मुझे आमिर खान की यही खास बात लगती है कि वह जब फिल्में बनाते हैं, तो उसमें इतनी शिद्दत नजर आती है कि वह बड़े ही प्यार से कहानी को तो पर्दे पर पिरोते ही हैं, उनकी फिल्मों में गानों और संगीत को भी काफी तवज्जो दी जाती है। यही वजह है कि उनकी फिल्मों के सांग भी हमेशा लोकप्रिय होते हैं। ‘लगान ‘और ‘दंगल ‘जैसी फिल्मों के बाद इन दिनों आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा’ की काफी चर्चा है और इस फिल्म में भी आमिर इतने प्यारे गाने लेकर आ रहे हैं, जो काफी मेलोडियस हैं, कहानी के बाद, एक और गाना मेकर्स ने रिलीज किया है और मैं उसे लगातार और बार-बार सुनती जा रही हूँ। इस गाने के बोल हैं मैं की करां …

यहाँ सुनिए यह नया गाना

मुझे जो इस गाने की सबसे ख़ास बात यह भी पसंद आयी है कि आमिर की फिल्म के इस दूसरे गाने को मेरे बेहद फेवरेट सिंगर सोनू निगम ने अपनी सुरीली आवाज से सजाया हैं। वहीं गाने के लिरिक्स अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं, जिनकी लेखनी की मैं मुरीद रही हूँ । और इसके साथ ही इस गाने को संगीत से नवाजा है  मैस्ट्रो संगीतकार प्रीतम ने।  मतलब म्यूजिक इंडस्ट्री के सारे धुरधंर एक मंच पर आये हैं,  ऐसे में यह कहना गलत नही होगा कि इस गाने की खूबसूरती गाने की सादगी में बसी है।

वैसे, मैं यहां यह भी बताना चाहूंगी कि जहां फिल्म का पहला गाना ‘कहानी’ आमिर खान के एक टीज़र वीडियो के साथ एक खास कहानी  के बारे में बात करते हुए,  एक नए तरीके से पेश किया गया था, वहीं ‘मैं की करां‘ को कुछ बिहाइन्ड द सीन्स में सोनू निगम, प्रीतम और उनकी टीम के सॉन्ग मेकिंग की झलक देखने मिली है। और इसे देख कर, तो मैं मेरे मेमोरी लेन में चली गई हूँ, जब कई संगीतकार, गायक एक साथ इस तरह से साथ मिल कर काम किया करते थे और उसके वीडियोज, जब हम जैसे सिने प्रेमियों के सामने आते थे, तो हम कैसा महसूस करते थे।

यहाँ देखें इस गाने की मेकिंग का एक वीडियो

यह  गाना मेरे लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि सोनू निगम ने जब-जब आमिर खान को आवाज दी है, वह गाना सदाबहार बना है, फिर चाहे वह ;दिल चाहता है ‘ का ‘तन्हाई‘ सांग हो और फना फिल्म का  ‘तेरे हाथ में‘ गाना हो।

क्या कहते हैं सोनू निगम

सोनू एक बार फिर से उत्साहित हैं आमिर के साथ जुड़ कर, उन्होंने इस गाने के बारे में खास बातें कही।

वह कहते हैं

“जब प्रीतम ने मुझसे गाने के लिए संपर्क किया, तो उन्होंने मुझे बताया कि कैसे आमिर खान चाहते थे कि मैं इसे गाऊं।  मैंने पहले भी आमिर के लिए गाया है और वे सभी गाने सुपरहिट थे और दर्शकों से बहुत प्यार मिला। मेरा मानना ​​है कि हमारे जर्नी में ‘मैं की करां’ एक और विजेता साबित होगा ।”

वैसे अपनी फिल्मों को अलहदा और यूनिक अंदाज में लांच करने वाले आमिर खान ने इस बार भी एक दिलचस्प ही अंदाज चुना है प्रोमोशन के लिए, उन्होंने ‘लाल सिंह चड्ढाके गानों का वीडियो जारी नहीं करने का ऑप्शन चुना है, और दर्शकों के सामने सिर्फ गाने का ऑडियो वर्जन की पेश किया। अभिनेता-निर्माता ने न केवल बड़े पैमाने पर म्यूजिक इंडस्ट्री और उनकी कोशिशों को उजागर करने की आशा में संगीतकारों और फिल्म के संगीत को केंद्र मंच पर रखने का फैसला किया, बल्कि इसके जरिए उन्होंने बिना विजुअल्स गाने के वास्तविक सार को प्रस्तुत करने की कोशिश की है।

मुझे तो यह गाना इस कदर पसंद आ गया है कि अब मैं इसे सुनते हुए, आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ की रिलीज का इंतजार करने जा रही हूँ, क्योंकि यह फिल्म दुनियाभर में 11 अगस्त 2022 को रिलीज होगी और आमिर खान के फैंस के लिए यह एक खास तोहफा है।