दीपिका पादुकोण बनीं प्रतिष्ठित 75 वें कान फिल्म महोत्सव में जूरी की सदस्य

दीपिका पादुकोण बनीं प्रतिष्ठित 75 वें कान फिल्म महोत्सव में जूरी की सदस्य

Anupriya Verma

Wow ! इससे अच्छी खबर तो कुछ हो ही नहीं सकती कि भारतीय सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के नाम, एक बड़ा सम्मान हुआ है कि उन्हें विश्व के प्रतिष्ठित फिल्मोत्सव कान फिल्म महोत्सव में  बतौर जूरी  शामिल होने का सम्मान हासिल हुआ है। जी हाँ, मंगलवार को ही इस बात की घोषणा की गई है कि दीपिका पादुकोण, कान फिल्मोत्सव के 75 वें संस्करण में जूरी का हिस्सा बनेंगी।  

यहाँ देखें खुद दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया पर क्या शेयर किया है

क्या होगा खास इस आयोजन में

फ्रांस में होने वाले इस बड़े स्तर पर होने वाले फिल्म महोत्सव की शुरुआत 17 मई से शुरू होकर 28 मई तक चलेगी। भारतीय मूल से इस साल, जूरी में केवल दीपिका पादुकोण का ही नाम है।  इनके अलावा कान फिल्म महोत्सव में अभिनेत्री रेबेका हॉल, स्वीडन से नूमि रैपेस, इटली के फिल्म निर्माता जैस्मिन  टर्नका, वहीं ईरान से असगर फ़रहादी का भी नाम शामिल है, वहीं अमेरिका से जेफ़ निकोलस और नॉर्वे से जोआचिन ट्रायर को भी जूरी का हिस्सा बनाया गया है।

Source : Instagram I @deepikapadukone

वाकई, यह सिर्फ दीपिका के लिए नहीं, भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री के लिए सम्मान की बात है। दीपिका ने वर्ष 2017 में सबसे पहले कान फिल्म महोत्सव में शिरकत की थी और अब पांच सालों के बाद, उनको इसकी जूरी में शामिल किया गया है, तो बहुत ही गर्व की बात है। दिलचस्प बात यह है कि इस साल कान फिल्मोत्सव में स्पेशल स्क्रीनिंग सेगमेंट में भारत के फिल्म निर्माता शौनक सेन की डॉक्यूमेंट्री ऑल दैट ब्रीथ्स  की स्क्रीनिंग होने वाली है। यह दोनों ही बातें, हर भारतीय सिने प्रेमी के लिए गर्व की बात है।

मेरा मानना है कि दीपिका पादुकोण, भारत की उन अभिनेत्रियों में से एक रही हैं, जिन्होंने अपने काम से हमेशा ही दर्शकों को चौंकाया है और प्राउड महसूस करने का मौका दिया है,  ऐसे में उन्होंने एक और उपलब्धि अपने नाम की है, तो यह भी किसी बड़ी कामयाबी से कम नहीं है।