Exclusive ! नीतू कपूर ने आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी के बहाने कही स्पेशल बात ! पहले 'Grow With each Other' वाली शादी होती थी, अब 'Know Each Other' वाली होती है

Exclusive ! नीतू कपूर ने आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी के बहाने कही स्पेशल बात ! पहले 'Grow With each Other' वाली शादी होती थी, अब 'Know Each Other' वाली होती है

Anupriya Verma

इन दिनों, अगर मैं सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा कुछ एन्जॉय कर रही हूँ, तो वह है बिंदास, खुशमिजाज और एनर्जेटिक अभिनेत्री नीतू कपूर को देखना। उनका चार्मिंग अंदाज मुझे बार-बार, उनके सोशल मीडिया रील्स देखने के लिए आकर्षित करता रहता है। पैपराजी से मिल कर भी कभी मैंने उन्हें चिढ़ते हुए नहीं देखा, उनसे भी वह उतने ही प्यार से बात करती हैं, उनके ऑफस्क्रीन अंदाज़ की तो मैं मुरीद हो ही चुकी थी, ऐसे में जब रियलिटी शो डांस दीवाने जूनियर्स की लांचिंग के दौरान उनसे मिलने का पहली बार मौका मिला, तो उनसे आमने-सामने बातचीत करके, उनकी और अधिक कायल हो गई, उन्होंने जिस तरह से प्यार से मेरे हर सवालों के जवाब दिए, उनसे बातचीत करके ऐसा लगा कि वह अभी बहुत अधिक काम करना चाहती हैं, मेहनत करना चाहती हैं। अमूमन वेटरेन अभिनेत्री या अभिनेता, पारिवारिक सवालों पर जवाब देना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन नीतू कपूर के साथ मुझे ऐसा कुछ महसूस नहीं हुआ, उन्हें बड़े ही बिंदास अंदाज़ में न सिर्फ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के बारे में बातचीत की, बल्कि ऋषि कपूर के साथ अपनी शादी के दिनों और उनके साथ बिताये कई यादगार पलों को भी  शेयर किया। मैं यहाँ उनसे हुई बातचीत के मुख्य अंश पेश कर रही हूँ।

रणबीर और आलिया की शादी पर बोलीं नीतू कपूर

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी को लेकर लगातार चर्चे हैं कि 13 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल या 17 अप्रैल को वह शादी कर रहे हैं, फ़िल्मी मीडिया जगत में अलग-अलग तारीखों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं, ऐसे में नीतू कपूर ने भी खुल कर क्या कहा, उनके ही शब्दों में

नीतू कपूर हँसते हुए  कहती हैं

शादी तो होगी, लेकिन कब यह तो मुझे भी नहीं पता, मुझे इतने सारे डेट्स और वेन्यू आप लोगों से ही पता चल रहे हैं, क्या पता मैं इधर शूट कर रही हूँ और वह उधर शादी कर लें कहीं। वैसे मैं तो काफी समय से बोल रही हूँ, दो साल से तो मैं कितनी बार डेट्स सुन चुकी हूँ।
Source : Instagram I @neetu54

रणबीर और आलिया की है बेस्ट जोड़ी

आलिया भट्ट को नीतू कपूर कितना पसंद करती हैं, यह बात पूरी तरह से आलिया के बारे में बातचीत करते हुए, उनके चेहरे की रौनक से पता चलती है । रणबीर और आलिया की जोड़ी को लेकर भी नीतू कपूर ने खास बात कही

नीतू कपूर ने कहा

रणबीर कपूर बहुत ही प्राइवेट और सेंसिटिव लड़का है, वह सबकुछ पब्लिक करने में विश्वास नहीं करता है और मैंने इसके लिए उसको कभी फ़ोर्स भी नहीं किया है, वह एक पारिवारिक लड़का है और अपने परिवार के हर सदस्य से काफी प्यार करता है, कुछ ऐसा ही आलिया के साथ भी है, वह काफी प्योर है, उसके मन में मैंने किसी के लिए भी जलन की भावना नहीं देखी है, वह अपने आस-पास के लोगों के बीच पॉजिटिविटी फैलाती रहती है, यही बात उसकी मुझे आकर्षित करती है, हम दोनों में काफी अच्छी दोस्ती है, वह मुझे फोन पर भी काफी कुछ सोशल मीडिया के बारे में बताती रहती है। रणबीर भी ऐसा ही है, वह मुझे प्रोत्साहित करता रहता है, मैं अब निकल कर काम कर रही हूँ और बिजी हूँ, तो सबसे ज्यादा खुश वही है, ऐसे में मुझे लगता है कि रणबीर और आलिया दोनों की खूबियां ही दोनों की बेस्ट जोड़ी बनाती है।
Source : Instagram I @neetu54

आलिया भी मानती हैं नीतू कपूर को दोस्त

मुझे याद है, फिल्म गल्ली बॉय की रिलीज के दौरान, जब मैंने आलिया भट्ट से जानना चाहा था कि नीतू कपूर के साथ उनकी कैसी बॉन्डिंग है, तो इस पर आलिया भट्ट ने बड़ी प्यारी बात कही थी

आलिया ने कहा था

नीतू जी के साथ रहना, अपने आस-पास खुशियों और पॉजिटिविटी को भर देने जैसा है, मैंने उन्हें कभी भी दुखी नहीं देखा है, भले ही सिचुएशन जो भी आये। मैं उनमें एक दोस्त देखती हूँ, जिनसे मैं दिल की सारी बातें शेयर कर सकती हूँ, मुझे ऐसा लगता है कि  मैं जब उनके साथ होती हूँ, तो बहुत शांत और रिलेक्स होती हूं।  मुझे लगता है कि रणबीर कपूर ने जो शांत स्वभाव और जो भी उनकी खूबी है, सब नीतू कपूर से ही लिया है। वह चिल करने वाले हैं, जिंदगी को लेकर बिंदास हैं।  यह स्वभाव उन्होंने अपनी मां से ही लिया है।
Source : Instagram I @neetu54

नीतू कपूर ने आज की शादियों को लेकर कहा

नीतू कपूर ने स्पष्ट रूप से तो रणबीर-आलिया की शादी की डेट के बारे में कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने घुमा-फिरा कर, जेनेरेशन की शादियों की सोच को लेकर आये बदलाव पर खास बात कही, जो मुझे बेहद पसंद आयी।

उन्होंने कहा

हमारे दौर में लड़के-लड़कियां Grow each other  में विश्वास करते थे, आज कल के बच्चे know each other में विश्वास करते हैं, वे एक दूसरे के जान कर ही शादी का फैसला करते हैं, हमारे दौर में साथ-साथ, एक दूसरों की कमियों के साथ, आगे बढ़ने में विश्वास करते थे, लेकिन मुझे लगता है कि दोनों ही शादियों का अपना मजा है।
Source : Instagram I @neetu54

नीतू कपूर नहीं ग्रैंड शादी के मूड में, इसकी वजह उन्होंने बतायी

ऐसा लग रहा है कि नीतू ,रणबीर कपूर की ग्रैंड शादी के मूड में नहीं हैं, उन्होंने खुल कर, तो नहीं,

लेकिन इस बारे में कहा

मेरी जब शादी हुई थी, उस दौर में कोई सेक्योरिटी नहीं थी, कोई भी घुस आया था, बहुत भीड़ हो गई थी, सबकुछ मिस मैनेज हो गया था, इसलिए मैं तो नॉर्मल शादी में ही विश्वास रखती हूँ, मेरी शादी में लोगों ने बड़े-बड़े डिब्बों में कंकड़ और पत्थर भर कर दिए थे, जो बिना इन्वाइट के आये थे, जबरदस्ती घुस गए थे, सो मैं तो एक सिम्पल और स्वीट मैरेज के पक्ष में हमेशा रहती हूँ।

बेटे ने खूब सिखाया माँ को

रणबीर और नीतू ने हाल ही में एक विज्ञापन की शूटिंग की, इस अनुभव के बारे में नीतू कपूर ने दिलचस्प बात बतायी

Source : Instagram I @neetu54

नीतू कपूर ने बताया

रणबीर के साथ हाल में शूट किया बड़ा मजा आया, लेकिन वह मुझे खूब सीखा रहा था, माँ ऐसे करो, मैं वैसे हाथ मत रखो, मैंने उसे हँसते हुए बोला, बेटा माँ मैं हूँ कि तुम हो, लेकिन वाकई में नए जेनरेशन के साथ काम करके मुझे खूब मजा आ रहा है, मुझे नयी चीजें सीखने में भी खूब मजा आता है। इसलिए शायद मैं इस फेज को एन्जॉय कर रही हूँ।

वाकई, नीतू कपूर की बातों से यह बात तो स्पष्ट हो गई कि वह अपने इस समय को खूब एन्जॉय कर रही हैं और वह आलिया भट्ट के लिए बिल्कुल टिपिकल सास नहीं बनने वाली हैं, बल्कि खूब खुशमिजाज बनने वाली हैं, वैसे मैं यह भी कहूँगी कि उन्होंने दो जेनरेशन की शादियों में जो खूबसूरत अंतर बताया है, वह भी काफी लाजवाब है। बहरहाल, मुझे और सभी को रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी की खबर का बेसब्री से इंतजार है, इस बात की ख़ुशी है कि आलिया भट्ट जैसी क्यूट और साफ दिल इंसान को, उनकी तरह ही एक और अच्छा परिवार मिलने जा रहा है।