शाहीद कपूर-पंकज कपूर, अभिषेक बच्चन-अमिताभ बच्चन, रामचरण-चिरंजीवी और ऐसे 5 कलाकार, जिन्होंने अपने पिता के साथ किया है स्क्रीन शेयर, अभिषेक ने तो स्क्रीन पर कहा है 'रिश्ते में हम आपके बाप होते हैं'

शाहीद कपूर-पंकज कपूर, अभिषेक बच्चन-अमिताभ बच्चन, रामचरण-चिरंजीवी और ऐसे 5 कलाकार, जिन्होंने अपने पिता के साथ किया है स्क्रीन शेयर, अभिषेक ने तो स्क्रीन पर कहा है 'रिश्ते में हम आपके बाप होते हैं'

Anupriya Verma

मेरा मानना है कि हिंदी सिनेमा में वह करिश्मा और जादू होता है, जहाँ एक बेटा अपने पिता के साथ किरदार निभाते हुए कह सके कि रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप होते हैं, जैसे फिल्म पा में अभिषेक बच्चन ने अमिताभ बच्चन के पिता की भूमिका निभाई थी। यह अपने आप में सिनेमा से जुड़ा एक रिकॉर्ड भी है, जहाँ एक कलाकार बेटे ने अपने पिता ( अमिताभ बच्चन) के पिता का किरदार निभाया है। दरअसल, हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार बेटे हैं, जिन्हें अपने पिता के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला है। जल्द ही ऐसी कई फिल्में रिलीज हो रही हैं, जिनमें शाहिद कपूर-पंकज कपूर के साथ, अनिल कपूर-हर्षवर्धन कपूर के साथ नजर आने वाले हैं, रामचरण भी पिता चिरंजीवी के साथ नजर आएंगे, तो मैं यहाँ ऐसे पांच लोकप्रिय पिता और बेटे की जोड़ियों की चर्चा कर रही हूँ, जिसमें बाप-बेटे ने एक साथ स्क्रीन शेयर किया है।

शाहिद कपूर-पंकज कपूर (जर्सी)

शाहिद कपूर ने मुझसे हुई हाल ही में बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें बेहद ख़ुशी है कि उन्हें पिता पंकज के साथ काम करने का मौका मिला है और यही वजह है कि उनके लिए यह फिल्म हमेशा स्पेशल रहेगी, क्योंकि इस फिल्म के बहाने उन्हें अपने पिता के साथ, अधिक से अधिक समय बिताने का मौका मिला, उन्होंने बताया कि इन दिनों, पंकज थोड़े सीरियस रहने लगे थे, इसलिए भी उन्होंने कपिल को कहा कि पंकज कपूर को हंसाने का काम करें, शाहिद पिता के साथ ढेर सारी बातें शेयर करते हैं और इस फिल्म में उन्हें अपने पिता के साथ काम करने का अनुभव हमेशा याद रहेगा। जर्सी 22 अप्रैल को रिलीज होगी .

अनिल कपूर- हर्षवर्धन कपूर ( थार)

अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर एक साथ आ रहे हैं थार, यह एक फिल्म है, जिसमें पहली बार अनिल कपूर अपने बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ नजर आने वाले हैं। कहानी थ्रिलर से भरपूर है, अनिल कपूर का भी मानना है कि दोनों एक साथ पहली बार काम कर रहे हैं, तो वह इसे लेकर काफी इमोशनल भी हैं। थार, 6 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है।

Source : Instagram I @anilskapoor

चिरंजीवी और रामचरण (आचार्य)

तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार चिरंजीवी और उनके बेटे रामचरण, आचार्य फिल्म में एक बार फिर से साथ आएंगे, दोनों ने पहले भी साथ में मगधीरा, खिलाड़ी नंबर 150 और ब्रूसली जैसी फिल्मों में साथ काम किया है, दोनों में खूब अच्छी बॉन्डिंग हैं और दोनों काफी बार साथ में नजर आते रहते हैं।

Source : Instagram I @alwaysramcharan

अभिषेक बच्चन-अमिताभ बच्चन (पा, बंटी और बबली )

अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन की सबसे यादगार फिल्मों में से एक रहेगी पा, क्योंकि इस फिल्म में अभिषेक बच्चन ने पिता अमिताभ बच्चन के पिता का अभिनय किया है और उसे बखूबी निभाया है। इसके अलावा बंटी और बबली फिल्म में भी दोनों साथ आये, कभी अलविदा न कहना और ऐसी कई फिल्मों में साथ काम किया है दोनों ने। लेकिन अभिषेक ने हाल ही में मुझसे हुई बातचीत में कहा कि पा उनके लिए हमेशा स्पेशल रहेगी।

Source : Instagram I @bachchan

रणबीर कपूर-ऋषि कपूर ( बेशरम)

नीतू कपूर ने बताया कि रणबीर कपूर ने कभी ऋषि कपूर से आँख उठा के बात नहीं की थी, ऐसे में पहली बार हुआ था,जब बेशरम फिल्म में एक सीन के दौरान रणबीर ने ऋषि जी की आँखों में देखा और मुझसे आकर कहा कि माँ, पापा की आँखें बेहद सुंदर हैं। खुद रणबीर भी इसे अपने करियर की स्पेशल फिल्म सिर्फ इस वजह से मानते हैं , क्योंकि उन्हें अपने पापा के साथ काम करने का मौका मिला।

Source : Intsagram I @neetu54

इनके अलावा, संजय दत्त और सुनील दत्त ने भी साथ में अभिनय किया था फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में, इस फिल्म को भी काफी कामयाबी मिली और दर्शकों ने पसंद किया। वाकई, मैं इस बात की कल्पना कर पा रही हूँ कि एक एक्टर के लिए यह कितना मुश्किल होता होगा कि वह अपने परिवार वालों के साथ काम करें, खासतौर से पिता और बेटे के रिश्ते के अलग ही पहलू होते हैं, लेकिन इन सभी कलाकारों ने इसे बखूबी दर्शाया है, यह बड़ी बात है। बहरहाल, मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में ऐसी जोड़ियां और भी फिल्मों में सार्थक होती रहेंगी।