इन दिनों मेरे जैसी सिने प्रेमी फैंस को किसी बात का इंतजार है, तो वह यही है कि जल्द से जल्द आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की खबर सामने आये। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी की तारीख को लेकर फिलहाल अटकलें जारी हैं, ऐसे में मैंने सोचा क्यों न एक बार उनके बचपन के दिनों से रूबरू कराया जाये, सोशल मीडिया पर खुद आलिया भट्ट ने अपने बचपन की कई प्यारी तस्वीरें शेयर की हैं, वहीं नीतू कपूर ने रणबीर कपूर की चुनिंदा तस्वीरें शेयर की हैं, दोनों के कुछ ऐसे बचपन के 6 बेस्ट मोमेंट्स,  मैं यहाँ शेयर कर रही हूँ।

आलिया को पसंद थी चीनी रोटी, तो रणबीर दादी की अलमारी से चुरा कर खाते थे कूकीज

रणबीर कपूर को बचपन से ही अपनी दादी कृष्णा राज कपूर के कमरे में जाकर कूकीज चुरा कर खाना पसंद था, उन्होंने मुझसे एक बातचीत में कहा था कि मेरी दादी के घर में एक चोर कमरा है और दादी को तरह-तरह की कूकीज खाने का हमेशा शौक रहा है और वह जिस देश में भी जाती थीं ,वहां से कूकीज जरूर खरीद कर लाती थीं और जब वह इसे उस कमरे में रखती थीं, तो मैं उसे खा लेता था। तो रणबीर को कूकीज खाने का शौक अपनी दादी  से मिला, वहीं आलिया भट्ट ने एक बार अपनी बातचीत में कहा था कि उन्हें बचपन से चीनी और रोटी खाना पसंद था और वह इसे खाना खूब पसंद करती थी .

Source : Instagram I @neetu54 @aliaabhatt

मम्माज बॉयज हैं रणबीर कपूर, आलिया भी हैं माँ की दुलारी

रणबीर कपूर बचपन से ही माँ से अधिक क्लोज रहे हैं, उनके जन्मदिन 8 जुलाई को ही वह अपना लकी दिन मानते हैं, अपनी जिंदगी में उन्होंने 8 नंबर को काफी अहमियत दी है। वहीं दूसरी तरफ, वह माँ से 1500 रुपये हमेशा पॉकेट मनी के रूप में लेते आये हैं और आज भी लेते हैं। आज भी वह अपने कई कामों के लिए माँ पर ही निर्भर करते हैं।  आलिया भट्ट ने भी रणबीर की तरह अपना अधिक समय, अपनी माँ के साथ ही गुजारा है। वह माँ की काफी दुलारी रही हैं। वह माँ के साथ जबरदस्त बॉन्डिंग शेयर करती हैं और बचपन से ही उनकी हर बात मानती थीं, स्कूल की पेरेंट्स मीटिंग में भी आलिया की माँ सोनी राजदान ही हमेशा जाया करती थीं। यह बात रणबीर और आलिया दोनों की कॉमन हैं। दोनों ही अपने पेरेंट्स से काफी करीबी हैं।

Source : Instagram I @neetu54 @aliaabhatt

जब पापा की फिल्मों से जुड़ा पहला फ़िल्मी कनेक्शन दोनों का

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की मुलाकात तो फिल्म ब्लैक के सेट पर हुई थी, लेकिन एक दिलचस्प संयोग है कि आलिया भट्ट ने जहाँ अपने पापा की लिखी कहानी संघर्ष में बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी, वहीं रणबीर कपूर ने अपने पापा ऋषि कपूर की फिल्म प्रेमग्रंथ में बतौर असिस्टेंट काम शुरू किया था।

Source : Instagram I @neetu54 @aliaabhatt

दोनों ही हैं म्यूजिक के दीवाने बचपन से

आलिया और रणबीर के दिलों के तार, म्यूजिक से भी होकर गुजरते हैं, जी हाँ, दोनों ही म्यूजिक लवर हैं, जहाँ आलिया भट्ट ने, एआर रहमान की म्यूजिक अकादमी से म्यूजिक सीखा और शामक डाबर से डांस सीखा है बचपन में, रणबीर कपूर जैज और बैले डांस के दीवाने हैं। और उन्होंने इसमें खुद को ट्रेंड किया है।

आलिया भट्ट के आलू-कालू, बटाटा वड़ा, जैसे प्यारे निक नेम, माँ के राना हैं रणबीर

आलिया भट्ट को प्यार से, उनके परिवार के लोग आलू-कालू, बटाटा वड़ा और आलू-बालू के नाम से बुलाते थे। आज भी घर में उन्हें प्यार से कई निक नेम दिए जाते हैं, क्योंकि आलिया बेहद क्यूट हैं बचपन से ही, इसलिए उन्हें ऐसे नाम मिलते थे। हालाँकि रणबीर कपूर को अभिनेत्री रेखा ने रैनबो नाम दिया था, लेकिन उनका कोई निक नेम नहीं रहा है अपनी कजिन्स की तरह। मम्मी वैसे प्यार से राना कह कर बुलाती हैं कभी-कभी।

Source : Instagram I @neetu54 @aliaabhatt

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट दोनों की ही बहनों में बसती है जान

आलिया भट्ट, अपनी बहन शाहीन से बेहद करीब हैं, आलिया को  क्वाइन कलेक्शन का शौक रहा है और उनकी बहन शाहीन ने वह कलेक्शन एक बार उनसे ले लिया था, जिस बात पर दोनों ने खूब लड़ाई की थी, लेकिन बचपन के वह नोंक-झोंक अब गहरी बॉन्डिंग में तब्दील हो गई है। कुछ इसी तरह रणबीर कपूर और उनकी बहन रिद्धिमा कपूर की भी है गहरी दोस्ती, दोनों एक दूसरे पर जान लुटाते हैं।

Source : Instagram I @neetu54 @aliaabhatt

वाकई में, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बचपन से ही अपने परिवार के बेहद करीब रहे हैं और उनकी यही क्यूटनेस ही, उन्हें एक दूसरे के करीब भी लायी है, क्योंकि दोनों ही अपने-अपने परिवार से बेहद प्यार भी करते हैं, वैसे मुझे रणबीर और आलिया की बचपन की यह दिलचस्प बातें सुन कर, बड़ा ही मजा आया है और मुझे तो इंतजार है कि जल्द से जल्द दोनों एक हो जाएं।