कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी और ऐसी 11 अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने फिल्मों में किया है धाकड़ एक्शन

कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी और ऐसी 11 अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने फिल्मों में किया है धाकड़ एक्शन

Anupriya Verma

मैं तो दिल से यह बात कहना चाहूंगी कि मैंने जब से अभिनेत्री कंगना रनौत का धाकड़ अंदाज उनकी आने वाली फिल्म धाकड़ के ट्रेलर में देखा है, मेरे तो होश उड़ गए हैं। ट्रेलर में एकदम उन्होंने जिस तरह के हैरतअंगेज अंदाज में खुद को प्रस्तुत किया है, वह कमाल है। कंगना ने इससे पहले भी मणिकर्णिका में काफी उम्दा एक्शन किया है। वैसे मैं सच कहूं, तो मैंने भी यह महसूस किया है कि भारतीय सिनेमा में महिलाओं के एक्शन अवतार वाले किरदारों पर कम फिल्में बनी हैं, लेकिन जब-जब फिल्मों में किसी भी अभिनेत्री को एक्शन दिखाने का मौका मिला है, उन्होंने अद्भुत काम किया है, ऐसी अभिनेत्रियों में कंगना के अलावा प्रियंका चोपड़ा, बिपाशा बसु, शिल्पा शेट्टी और हाल के दिनों में सुष्मिता सेन और रवीना टंडन का भी नाम आता है। फीयरलेस नादिरा, वैसे स्टंट वुमन के रूप में भारतीय सिनेमा फलक  में जानी जाती रही हैं।  सो, मैंने यहाँ कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिक्र किया है, जिन्होंने सिनेमाई कैनवास पर अपने एक्शन का जादू बिखेरा है, किसी न किसी रूप में।

कंगना रनौत

कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ तो पूरी तरह से एक्शन पैक्ड है ही। उन्हें देख कर अच्छा लग रहा है फिल्म के ट्रेलर में कि यहाँ के प्रोड्यूसर ने कुछ अलग रूप में बॉलीवुड की अभिनेत्री को दर्शाने की कोशिश की है। वैसे कंगना ने इससे पहले फिल्म रिवॉल्वर रानी, काइट्स, शूटआउट एट वडाला और मणिकर्णिका  में भी एक्शन किये हैं। लेकिन धाकड़ फिल्म से मुझे पूरी उम्मीद है कि वह एक्शन हीरोइन के रूप में वह नए कीर्तिमान स्थापित करेंगी।

Source : Instagram I @kanganaranaut

अनुष्का शेट्टी

फिल्म बाहुबली 1 और बाहुबली 2 साउथ फिल्म इंडस्ट्री की उन फिल्मों में से हैं, जिसने महिला किरदार को स्ट्रांग दिखाया है, वरना अमूमन साउथ फिल्मों में हीरो के हीरोइज्म में महिला किरदार कमजोर पड़ते हैं। ऐसे में अनुष्का शेट्टी ने जबरदस्त तरीके से बाहुबली में एक्शन किया है, जो कि यादगार रहेगा। अनुष्का अपनी और भी कई फिल्मों में एक्शन अवतार में दिखती रही हैं।

Source : Instagram I @anushkashettyofficial

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने जय गंगाजल, डॉन, डॉन 2, द्रोण और ऐसी कई फिल्मों में एक्शन दृश्य फिल्माए हैं, जिन्हें दर्शकों ने पसंद भी किए हैं। खासतौर से जय गंगाजल में तो उनके शानदार एक्शन दृश्य रहे हैं, जिन्हें काफी खूबसूरती से फ्रेम किया गया है और प्रियंका ने भी अपना बेस्ट देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Source : Instagram I @priyankachopra

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने लफंगे परिंदे, बाजीराव मस्तानी और चांदनी चौक तो चाइना में जबरदस्त एक्शन सीन्स किये हैं। उन्होंने बाकायदा इन फिल्मों के लिए ट्रेनिंग भी ली थी। और उनके काम को उनके फैंस ने काफी सराहा भी पसंद भी।

Source : Instagram I @deepikapadukone

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने आक्रोश और दस जैसी फिल्मों के बाद, अब रोहित शेट्टी से हाथ मिलाया है और इस सीरीज में भी वह पूरे एक्शन पैक्ड किरदार में ही होंगी। वह इंडियन पुलिस फ़ोर्स का हिस्सा बनी हैं, तो उनका एक्शन देखना दिलचस्प होगा।

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु ने फिल्म अजनबी, धूम, रेस जैसी फिल्मों में अपने एक्शन तेवर दिखा कर, दर्शकों को हैरान किया है। बिपाशा ने भी एक्शन दृश्यों में खुद को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

रवीना टंडन

रवीना टंडन ने हाल ही में आरण्यक जैसी सीरीज में अभिनय करके यह साबित कर दिया है कि वह चाहें तो कमाल कर सकती हैं। ऐसे में उनके दिलचस्प अंदाज कमाल रहे हैं। आने वाले समय में भी रवीना अगर कोई एक्शन फिल्म करती हैं या सीरीज करती हैं, तो मुझे पूरी उम्मीद है, वह अपने बेस्ट ही देंगी।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने आर्या  सीरीज में अपने अंदाज से सबका दिल जीता है, वह सीरीज में जितनी इमोशनल हैं, उतनी ही एक्शन वाले अंदाज में भी दिखी हैं। उनके अंदाज दर्शकों को काफी पसंद भी आये।

Source : Instagram I @sushmitasen47

इनके अलावा, ऐश्वर्य राय बच्चन और तमन्ना भाटिया को भी हमें उनकी फिल्में जोधा अकबर
और तमन्ना को बाहुबली में एक्शन करते हुए देखा है। सोनाक्षी सिन्हा ने अकीरा में अच्छा एक्शन  किया है।

वाकई, मैं सच कहूं तो, कंगना की फिल्म धाकड़ ने एक नयी शुरुआत की है कि यहाँ के निर्देशक अभिनेत्रियों को लेकर भी कोई शानदार एक्शन फिल्म के बारे में सोचें, जैसा कि हॉलीवुड और बाकी विदेशी फिल्मों में होता है, क्योंकि हमारे यहाँ भी अभिनेत्रियों की क्षमता में कोई कमी नहीं है, उन्हें मौके मिले तो वह अपना बेस्ट देंगी।