Exclusive ! बोलीं नीतू कपूर ! बेटी रिद्धिमा फिल्मों में इस वजह से नहीं आयी, रणबीर ने 'बेशरम' फिल्म के दौरान, पहली बार ऋषि जी से आँखें मिला कर बात की थी

Exclusive ! बोलीं नीतू कपूर ! बेटी रिद्धिमा फिल्मों में इस वजह से नहीं आयी, रणबीर ने 'बेशरम' फिल्म के दौरान, पहली बार ऋषि जी से आँखें मिला कर बात की थी

Anupriya Verma

बच्चों से अच्छे हीलर कोई नहीं होते हैं, जिनके साथ रह कर, आसानी से किसी भी दर्द को भुलाया जा सकता है, ऐसा मैं नहीं, वेटरन और जिंदादिल अभिनेत्री नीतू कपूर कह रही हैं, जो इनदिनों बच्चों के डांस रिएलिटी शो डांस दीवाने जूनियर्स में जज की भूमिका में नजर आ रही हैं, यह पहली बार है, जब नीतू कपूर किसी शो में जज की भूमिका निभा रही हैं। नीतू ने खुद छोटी उम्र से काम करना शुरू किया था, मेरा ख्याल है, इस वजह से भी वह बच्चों से जल्दी कनेक्ट होती हैं। वैसे नीतू कपूर ने खुद बताया कि उन्होंने  इस शो को हां ही इसलिए कहा, क्योंकि वह ऋषि कपूर की मृत्यु के बाद, बेहद दर्द में थीं और ऐसे में बच्चों के इस शो से जुड़ना, उन्हें काफी सुकून दे रहा है। नीतू कपूर ने मुझसे हुई बातचीत में इस बारे में विस्तार में बताया कि ऋषि कपूर और उनके बच्चे रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर के रिश्ते कैसे थे, खुद नीतू कपूर ने 5 साल की उम्र से काम करना शुरू किया, लेकिन बेटी रिद्धिमा फिल्मों में क्यों नहीं आयीं, ऐसी और भी कई दिलचस्प बातें, अपनी जिंदगी की नीतू कपूर ने मुझसे शेयर की हैं, जिसके अंश मैं यहाँ शेयर कर रही हूँ।

रणबीर ने आज तक नजरें उठा कर बात नहीं की थी

रणबीर कपूर और ऋषि कपूर के रिश्ते को लेकर हमेशा ही खबरें आती रहीं कि दोनों काफी डिस्टेंस रखते थे, लेकिन इस बारे में नीतू कपूर ने अलग बात कही, उन्होंने बताया कि ऋषि कपूर और रणबीर का एक अलग सा रिश्ता था।

नीतू कपूर ने विस्तार में बताया

ऋषि जी(ऋषि कपूर) ने कभी मेरे दोनों बच्चों पर चिल्ला कर बातचीत नहीं की, लेकिन उनका ऐसा ऑरा था कि मेरे बच्चे उनसे डरते थे, वह बच्चों की गलती पर भी मुझ पर चिल्लाया करते थे, बच्चों पर नहीं। मैं भी बच्चों को हमेशा डरा कर रखती थी कि अच्छे से पढ़ो, वरना मैं अगली बार पेरेंट्स मीटिंग में पापा को ही भेजने वाली हूँ, वैसे मैं स्ट्रिक्ट मदर बिल्कुल नहीं थी, लेकिन किसी एक को तो स्ट्रिक्ट होना पड़ता है, तो हम ऐसे मैनेज करते थे।
Source : Instagram I @neetu54

रणबीर ने बेशरम में देखा, पहली बार पापा की आँखों को

नीतू कपूर ने रणबीर और ऋषि कपूर के बारे में एक दिलचस्प और इमोशनल किस्सा बताया

वह बताती हैं

रणबीर ने कभी ऋषि जी की आँखों में देख कर बातें नहीं की, उनसे बात करते हुए, उसकी आँखें झूकी ही रहती थी। जी पापा-जी पापा कहता रहता था, ऐसे में, जब हम साथ में बेशरम में काम कर रहे थे, एक सीन में उसे ऋषि जी की आँखों में देख कर, बातें करनी थी, उसके बाद जब सीन हुआ, तो मुझे आकर रणबीर ने कहा कि मॉम, आज मैंने पहली बार, पापा की आँखों का कलर देखा और कितनी क्यूट है पापा की आँखें। वाकई, में मेरे लिए वह मोमेंट इमोशनल कर देने वाला था।
Source : Instagram I @neetu54

रिद्धिमा ने कभी नहीं जताई एक्टिंग की दिलचस्पी

कपूर खानदान से करीना कपूर खान और करिश्मा कपूर, यानी कपूर खानदान की बेटियों ने इंडस्ट्री में कदम रखा, लेकिन ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा कभी फिल्मों में नहीं आयीं, इस सवाल के जवाब में नीतू कपूर ने अपनी बात रखी।

उन्होंने बताया

रिद्धिमा को हमेशा से फैशन और ज्वेलरी में दिलचस्पी रही, उसको ग्लैमर ने कभी अट्रैक्ट ही नहीं किया और  हमसे कभी इस बात की इच्छा जाहिर ही नहीं की और अगर उसने कहा होता, तो हम कभी मना नहीं करते, हमने बच्चों पर कोई पाबंदियां नहीं की, लेकिन उसने कभी कहा ही नहीं और न कभी शिकायत की, लेकिन हाँ, वह मेरी काफी टैलेंटेड बेटी है और वह जो करती है, परफेक्ट तरीके से ही करती है, इस बात की ख़ुशी है मुझे।
Source : Instagram I @neetu54

बच्चे हैं खुश काम करने से

नीतू कपूर न सिर्फ रियलिटी शो में नजर आने जा रही हैं, बल्कि वह जुग-जुग जियो नाम की फिल्म में भी काम कर रही हैं, वह कहती हैं कि उनके बच्चे खुश हैं कि वह दोबारा काम करना शुरू कर ही हैं।

वह बताती हैं

मेरे दोनों बच्चे कहते रहते हैं, मॉम यू आर किलिंग इट, आप शानदार हो और अपना बेस्ट देंगी, हमें पता है, दोनों मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ाते रहते हैं। मुझे अच्छा लग रहा है कि मैं उनके चेहरे पर भी, अपने काम से स्माइल ला पा रही हूँ।

वाकई, नीतू कपूर यूं ही अपने चार्म से सबको अपना दीवाना नहीं बना रही हैं, उनकी नो फ़िल्टर अंदाज़ होना ही मुझे उनके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित कर रहा है और मेरी चाहत हो रही है कि उनके बारे में और भी बातें जानने की कोशिश करूँ, क्योंकि वह जिस दर्द से गुजरी हैं, वैसे में खुद को इतना पॉजीटिव रखना और सब तरफ ख़ुशी बिखेरना आसान बात नहीं है। उन्होंने वाकई, अपने इंस्टाग्राम हैंडल का नाम सही ही रखा है, मेरे लिए वह रियल मायने में फाइटर वुमन हैं।