हंसाना एक अद्भुत कला है और जो इनमें माहिर हैं, वह गजब के कलाकार हैं। हाल ही में मेरी जब निम्रत कौर से मुलाकात हुई, तो उनका कहना था कि महिलाओं को ध्यान में रख कर, कॉमेडी दृश्य कम लिखे जाते हैं। उन पर मजाक बनाने वाले दृश्य अधिक होते हैं। यही वजह है कि अब भी बॉलीवुड में पूरी तरह से कॉमेडी जॉनर में महिला प्रधान भूमिकाएं कम नजर आयी हैं, ऐसे में मैंने सोचा कि लाफ्टर डे का माहौल है, मैं कुछ ऐसी महिला कलाकारों की हटी हूँ, यहाँ बात करूँ, जिनके सोशल मीडिया पोस्ट देख कर, मैं तो खूब हंसती रहती हूँ, अगर कभी भी मेरा मूड ऑफ़ होता है, तो मैं उनके रील्स या पोस्ट देख कर खूब खिलखिलाती हूँ। सुरभि चंदना, सारा अली खान, भारती सिंह और रवीना टंडन ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के नाम हैं।

सुरभि चंदना

सुरभि चंदना एकदम फन लविंग हैं और वह हर मौके को खूब एन्जॉय करने में यकीन करती हैं, ऐसे में उनके जो सोशल मीडिया पोस्ट होते हैं, उन्हें देख कर आप हँसे बिना रह नहीं पाएंगे, वह काफी हिलेरियस होते हैं। हाल ही में उनका मंजुलिका वाला पोस्ट काफी वायरल हुआ था। वह कभी-कभी नागिन भी बन जाती हैं, तो कभी कुछ भी शरारतें करती रहती हैं।


सारा अली खान

सारा अली खान के रील्स भी मजेदार होते हैं, वह जिस तरह से अपने रील्स में एक्टिंग करती हैं या दर्शकों से रूबरू होती हैं, उन्हें देख कर यह समझा जा सकता है कि उनमें फन एलिमेंट बहुत हैं।

भारती सिंह

भारती सिंह के पोस्ट और रील्स भी कई बार काफी हिलेरियस होते हैं, भारती सिंह तो ऐसे भी कॉमेडी की क्वीन मानी जाती ही हैं, ऐसे में उनके कॉमेडी से भरे पोस्ट वायरल होते रहते हैं।

नीना गुप्ता

मेरी तरह अगर आप नीना गुप्ता को फॉलो करते होंगे तो आप देखेंगे कि वह अपने ही अंदाज की कॉमेडी करती हैं और उनके अंदाज पर आपको खुद ही स्माइल आ जाएगी। मजेदार अंदाज लगता है मुझे तो उनका।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा भी काफी फन लविंग हैं, वह भी काफी दिलचस्प वीडियो और पोस्ट शेयर करती रहती हैं, जिन्हें देख कर मजा आता है।

रवीना टंडन

रवीना तो अपने फैंस को हंसने-हंसाने का एक मौका नहीं छोड़ती हैं, वह काफी एन्जॉय करती हैं लाइफ को और उनके फन मोमेंट्स सोशल मीडिया पर अच्छे लगते हैं।


फराह खान

फराह खान के पोस्ट भी काफी हिलेरियस होते हैं और वह भी काफी फन लविंग हैं, खासतौर से करण जौहर के साथ के उनके वीडियो कमाल के होते हैं।


माही विज और तारा

माही विज भी अपनी बेटी तारा के साथ जो दिलचस्प वीडियो शेयर करती हैं, उन्हें देख कर खूब मजा आता है और चेहरे पर स्माइल आ जाती है।

सच कहूँ, तो हंसी मजाक एक ऐसी थेरेपी है, जो स्ट्रेस बस्टर है, ऐसे में हँसते-मुस्कुराते इन्हीं कलाकारों की तरह, है ना, तभी जिंदगी बोझिल सी नहीं लगेगी।