'हीरोपंती 2', 'रमन राघव 2.0' और 'किक' जैसी 5 फिल्में हैं, जिनमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खूब डराया और चौंकाया है दर्शकों को

'हीरोपंती 2', 'रमन राघव 2.0' और 'किक' जैसी 5 फिल्में हैं, जिनमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खूब डराया और चौंकाया है दर्शकों को

Anupriya Verma

हिंदी सिनेमा में कुछ ऐसे स्टार्स हैं, जो हर तरह के किरदार निभाने में माहिर रहे हैं, ऐसे ही कुछ कलाकारों की गिनती में सबसे शीर्ष पर मैं नाम लेती हूँ, तो वह हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी का। नवाजुद्दीन सिद्दीकी शानदार अभिनेता हैं और हमेशा ही अपना बेस्ट देते हैं, फिर चाहे वह कॉमेडी फिल्म हो या ग्रे शेड्स, वह अपना बेस्ट देने में नहीं चूकते हैं, ऐसे में उनकी नयी फिल्म हीरोपंती 2 में भी उन्होंने जिस तरह से लैला का लुक लिया है, वह दिलचस्प नजर आ रहा है मुझे, हीरोपंती 2 में उनका सामना टाइगर श्रॉफ से होगा, जो कि फिल्म के हीरो हैं। तो,  मैं यहाँ उनके ऐसे 5 ग्रे शेड्स वाले किरदारों के बारे में बात करने जा रही हूँ, जिसमें उन्होंने लोगों को खूब डराया है।  

हीरोपंती 2

हाल ही में जब मेरी नवाजुद्दीन सिद्दीकी से मुलाकात हुई, तो उन्होंने इस बारे में बताया कि उनकी एनएसडी के दिनों से ही चाहत थी कि वह कुछ ऐसा किरदार चुनें, जिसमें उन्हें फेमिन टच देने का मौका मिले, उनका मानना है कि ऐसे किरदार काफी डराते हैं, इसलिए जब हीरोपंती 2 उनके सामने आई, तो उन्होंने फ़ौरन इसे हाँ कह दिया और अपना भी इनपुट दिया और अब वह लैला किरदार निभा कर काफी संतुष्ट महसूस कर रहे हैं।

Source : Instagram I @nawazuddin._siddiqui

रमन राघव 2 . 0

रमन राघव की 2 . 0 में भी एक साइकोलॉजिकल मर्डर के रूप में नवाजुद्दीन सिद्दीकी नजर आये हैं और उन्होंने फिल्म में कमाल का काम किया था, इस फिल्म का तो उन पर इस कदर असर हुआ था कि कई बार वह नींद में भी इस फिल्म के डायलॉग बोलते हुए नजर आये थे। फिल्म को क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया था और नवाज के काम की काफी तारीफ़ हुई थी।

Source : Instagram I @nawazuddin._siddiqui

बदलापुर

बदलापुर फिल्म में भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी को एकदम अलहदा किरदार निभाने का मौका मिला और उन्होंने इसे शानदार तरीके से निभाया भी, दर्शक भी उन्हें इस फिल्म में देख कर, पूरी तरह से हैरान हो गए थे। फिल्म में वरुण धवन में अच्छी लोकप्रियता हासिल की, लेकिन नवाज को भी अपने किरदार के लिए बहुत प्यार मिला।

Source : Instagram I @nawazuddin._siddiqui

किक

किक फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जिस तरह से विलेन का किरदार निभाया था, उनकी हंसी मुझे कभी नहीं भूलती है, वह उनकी एक सिग्नेचर ट्यून बनी। इस फिल्म में सलमान खान मुख्य किरदार में हैं और नवाज के साथ उनका आमना-सामना जबरदस्त तरीके से होता है, दर्शकों को नवाज का काम इस फिल्म में भी काफी पसंद आया।

Source : Instagram I @nawazuddin._siddiqui

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर

वैसे तो इस फिल्म के जान ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे, उन्हें फिल्म में दूसरे भाग में पूरी लाइम लाइट लूट ली थी। फिल्म में वह ग्रे शेड में हैं, हालाँकि वह हीरो भी हैं फिल्म के। फिल्म का क्लाइमेक्स सीन, जो तिग्मांशु धूलिया के साथ है, वह हिंदी सिनेमा के कल्ट सीन में से एक माना जाता है।

इन फिल्मों के अलावा सेक्रेड गेम्स में उनके किरदार को भूला नहीं जा सकता है, वह भी नवाज के कल्ट अभिनय में से एक है।

वैसे , मुझे तो पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में नवाजुद्दीन ऐसे और भी एक्ट से अपने दर्शकों को चौंकाने वाले हैं, फिलहाल उनकी फिल्म हीरोपंती 2 आ रही है, तो पूरी उम्मीद है कि इस फिल्म में वह कुछ तो धमाल करेंगे ही। अब देखना यह है कि उनका यह लैला किरदार दर्शकों तक किस रूप में पहुंचता है। उनकी फिल्म हीरोपंती 2, 29 अप्रैल2022 को रिलीज हो रही है।  फिल्म में टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया मुख्य किरदारों में हैं।