Exclusive ! Kiara Advani ! फूल फ्लेजेड एक्शन फिल्म करना चाहूंगी, क्योंकि यह जॉनर बतौर एक्टर मुझे चैलेंज करेगा

Exclusive ! Kiara Advani ! फूल फ्लेजेड एक्शन फिल्म करना चाहूंगी, क्योंकि यह जॉनर बतौर एक्टर मुझे चैलेंज करेगा

Anupriya Verma

वह धीरे-धीरे अपनी मंजिल की ओर बढ़ रही हैं, शुरुआती दौर में भले ही उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने जिस तरह से मेहनत से अपने क्राफ्ट पर काम कर अपनी जगह बनाई है, वह काबिल ए तारीफ़ है, यह उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि जब वह 'कबीर सिंह ' की प्रीति बन कर रोयीं तो लोगों को उनके आंसू अपने लगे, तो 'शेरशाह'  में डिम्पल चीमा ने अपना प्यार खोया, तो लोगों को लगा उनका प्यार खोया है। जी हाँ, मैं बात कर रही हूँ अभिनेत्री कियारा आडवाणी की, जिन्होंने काफी मेहनत और शिद्दत से अपने लिए इंडस्ट्री में पहचान बना ली है और अब वह ब्रांड कियारा  बन गई हैं, युवाओं में मैं उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग देखती हूँ, उनकी जो खासियत मुझे आकर्षित करती है कि वह अभी स्टारडम में अपनी विनम्रता नहीं भूली हैं, पहली फिल्म में वह जिस तरह स्माइल करके बातचीत करती थीं, अब भी वह उसी जिंदादिली से मिलती हैं। कार्तिक आर्यन के साथ उनकी आने वाली फिल्म भूल भुलैया 2 काफी चर्चे में हैं। कियारा ने फिल्म के बारे में और उनसे जुड़े कई पहलुओं पर खुल कर बातचीत की है, मैं उसके अंश यहाँ शेयर कर रही हूँ।

Source : Instagram I @kiaraaliaadvani

खुश हूँ कि टाइपकास्ट नहीं की जा रही हूँ

कियारा कहती हैं कि उन्हें इस बात के लिए बहुत एफर्ट नहीं लेना पड़ा कि कबीर सिंह के बाद से उन्हें अलग-अलग तरह के किरदारों को निभाने का मौका मिला।

वह विस्तार से बताती हैं

मेरी फिल्म लगातार काफी कुछ चेंज हुआ है, मेरे डायरेक्टर्स को जाएगा, अलग तरह के किरदार मिल रहे हैं, लोगों ने मुझे हर तरह के रोल में स्वीकार कर लिया है, यह मेरे लिए बड़ी बात है, क्योंकि एक एक्टर के रूप में हर कोई अपना बेस्ट देना चाहता है और अलग-अलग तरह के किरदार निभाना चाहता है। मैं खुश हूँ कि मुझे इसके लिए बहुत मेहनत नहीं करनी पड़ी कि मुझे अलग-अलग तरह के रोल्स मिले, मैंने कबीर सिंह के तुरंत बाद ही गुड न्यूज साइन कर दी थी, फिर मैंने गिल्टी साइन कर दी थी और सभी किरदार एक-दूसरे से अलग ही थे। मुझे ऐसा लगा कि मेरे साथ बिना चूजी हुए ही ऐसा हो रहा है तो अच्छी बात है कि मुझे लोग किसी ब्रैकेट में नहीं रख रहे हैं। मुझे टाइपकास्ट नहीं किया जा रहा है, यह मेरे लिए किसी ब्लेसिंग से कम नहीं है। अब मैं यही चाहत रखती हूँ कि आगे भी मेरे साथ अच्छा होता रहे।
Source : Instagram I @kiaraaliaadvani

मेरी फिल्म मेरे करियर की टर्निंग पॉइंट ही रही

कियारा मानती हैं कि उनसे ज्यादा लोग मानते हैं कि कबीर सिंह उनके लिए टर्निंग पॉइंट रही है।

वह विस्तार से कहती हैं

कबीर सिंह के बाद, लोगों ने मुझसे ज्यादा इस बात पर विश्वास करना शुरू किया कि यह मेरे लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई, क्योंकि कमर्शियली वह मेरी पहली हिट फिल्म रही और क्रिटिक्स ने भी उस फिल्म को काफी पसंद किया। लोगों को लगता था मैं ही प्रीति हूँ, वैसे मैं सच कहूं तो मेरी हर एक फिल्म मेरे लिए टर्निंग पॉइंट ही साबित हुई है। फिर चाहे वह मेरी पहली फिल्म फगली हो, जिसकी वजह से मैं इंडस्ट्री में आयी, उस वक़्त मेरे लिए सबसे अहम था, काम करना, क्योंकि काम से ही काम मिलता है। फिर लस्ट स्टोरीज में क्रिटिक ने मुझमें एक एक्टर को देखना शुरू किया, इंडस्ट्री के लोगों ने भी सराहा, नोटिस करना शुरू किया, लेकिन इसमें कोई शक नहीं की हर फिल्म मेरे लिए टर्निंग पॉइंट ही रही।

भूल भुलैया 2 फ्रेंचाइज है, रीमेक नहीं है

कियारा, भूल भुलैया 2 के बारे में कहती हैं कि जितना ट्रेलर में है, उससे कहीं अधिक फिल्म में है।

वह विस्तार से कहती हैं

आपने जो ट्रेलर में देखा है, वह सब फिल्म में नहीं है, वह एक सिर्फ झलक है, मंजुलिका कौन है, यह किसी को नहीं पता है। फिल्म कल्ट फिल्म रही है और इसकी वजह से ही इसकी फ्रेंचाइज बनी है, यह कोई रीमेक नहीं है। इसकी कहानी पूरी अलग है। लेकिन हाँ, राजपाल यादव का किरदार, मंजुलिका सांग, भूल भुलैया टाइटिल ट्रैक सांग हैं ही, यह सब उस फिल्म से एक नॉस्टैलिजिक वैल्यू रखेगी ही। लेकिन कहानी एकदम नयी है। फिल्म आप देखेंगे तो कोई कम्पैरिजन वाली बात नहीं आएगी।

रामचरण के साथ कर रही हूँ फिल्म

कियारा ने बताया है कि वह निर्देशक शंकर के साथ एक फिल्म करने जा रही हैं, जिसमें वह रामचरण तेजा के साथ नजर आएँगी।

वह कहती हैं

मैं अब एक दो दिन में जाने वाली हूँ, रामचरण के साथ शूट करने, यह पैन इण्डिया फिल्म है। मैं कहानी तो नहीं बता सकती हूँ। आपने शंकर सर की फिल्में देखी होगी, तो वैसी ही है, यह सोशल पोलिटिकल फिल्म है। मैंने 2018 में अपनी पहली साउथ फिल्म की थी, वहां के मेरे फैन बन गए थे, महेश बाबू के साथ फिल्म थी। उसके बाद मैंने चार सालों तक नहीं किया था कोई और इस दौरान मुझे काफी मेल्स आये कि आप फोन कीजिए और मुझे फिर शंकर सर का कॉल आया। मैंने साउथ की फिल्में की है और करती रही हूँ, मैं हर साल एक साउथ की फिल्म करूँ, लोग मुझे पसंद कर रहे हैं, तो क्यों नहीं करना है, मुझे साउथ में काफी वार्मथ मिल रहा है।

मिल रहे हैं फीमेल एक्ट्रेस को अच्छे मौके

कियारा ने अब तक जो भी किरदार निभाए हैं, फिर चाहे वह कबीर सिंह  में हो या शेरशाह में, उन्हें एक्टर की तरह ही बराबर परफॉर्म करने मिला है, तो क्या कियारा मानती हैं कि एक्ट्रेस के रूप में उन्होंने एक ट्रेंड सेट किया है ।

इस पर कियारा विस्तार से कहती हैं

मेरा मानना है कि स्क्रीन टाइम या लेंथ को आपको नहीं देखना चाहिए, आपको ये देखना चाहिए कि आपको कितना अच्छा परफॉर्म किया है। मुझे ऐसा लगता है कि मेल एक्टर इस पर ध्यान दें कि आप भले ही एक स्टार हों, लेकिन हीरोइन को मौके मिल रहे हैं और उससे फिल्म बन रही है तो उन्हें स्थापित करना चाहिए और परफॉर्म करने देने का मौका देना चाहिए। मैं मानती हूँ कि अच्छे मौके मिल रहे हैं फिलहाल फीमेल एक्ट्रेस को।

मिल रहे हैं फीमेल एक्ट्रेस को अच्छे मौके

कियारा ने अब तक जो भी किरदार निभाए हैं, फिर चाहे वह कबीर सिंह में हो या शेरशाह में, उन्हें एक्टर की तरह ही बराबर परफॉर्म करने मिला है, तो क्या कियारा मानती हैं कि एक्ट्रेस के रूप में उन्होंने एक ट्रेंड सेट किया है

इस पर कियारा विस्तार से कहती हैं

मेरा मानना है कि स्क्रीन टाइम या लेंथ को आपको नहीं देखना चाहिए, आपको ये देखना चाहिए कि आपको कितना अच्छा परफॉर्म किया है। मुझे ऐसा लगता है कि मेल एक्टर इसपर ध्यान दें कि आप भले ही एक स्टार हों, लेकिन हीरोइन को मौके मिल रहे हैं और उससे फिल्म बन रही है तो उन्हें स्थापित करना चाहिए और परफॉर्म करने देने का मौका देना चाहिए। मैं मानती हूँ कि अच्छे मौके मिल रहे हैं फिलहाल फीमेल एक्ट्रेस को। वैसे मैं ऐसी फिल्में करना चाहती हूँ, जो किरदार मुझे चैलेन्ज करे, मुझे कम्फर्ट जोन से बाहर निकाले। फिर चाहे वह फिल्म ओरिएंटेड हो या नहीं।


कंगना के साथ फिल्म क्लैश पर भी बोलीं कियारा

कंगना की फिल्म धाकड़, कियारा की फिल्म भूल भुलैया 2 एक ही दिन पर रिलीज हो रही है, तो ऐसे में तुलना और क्लैश को कैसे देखती हैं कियारा

इस पर कियारा कहती हैं

दो साल से हम सबकी फिल्में नहीं आयी हैं, ऐसे में एक साथ दो फिल्में आ रही हैं तो यह बहुत अच्छी बात है। सिनेमा के लिए एक बार फिर से अच्छे दौर की वापसी हुई है, तो मैं तो चाहती हूँ कि हर किसी की फिल्म अच्छी चले, क्योंकि सिनेमा में कई लोग जुड़े होते हैं, इसलिए हर फिल्मों का चलना जरूरी हैं।

एक्शन फिल्म करना चाहूंगी

कियारा ने कहा है कि उन्हें एक्शन जॉनर पसंद हैं

वह कहती हैं

मैं एक्शन फिल्में करना चाहती हूँ, क्योंकि मुझे एक्शन फिल्में देखना पसंद है और इस जॉनर में मैं खुद को चुनौती दे पाऊंगी, मैं उम्मीद करती हूँ कि मैं जल्द ही एक्शन फिल्म करूँ।

यह कियारा के फैंस के लिए खुशखबरी है कि कियारा एक के बाद एक शानदार फिल्मों का हिस्सा बन रही हैं। जून में उनकी फिल्म जुग जुग जियो आने वाली है, जो पूरी तरह से पारिवारिक रिलेशनशिप ड्रामा है और कियारा मानती हैं कि लोग उसे जरूर पसंद करेंगे, फूल फॅमिली फिल्म है, इसलिए कियारा इस फिल्म को लेकर उत्साहित हैं। वैसे, कियारा धीरे-धीरे ही सही, हर जॉनर को आजमा रही हैं और दर्शक उन्हें पसंद कर रहे हैं, मुझे उनके पर्सोना में इंडियन ब्यूटी के साथ, पारिवारिक एसेन्स और टच नजर आता है तो ग्लैमरस कोशेंट भी नजर आता है और इन्हीं खूबियों की वजह से उन्हें लगातार अच्छे ऑफर मिल रहे हैं और अभिनय के नए आयाम स्थापित कर रही हैं और आगे भी युवा दिलों पर राज करेगी, ऐसा मुझे यकीन है।