वर्ष 1991 में अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उस वक़्त मैं पहली कक्षा में थी। मेरी जो शुरुआती यादें हैं अक्षय कुमार की फिल्मों को लेकर, जो फिल्में अब भी मुझे याद हैं वह हैं जानवर और मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी जैसी फिल्में। इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि अक्षय कुमार ने धीरे-धीरे जिस तरह से लगातार खुद पर काम किया है और अपनी फिल्मों की चॉइस में भी बदलाव किया है, आज वह हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपर स्टार्स में से एक हैं, खुद सलीम खान मानते हैं कि उनके जैसा अनुशासन से भरपूर अभिनेता उन्होंने नहीं देखा है और आने वाले 20 साल अभी अक्षय और फिल्मों पर राज करेंगे। सलीम साहब की बातों से तो मैं भी इत्तेफाक रखती हूँ, अक्षय कुमार ने 30 साल इंडस्ट्री में यूं ही पूरे नहीं किये हैं। ऐसे में अब यशराज फिल्म्स के साथ वह जल्द ही पृथ्वीराज फिल्म लेकर आ रहे हैं और उनके 30 सालों के सफर का जश्न इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

यशराज फिल्म्स कर रहा है अक्षय कुमार के 30 सालों के सफर को सलाम

जी हाँ, अक्षय कुमार पहली बार एक ऐसे अवतार में नजर आने जा रहे हैं, जैसा किरदार उन्होंने पहले कभी नहीं किया है। डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित फिल्म पृथ्वीराज के माध्यम से अक्षय कुमार के 30 सालों के फ़िल्मी सफर को यशराज ने सलाम किया है।

अक्षय कुमार की यह फिल्म उस योद्धा की कहानी है, जो कभी भी डरे नहीं, झुके नहीं, पृथ्वीराज चौहान की जो गाथाएं रही हैं, वह हर एक जेनरेशन को मेरे ख्याल से जानना भी चाहिए, ऐसे में यह फिल्म काफी सार्थक साबित होगी, मुझे उम्मीद है और अक्षय कुमार के जो भी लुक्स और टीजर अब तक सामने आये हैं, इस बात का अनुमान साफ़ तौर पर लगाया जा सकता है कि वह इस किरदार को पूरी शिद्दत से जीने वाले हैं। अक्षय कुमार उस वॉरियर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने Muhammad of Ghor को परास्त किया था।

ऐसे में अक्षय, जिन्होंने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे किये हैं, इस फिल्म को उनके जीवन के इस माइलस्टोन के रूप में माना जा रहा है और यशराज इस बात का जश्न भी मना रहा है। यशराज फिल्म्स ने एक पृथ्वीराज का एक खास वीडियो  जारी किया है, जिसमें अक्षय कुमार ही नजर आ रहे हैं, उसमें उनकी अबतक की उन सारी फिल्मों की झलकियां हैं,जिसके अक्षय हिस्सा रहे हैं।

अक्षय के लिए यशराज फिल्म्स की तरफ से यह पूरी तरह से एक सरप्राइज रहा है और वह इसे देख कर बेहद खुश हैं।

यहाँ देखें वह खास वीडियो

क्या कहते हैं हैं अक्षय

इस बारे में अक्षय कुमार कहते हैं

मेरे दिमाग में बिल्कुल यह बात नहीं आयी कि कुछ ऐसी एक्टिविटी हो रही है और मेरे 30 सालों के फ़िल्मी सफर के सेलिब्रेशन को इस रूप में दर्शकों तक पहुँचाया जाएगा।  मेरी पहली फिल्म सौगंध से लेकर अब तक को बड़े ही खूबसूरत तरीके से दर्शाया गया है। मेरी पहली फिल्म Ooty में शूट हुई थी और वह एक्शन शॉट थी ,मेरे लिए यह वीडियो बेहद खास है, मैं दिल से सबको शुक्रिया कहता हूँ।

बता दूँ कि अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज , 3 जून 2022 को रिलीज होने जा रही है।  इस फिल्म से मानुषी चिल्लर डेब्यू कर रही हैं, फिल्म का निर्देशन डॉ चंद्रप्रकाश द्विवदी ने किया है।

अक्षय कुमार की जर्नी के इस वीडियो को देख कर सच बताऊँ तो इस बात का एहसास होता है कि इंसान अगर मेहनत करता रहे, तो उसके सपने पूरे होते हैं। जिस तरह से लगातार अक्षय कुमार ने ग्रो किया है और खुद पर काम किया है, वह भी अनुशासन में रह कर, वह काबिल ए तारीफ़ है। लेकिन अब भी अक्षय पर स्टारडम हावी नहीं है, यह उन्हें और खास बनाता है। अपने पिछले इंटरव्यू में ही अक्षय ने यह बात कही है कि यहाँ हर शुक्रवार को जिंदगियां बदल जाती हैं, इसलिए वह स्टारडम को हावी नहीं होने देते हैं खुद पर। अक्षय कई मायनों में मिसाल हैं और आने वाले समय में वह और मिसाल स्थापित करेंगे, मुझे उम्मीद है। बहरहाल, मैं तो उनकी फिल्म पृथ्वीराज फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने जाऊंगी। फिल्म हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज होगी।