Janhit Mein Jaari Trailer : नुसरत भरुचा वाकई में पड़ेंगी सब पर भारी, क्योंकि मेसेज के साथ-साथ धाकड़ परफॉर्मेंस में आ रही हैं नजर

Janhit Mein Jaari Trailer : नुसरत भरुचा वाकई में पड़ेंगी सब पर भारी, क्योंकि मेसेज के साथ-साथ धाकड़ परफॉर्मेंस में आ रही हैं नजर

Anupriya Verma

हिंदी सिनेमा ने लम्बे समय से फिल्मों के माध्यम से सोशल टैबू को दूर करने के लिए कहानियां चुनी है, ऐसे में एक और नयी कहानी का हिस्सा बनी हैं अभिनेत्री नुसरत भरुचा, जो एक महत्वपूर्ण बात कह रही है, जिस पर आज भी समाज बातचीत नहीं करना चाहता है, इसे बहुत ही निजी बात समझ कर एक गंभीर मुद्दे को इग्नोर किया जाता रहा है। जी हाँ, एक वुमनिया जो है सब पर भारी, वह कंडोम के इस्तेमाल को लेकर जागरूकता फ़ैलाने की कोशिश में जुटी है, फिल्म जनहित में जारी पहली बार किसी फिल्म में ऐसे खुल कर इस विषय पर प्रकाश डाला जा रहा है, फिल्म 10 जून2022 को दर्शकों के सामने आएगी और मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शक इस फिल्म को देखने के बाद, इस फिल्म के संदेश को समझेंगे। फिल्म में विजय राज, पारितोष त्रिपाठी और कई लोकप्रिय कलाकार हैं।

यहाँ देखें ट्रेलर

ट्रेलर की जो खास बात नजर आयी है मुझे , वह यह है कि बड़े ही हल्के-फुल्के अंदाज में एक महत्वपूर्ण विषय पर दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश है। एक सीन में नुसरत कहती हैं कि पुरुषों के लिए यह जरूरत है, जबकि महिलाओं के लिए यह जरूरी है, क्योंकि कंडोम के इस्तेमाल को लेकर जानकारी के अभाव में कई महिलाओं को गर्भपात करवाना पड़ता है। सो, ट्रेलर देख कर तो ऐसा लग रहा है मुझे कि छोरी के बाद, नुसरत का यह किरदार दर्शकों को धाकड़ लगेगा।

बता दूँ कि विनोद भानुशाली और राज शांडिल्य की फिल्म जनहित में जारी  एक  युवा लड़की के सफर को दर्शाती है जो सामाजिक प्रतिरोध के बावजूद जीने के लिए कंडोम बेच कर अपना गुजारा करती है। यह एक ऐसी लड़की की कहानी है जो महिलाओं की भलाई के लिए काम करती है, लोगों को अपने काम के प्रति अपने परिवार और ससुराल वालों के प्रतिरोध को संभालने के दौरान सुरक्षा का इस्तेमाल करने के महत्व के बारे में बताती है। कहानी में आपको काफी ह्यूमर भी नजर आने वाला है।

इस फिल्म में नुसरत के अपोजिट अनुद सिंह है जो इस फिल्म से हिन्दी फिल्मों में अपना डेब्यू कर रहें है जो फिल्म में एक सपोर्टिव हसबैंड का किरदार निभाते दिखाई देंगे। इस फिल्म को विजय राज, परितोष त्रिपाठी, टीनू आनंद, बिजेंद्र कला, नेहा सराफ के साथ कई और शानदार कास्ट से सजाया गया है।  

क्या कहती हैं नुसरत भरुचा

अपनी इस अपकमिंग सोशल कॉमेडी के बारे में बात करते हुए, नुसरत भरुचा कहती हैं

"मैं 'जनहित में जारी' के कॉन्सेप्ट से ठीक उसी समय से जुड़ गई थी, जब मैंने पहली बार वन-लाइनर सुना था। एक ऐसे विषय पर बात करना जो बहुत ही दबा हुआ है परंतु बहुत ही महत्वपूर्ण है, और उसे ह्यूमर के साथ बांधना और फैमिली ऑडियंस के समक्ष एक महिला के नजरिए से पेश करना इस चीज ने मुझे स्क्रिप्ट के प्रति अट्रैक्ट किया है। राज के साथ फिर से काम  करके मैं बेहद खुश हूं साथ ही विनोद भानुशाली द्वारा समर्थित भारत की पहली फीमेल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हूं। ”

क्या कहते हैं मेकर राज शांडिल्य

इस फिल्म को लेकर राज शांडिल्य का कहना हैं,

“मैंने हमेशा से छोटे शहरों की कहानियों को बड़े पर्दे पर लाना पसंद किया है, लेकिन 'जनहित में जारी' के साथ हम सामाजिक रूप से प्रासंगिक विषयों को छुआ है। मुझे खुशी है कि इस विषय पर कुछ बनाने के लिए विनोद भी उतने ही उत्साहित थे और नुसरत ने इस फिल्म में खुद को मात दे दी है। जय ने नुसरत को सपोर्ट करते हुए एक शानदार कास्ट के साथ इस कहानी को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर उतारा है।"

क्या कहते हैं निर्माता विनोद भानुशाली

निर्माता विनोद भानुशाली कहते हैं

“एक ऐसी स्टोर्टलाइन जो आपको सोच में डाल दें ऐसी कहानियों ने हमेशा मुझमें दिलचस्पी पैदा की है और कुछ ऐसा ही आप सभी जनहित में जारी के बारे में उम्मीद कर सकते हैं। फिल्म एंटरटेनिंग होने के साथ विचारोत्तेजक है और राज का ट्रेडमार्क स्टाइल जो कि ह्यूमर हैं, फिल्म को उसके साथ पेश किया गया है। फिल्म की पूरी कास्ट के साथ साथ मेरी फिल्म की हीरो नुसरत भी आपकी फनी बोन्स को जरूर गुदगुदाएंगी और एक सीख देते हुए जीवन की कुछ सच्चाईयों रुबरू कराएंगी।"

बताती चलूँ कि  विनोद भानुशाली, कमलेश भानुशाली, विशाल गुरनानी, राज शांडिल्य, विमल लाहोटी, श्रद्धा चंदावरकर, बंटी राघव, राजेश राघव और मुकेश गुप्ता द्वारा निर्मित, श्री राघव एंटरटेनमेंट एलएलपी के सहयोग से भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड और थिंक इंक पिक्चर्स प्रोडक्शन, द्वारा सह-निर्मित जूही पारेख मेहता, ज़ी स्टूडियोज़ की रिलीज़, जनहित में जारी 10 जून को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी और मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शक नुसरत के इस अंदाज को बेहद पसंद करेंगे।