ललित मोदी के आईपीएल सागा पर जल्द ही बनेगी फिल्म, '83' और 'थलावी' के मेकर विष्णु वर्धन इंदूरी ने की घोषणा

ललित मोदी के आईपीएल सागा पर जल्द ही बनेगी फिल्म, '83' और 'थलावी' के मेकर विष्णु वर्धन इंदूरी ने की घोषणा

Anupriya Verma

मेरा मानना है कि सिनेमा की दुनिया में हमेशा ही क्रिकेट के विषय पर बनने वाली फिल्मों का बोलबाला रहा है, ऐसे में जल्द ही रिलीज होने वाली शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी तो चर्चे में हैं ही, इसके साथ ही साथ ऐसी कई फिल्में हैं, जो आगे भी बनती रहेंगी, दिलचस्प बात यह भी रही है कि कई ऐसे विषय भी चुने जाते रहे हैं, जिनका विवादों से ही ताना-बना बुना गया है, ऐसी ही एक फिल्म जल्द ही दर्शकों के सामने होगी, जिसका विषय क्रिकेट आईपीएल के इतिहास से जुड़ा हुआ है,जी हाँ सबसे चर्चित नाम ललित मोदी पर फिल्म बनाने की तैयारी है। 83 और थलावी जैसी फिल्मों के मेकर्स एक नयी फिल्म लेकर आ रहे हैं।  

कई शानदार फिल्मों का निर्माण कर चुके प्रोड्यूसर विष्णु वर्धन इंदूरी एक नयी फिल्म लेकर आ रहे हैं, जो पूरी तरह से ललित मोदी पर आधारित होगा, ललित मोदी और उनके आईपीएल से जुड़ीं महत्वपूर्ण विवादों को भी फिल्म में दिखाया जाने वाला है, दिलचस्प बात यह है कि फिल्म The book #MaverickCommissioner: The IPL - Lalit Modi Saga, पर आधारित होगी, जिसे मशहूर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार ने लिखा है और अब इसे फिल्म के रूप में दर्शकों के सामने दिखाया जाने वाला है, यह किताब काफी चर्चित भी रही है और ललित मोदी की जिंदगी से जुड़े ऐसे कई राज हैं और घटनाएं हैं, जिसमें पूरी तरह से सिनेमा नजर आता है, ऐसे में जब यह कहानी दर्शकों के सामने आएगी तो वाकई देखना दिलचस्प होगा कि ललित मोदी प्रसंग के बारे में लोग जितना जानते हैं, उसकी गहराई क्या है। फिलहाल इस बात की घोषणा नहीं की गई है कि फिल्म में कलाकार कौन-कौन से होंगे। इस फिल्म की कहानी भी स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार द्वारा ही लिखा जायेगा।

मेरे लिए यह देखना वाकई में दिलचस्प है कि मेकर्स किस तरह से इस कहानी को प्रेजेंट करते हैं, क्योंकि ललित मोदी एक चर्चित कैरेक्टर रहे हैं, उनसे जुड़े ऐसे कई प्रसंग हैं, जो आईपीएल की दुनिया में याद रखे गए हैं, ऐसे में किसी पर्सनैलिटी की कहानी के साथ, यह फिल्म किस तरह न्याय कर पाती है, यह देखना वाकई में रोचक होगा। फिलहाल फिल्म से जुड़ी कोई और नयी जानकारी नहीं दी गई है।