर ही आधारित है फिल्म की कहानी, फिल्म 22 अप्रैल 2022 में रिलीज होने वाली है। मैं इस फिल्म के ट्रेलर देखने के बाद, स्तब्ध हूँ, यह ट्रेलर देख कर, यकीन मानिये, थोड़ी देर के लिए कुछ बोलने या सोचने की स्थिति में मैं नहीं थी, ऐसे में मुझे पूरी उम्मीद है कि फिल्म के मेकर्स ने जो यह महत्वपूर्ण विषय चुना है, उसे पूरी सच्चाई के साथ पर्दे पर उतारेंगे। शरद केलक, एक अनोखे अंदाज में फिल्म में नजर आ रहे हैं।

यहाँ देखें ट्रेलर

क्या है कहानी

ऑपरेशन रोमियो, पुलिस प्रशासन की होने वाली बदसलूकियों का काला चिटठा खोलती है कि पूरे भारत में किस तरह से युवा प्रेमी युगल, बिना किसी गलती के, उन पर जुर्म किये जाते हैं, सभ्यता और संस्कृति को बचाने के नाम पर, किस तरह से उनके साथ गलत बर्ताव किया जाता है। आज भी मॉडर्न इंडिया होने के बावजूद, संस्कृति और सभ्यता के नाम कई पुलिस अफसर, अपने पॉवर का इस्तेमाल करके गलत कदम उठाते हैं, लेकिन उनके साथ कभी कोई भी सख्ती नहीं बरती जाती है या फिर उन पर किसी भी तरह से कोई शिकायत दर्ज नहीं की जाती है, यह फिल्म इस पूरे दर्द को बयां करेगी और एक युवा द्वारा किस तरह से इस जुर्म के खिलाफ आवाज उठाई जाती है, उसे दर्शाएगी। इस फिल्म का निर्देशन शशांत शाह ने किया है। यह फिल्म मूल रूप से  मलयालम भाषा में बनी है, और इस फिल्म के निर्माता अनुराज मनोहर के जीवन में घटी वास्तविक घटना से प्रेरित होकर ही उन्होंने इस फिल्म का निर्माण किया था।  

इस फिल्म के निर्देशक शशांत शाह ने इस फिल्म के बारे में कहा

"एक फिल्म निर्माता के रूप में, मेरे लिए ऑपरेशन रोमियो से बेहतर कहानी कोई और नहीं हो सकती थी।  यह मेरे लिए बेस्ट मौका है, जब मैं ऐसी कहानी को परदे पर ला पा रहा हूँ।

इस बारे में फिल्म के निर्माता नीरज पांडे ने इस बारे में कहा

“फ्राइडे फिल्मवर्क्स में, हम अच्छी कहानियां सुनाने और सम्मोहक सामग्री देने की लगातार कोशिश कर रहे हैं । ऑपरेशन रोमियो एक ऐसी फिल्म है, जिससे कई युवा जूझ रहे हैं,  एक सच्ची घटना पर आधारित यह अनूठी ड्रामा थ्रिलर एक ऐसी कहानी है जो विश्व स्तर पर सभी पीढ़ियों को जानना ही चाहिए।

इस फिल्म में मुख्य कलाकारों में, सिद्धांत गुप्ता, वेदिका पिंटो, शरद केलकर और किशोर कदम जैसे कलाकार हैं, मैं इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रही हूँ, क्योंकि मुझे ऐसा लगता है कि ऐसी कहानियां दर्शकों के सामने आनी चाहिए, जिसमें पुलिस प्रशासन की घिनौनी दुनिया का सच सबके सामने आये।