बॉक्स ऑफिस पर रॉक कर रही है रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2', भारतीय सिनेमा के इतिहास में बना रही है कई रिकॉर्ड्स

बॉक्स ऑफिस पर रॉक कर रही है रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2', भारतीय सिनेमा के इतिहास में बना रही है कई रिकॉर्ड्स

Anupriya Verma

सिनेमा थियेटर में पुष्पा फिल्म के बाद, आरआरआर का क्रेज मैंने देखा और अब कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार यश जब केजीएफ चैप्टर 2 लेकर आये हैं, ऐसे में मैं तो लोगों के क्रेज को देख कर पूरी तरह से हैरान हूँ, मैंने फिल्म का फर्स्ट डे, फर्स्ट शो देखा और जिस तरह से सुबह के 7 बजे लोग थियेटर में आये थे, थियेटर हॉउस फुल था, उस वक़्त ही मुझे इस बात का अनुमान हो गया था कि केजीएफ चैप्टर 2, सिनेमा थियेटर में कमाल करेगी और कुछ ऐसा ही हो रहा है, फिल्म ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर रॉक कर दिया है, जैसा कि यश को उनके फैंस ने रॉकिंग स्टार का नाम दिया है, वाकई में यश कुछ ऐसा ही जादू बिखेर भी रहे हैं, मुझे तो छोटे शहरों से भी जो जानकारी मिल रही है कि वीकेंड के टिकट्स एडवांस बुकिंग में हैं, लोग इस फिल्म को देखने के लिए पूरी तरह से बेताब हैं। फिल्म के हिंदी वर्जन ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

पहले दिन ही तोड़े कई रिकॉर्ड्स

यश की फिल्म ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर ली है, पहले ही फिन फिल्म के हिंदी वर्जन ने जहाँ बॉक्स ऑफिस पर 53 . 95 करोड़ की कमाई की, वहीं भारत में केजीएफ 2 ने 134 . 5 करोड़ की कमाई की।  केजीएफ ने लेटेस्ट बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के अनुसार दो दिन में पूरे भारत में अबतक 240 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर  लिया है, वहीं हिंदी में दूसरे दिन फिल्म ने 46.79 nett (55.21 gross) कमाई की है, जिसका मतलब है कि दो दिनों में कुल  100.74 Nett कमाई हुई है, यह हिंदी सिनेमा की सबसे जल्दी 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्म बन गई है। वहीं कन्नड़ सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। और केरल में भी फिल्म ने एक नया इतिहास रचा है, वहां भी फिल्म ने दूसरे दिन सबसे अधिक कमाई कर ली है।

अर्ली मॉर्निंग और लेट नाइट दिखाए जा रहे हैं शोज

यश और फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए, कई शहरों में सुबह 6 . 30 के शो से लेकर रात के 1-3 बजे तक शोज दिखाए जा रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों में जबरदस्त तरीके से फिल्म का क्रेज बढ़ रहा है, कई जगहों पर एडवांस बुकिंग चल रही है और कई जगह शोज हॉउसफुल जा रहे हैं।

फैंस के बीच रॉकी भाई के डायलॉग हो रहे हैं फेमस

इस फिल्म में यश ने रॉकी भाई का किरदार निभाया है, मैंने जब कुछ दर्शकों से इस बारे में जानने की कोशिश की कि फिल्म की सबसे खास बात आपको क्या नजर आ रही है, तो फैंस ने बताया कि रॉकी भाई के डायलॉग्स, वाकई में फिल्म में एक से बढ़ कर एक डायलॉग हैं, रॉकी भाई का नेपोटिज्म वाला डायलॉग, दर्शकों को रॉकिंग स्टार के सुल्तान वाले संवाद भी खूब पसंद आ रहे हैं।

संजय दत्त और रवीना का भी है दमदार रोल

हिंदी सिने प्रेमियों को यह बात भी पसंद आ रही है कि फिल्म में संजय दत्त, जो कि अधीरा के रूप में हैं और रमिका के रूप में एक पॉलिटिशियन बनी हैं रवीना टंडन, उन्हें फिल्म में सिर्फ नाम के लिए नहीं लिया गया है, बल्कि फिल्म में उनका अहम किरदार है, जो कहानी में ट्विस्ट और टर्न लाते हैं, दर्शक संजय और रवीना के काम को भी पसंद कर रहे हैं।

लांग वीकेंड

मुझे ऐसा लगता है कि  केजीएफ 2 के लिए यह भी बेहद खास बात रही है कि फिल्म को लांग वीकेंड मिल गया है, ऐसे में दर्शक अपने परिवार के साथ एक्शन, ड्रामा और इमोशन से भरपूर इस किरदार को देखना पसंद कर रहे हैं, गुड फ्राइडे से लेकर अभी शनिवार और संडे में दर्शकों के पास अच्छा समय है कि वह एंटरटेनमेंट के लिए समय निकाल पाएं और इसलिए भी फिल्म को लगातार कामयाबी मिल रही है, फिल्म की वर्ड ऑफ़ माउथ भी अच्छी पब्लिसिटी हो रही है।

एक अंडर डॉग के सुल्तान बनने की कहानी

मेरा यह भी मानना है कि यश का फिल्म में जो रॉकी किरदार है, वह एक अंडर डॉग के संघर्ष करने और फिर सुल्तान बनने की कहानी है और जिस तरह से फिल्म का ट्रीटमेंट दिया गया है, वह भी दर्शकों को फिल्म देखने के  आकर्षित कर रहा है।

कुल मिला कर, मैं कहूँ तो, जो माहौल फिल्म को लेकर इस वक़्त पूरे देश में है,  वर्तमान दौर में यश भी भारतीय सिनेमा में एक नया इतिहास रचते हुए नजर आने वाले हैं।