सलमान खान बनते-बनते रह गए क्रिकेटर, तो आमिर को सीखनी थी परफेक्ट टेनिस, रणबीर कपूर, कार्तिक आर्यन समेत जानिए इन 10 स्टार्स के बारे में, जो हैं स्पोर्ट्स में बेस्ट

सलमान खान बनते-बनते रह गए क्रिकेटर, तो आमिर को सीखनी थी परफेक्ट टेनिस, रणबीर कपूर, कार्तिक आर्यन समेत जानिए इन 10 स्टार्स के बारे में, जो हैं स्पोर्ट्स में बेस्ट

Anupriya Verma

हाल ही में श्रेयस तलपड़े ने मुझे अपनी बातचीत में बताया कि वह शुरुआत में फिल्मों में नहीं आना चाहते थे, बल्कि वह बचपन से क्रिकेटर बनने का सपना देखते थे और उन्होंने इसकी ट्रेनिंग भी ली थी। वैसे उन्हें इक़बाल और कौन प्रवीण ताम्बे से एक क्रिकेटर के रूप में अभिनय करने का मौका मिला, तो उन्होंने अपनी इस चाहत को जी भी लिया।  जल्द ही शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी  रिलीज होने वाली है, जो कि क्रिकेट पर ही आधारित है, ऐसे में मैंने सोचा कि इसी बहाने, क्यों न आपको कुछ ऐसे कलाकारों से रूबरू कराऊँ, जिन्हें स्पोर्ट्स में खूब दिलचस्पी है, इनमें से कुछ ने तो स्पोर्ट्स में ट्रेनिंग ली है तो कुछ इसे पैशन के रूप में खेलते हैं । दीपिका पादुकोण, रणदीप हुड्डा और ऐसे कई कलाकारों का नाम इसमें शुमार है। वैसे कई सितारें ऐसे भी हैं, जिन्हें अपने जीवन में स्पोर्ट्स नहीं सीखने का भी अफ़सोस है। मैं यहाँ वैसे सितारों के बारे में भी बता रही हूँ।

तो सलमान खान बन जाते क्रिकेटर

जी हाँ, कम लोगों को ही इस बात की जानकारी होगी कि सलमान खान बेहतरीन क्रिकेट खेला करते थे बचपन में और उनका बचपन से ही क्रिकेटर बनने का सपना था। उनके पिता सलीम खान भी चाहते थे कि वह क्रिकेट खेले, सलमान को सलीम दुर्रानी जैसे कोच के साथ ट्रेनिंग में रखा गया था, सलमान कुछ महीनों तक लगातार जाते भी रहे, लेकिन वह ट्रेनिंग बहुत सुबह में होती थी, तो वह सुबह उठ कर नहीं जाना पसंद करते थे, ऐसे में उन्होंने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था। लेकिन उन्हें क्रिकेट में दिलचस्पी रही है। उनकी फिल्मों में हम आपके हैं कौन में उन्होंने क्रिकेट खेला है।

Source : Instagram I @beingsalmankhan

दीपिका पादुकोण हैं प्रोफेशनल बैडमिंटन प्लेयर

दीपिका पादुकोण बचपन से ही प्रोफेशनल बैडमिंटन प्लेयर के रूप में बैडमिंटन खेल रही हैं। उनके पिता प्रकाश पादुकोण, जो कि जाने माने प्रोफेशनल बैडमिंटन प्लेयर हैं, वेटरन हैं, दीपिका ने उनसे बैडमिंटन की ट्रेनिंग ली है और दीपिका कहती हैं कि अपने काम के प्रति जो उनका डेडिकेशन रहा है, सुबह उठ कर सारे काम करने की जो उनकी आदत रही है, वह उन्हें इसी वजह से मिली है कि वह बचपन से ही ट्रेनिंग लिया करती थीं। हाल ही में पीवी सिंधू के साथ, उनका बैडमिंटन खेलते हुए वीडियो बहुत वायरल हुआ था। फिल्म पीकू में भी दीपिका ने इरफ़ान खान के बैडमिंटन खेला है।

Source : Instagram I @deepikapadukone

रणदीप हैं शानदार पोलो प्लेयर

रणदीप हुड्डा भी बचपन से ही स्पोर्ट्स में खूब रहे हैं, उन्हें बचपन से ही पोलो खेलने में बड़ा मजा आता रहा है और उन्होंने इस गेम में बाकायदा बहुत सारे मेडल्स भी जीते हैं, रणदीप स्पोर्ट्स में इतने अधिक लोकप्रिय रहे हैं कि वह अगर अभिनय में नहीं होते, तो शायद कोई स्पोर्ट्स पर्सन ही होते।

Source : Instagram I @randeephooda

श्रेयस तलपड़े भी बनते-बनते रह गए क्रिकेटर

श्रेयस तलपड़े ने मशहूर कोच, रमाकांत आचरेकर सर के साथ क्रिकेट की ट्रेनिंग ली थी और कुछ स्टेट लेवल पर खेले भी, लेकिन फिर जब वह कॉलेज में गए, तो थियेटर करने लगे और फिर फिल्मों में आ गए तो क्रिकेट से उनका नाता टूट गया, लेकिन उनके अंदर कहीं न कहीं अब भी एक खिलाड़ी है, जिन्हें कौन प्रवीण ताम्बे और इकबाल  जैसी फिल्में करने का मौक़ा मिलता है, तो वह उसे और निखारते और संवार लेते हैं।

शाह रुख खान का हॉकी प्यार

शाह रुख खान को हॉकी से बेहद प्यार हमेशा से रहा है, वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में हॉकी और क्रिकेट सिर्फ खेला ही नहीं करते थे, बल्कि कैप्टन भी हुआ करते थे, ऐसे में उन्हें जब यशराज फिल्म्स की फिल्म चक दे इंडिया करने का मौका मिला, तो उन्होंने अपने हॉकी खेलने के हुनर को खूब दर्शाया और अपने फैंस का दिल जीत लिया।

Source : Instagram I @iamsrk

आमिर खान का टेनिस खेलने का सपना

आमिर खान को टेनिस गेम से बहुत प्यार है और वह इसे हमेशा से बेस्ट तरीके से सीखना चाहते थे, ऐसे में वह बचपन से ही टेनिस खेलना पसंद करते थे, लेकिन वह इसे परफेक्ट तरीके से कभी सीख नहीं पाए, इस बात का अफ़सोस उन्हें होता है, उन्होंने एक बार रोजर फेडरर के साथ टेनिस गेम, किसी चैरिटी के लिए खेला था।

Source : Instagram I @aamirkhanproductions

ये स्टार्स हैं फुटबॉल के दीवाने

रणबीर कपूर और अभिषेक बच्चन को फुटबॉल से बेहद प्यार है और दोनों हमेशा ही साथ में फुटबॉल मैच की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ जाते हैं, दोनों ही फुटबॉल खेलने के शौक़ीन हैं और अपने व्यस्त शेड्यूल से भी समय निकाल कर फुटबॉल खेलते ही हैं। कार्तिक आर्यन को भी फुटबॉल खेलना काफी पसंद है और वह भी कई बार मुंबई में प्रैक्टिस करते नजर आते हैं। जॉन अब्राहम को भी फुटबॉल खेलने में दिलचस्पी हमेशा से रही है .

वाकई में, इन सितारों के स्पोर्ट्स प्यार को जानने के बाद, ऐसा महसूस होता है कि स्पोर्ट्स ही दुनिया की ऐसी चीज है, जो आपको काफी खुश रखता है और फिट भी। साथ ही आप में कभी न हार मानने वाली स्पिरिट को भी जगाता है, शायद यही वजह है कि ये सारे स्टार्स हमेशा अपना बेस्ट देते हैं और कभी हिम्मत नहीं हारते हैं।