MissMalini logo
Manushi Chhillar ! संयोगिता के किरदार से मैंने असल जिंदगी में भी रोमांस की गहराई को समझा है

Manushi Chhillar ! संयोगिता के किरदार से मैंने असल जिंदगी में भी रोमांस की गहराई को समझा है

Anupriya Verma

हिंदी सिनेमा के इतिहास में ऐसी कई विश्व सुंदरी रही हैं, जिन्होंने हिंदी फिल्मों में कदम रखा है और छा गई हैं। मानुषी छिल्लर इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चित नाम हैं। वह यशराज फिल्म्स की फिल्मपृथ्वीराज ‘से अक्षय कुमार के  साथ फिल्मों में कदम रख रही हैं, ऐसे में जाहिर है कि पहली फिल्म को लेकर हर कोई उत्साहित होता ही है, मानुषी ने भी अपनी बातचीत में अपनी जिंदगी के कई दिलचस्प पहलू शेयर किये हैं। मैं यहाँ उनसे हुई बातचीत से जुड़े कुछ अंश शेयर कर रही हूँ। 

पहला शॉट ही काफी टफ था 

मानुषी ने बताया कि उन्होंने यह सोचा नहीं था कि उन्हें पहले दिन ही टफ सीन दिया जाएगा। 

वह विस्तार से अपने पहले शॉट के बारे में बताती हैं। 

Source : Instagram I @manushi_chhillar

वह कहती हैं 

मेरा पहला सीन, जैसा मैंने सोचा था, वैसा नहीं था, मुझे काफी हेवी सीन दिया गया था, तो मैंने डॉ साहब को बोला भी कहीं आपने जान बूझ के तो पहले ही दिन कठिन सीन नहीं दे दिया है। लेकिन मैंने पहले ही दिन यह महसूस कर लिया कि किसी सीन की प्रैक्टिस करना और उसे कैमरे के सामने निभाने, दोनों में ही काफी फर्क होता है। लाइटिंग, फोकस सबकुछ होता है, कैमरा सब कुछ लेता है, मैंने आशुतोष राणा और साक्षी तंवर के साथ शूट किया था पहले दिन, दोनों ने मुझे कम्फर्टेबल किया। मैंने यह भी महसूस किया कि सेट पर जाने से पहले आपको अपनी एनर्जी को कंजर्व करके रखना पड़ता है, वहां फिजिकली काफी थक जाते हैं। 

हिंदी पर पकड़ है मेरी 

मानुषी चूँकि पीरियड फिल्म कर रही हैं, तो ऐसे में उनकी हिंदी भाषा पर कितनी पकड़ है, इस पर वह खुल कर बोलती हैं कि पकड़ तो है। 

वह बताती हैं 

मैं दिल्ली से हूँ, तो मुंबईकर से तो कई मायनों में मेरी हिंदी अच्छी है।  लेकिन कुछ-कुछ चीजें थी, जो पॉलिश की है, मैंने इस फिल्म के लिए हिंदी डिक्शन कोच रखा था, वह मेरे एक्टिंग कोच भी हैं। हमने फिल्म में जो भाषा रखा है, वह ऐसे रखा गया है कि लोगों को समझ आये। 

क्लासिकल डांस भी सीखा 

मानुषी कहती हैं कि इस फिल्म के लिए उन्होंने काफी कुछ नयी चीजें सीखीं। 

वह विस्तार से बताती हैं 

मैंने बचपन से क्लासिकल डांस किया है, लेकिन कभी कत्थक नहीं किया था, इस फिल्म के लिए मैंने वह सीखा। मैंने सेमी क्लासिकल भी सीखा, मुझे आदित्य चोपड़ा सर कहते थे, तुम्हारा बूट कैम्प चल रहा है, तो मैं यशराज आती थी और ये सब सीख-सीख कर जाती थी।

संयोगिता की कई बातों से मैं इत्तेफाक नहीं रखती थी 

Source : Instagram I @manushi_chhillar

मानुषी कहती हैं कि संयोगिता से जुड़ीं कई बातें हैं, जिससे वह शुरू में कनेक्ट नहीं हो पाई थीं 

वह कहती हैं 

मैंने जब शुरुआत में संयोगिता के बारे में जाना कि उन्हें पृथ्वीराज की कविताएं पढ़ कर और उन्हें बिना देखे, उनकी पेंटिंग्स देख कर प्यार हो गया था, तो मैं इस बात से बिल्कुल रिलेट ही नहीं कर पायी, क्योंकि रीयल लाइफ में भी मुझसे कोई कहता है कि मैंने बिना देखे हां कह दिया है शादी का या ऑनलाइन डेटिंग या प्यार मोहब्बत, मुझे इन बातों पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं होता है, वहीं दूसरी तरफ मैं रीयल लाइफ में काफी भी अपने पापा के खिलाफ जाने वाली लड़कियों में से नहीं हूँ, तो मेरे लिए इस किरदार के साथ कन्विंस होने में वक़्त लगा, लेकिन फिर मुझे निर्देशक ने समझाया कि रोमांस की समझ धीरे-धीरे आएगी। फिर वाकई मैं उनके प्यार की गहराई को समझ पायी और मेरी कोशिश रही कि मैं किरदार को अपना बेस्ट दे सकूं। 

वाकई, फिल्म के ट्रेलर को देख कर, तो मुझे पूरी उम्मीद है कि मानुषी, संयोगिता किरदार को बखूबी जियेंगी और दर्शकों के सामने उनका एक अलग अवतार नजर आएगा। फिल्म ‘पृथ्वीराज ‘,3 जून 2022 को रिलीज होने जा रही है।