बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने पीरियड फिल्मों में बखूबी जान डाली है, दीपिका पादुकोण से लेकर रणवीर सिंह, ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर ऐसे कई बड़े नाम हैं, जिन्होंने कई किरदारों को चरितार्थ किया है। इन दिनों अक्षय कुमार, ‘पृथ्वीराज ‘को लेकर चर्चे में हैं, ऐसे में मैं एक नजर मेरे 5 पसंदीदा पीरियड फिल्मों के किरदारों पर डालने जा रही हूँ, जिन्होंने काफी बेहतरीन काम किया है और लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया है। 

अक्षय कुमार बने पृथ्वीराज 

अक्षय कुमार की चर्चा अभी सबसे ज्यादा है, क्योंकि वह ‘पृथ्वीराज ‘बने हैं और उनके ट्रेलर को काफी पसंद भी किया जा रहा है, खुद अक्षय ने माना है कि उनके करियर के लिए यह फिल्म सबसे महत्वपूर्ण फिल्म होगी, क्योंकि उन्होंने इससे पहले कभी उन्होंने ऐसी कोई फिल्म नहीं की थी। 

Source : Instagram I @akshaykumar

ऋतिक रौशन बने अकबर’

ऋतिक रौशन की फिल्म ‘जोधा अकबर‘ में ऋतिक रौशन ने काफी शानदार किरदार निभाया है, फिल्म में वह अकबर के किरदार में बेस्ट नजर आये हैं। फिल्म आशुतोष ग्वारिकर की फिल्म थी और दर्शकों ने इस फिल्म से अकबर के कई पहलू को पहचानने की कोशिश की थी।  फिल्म के संवाद दमदार रहे और कामयाब रहे। 

Source : Instagram I @hrithikroshan

दीपिका पादुकोण का मस्तानी और पद्मावती किरदार 

दीपिका पादुकोण की यह खासियत रही है कि वह पीरियड फिल्मों में कमाल का अभिनय कर लेती हैं, उन्होंने ‘बाजीराव मस्तानी‘ और ‘पद्मावत‘ में खास अंदाज में अपने किरदारों को जिया है और कमाल किया है, मुझे तो ‘पद्मावत‘ का क्लाइमेक्स सीन हमेशा याद रहेगा, एक अलग ही अवतार दीपिका पादुकोण का उसमें नजर आया है। 

रणवीर सिंह का बाजीराव और खिलजी अवतार 

रणवीर सिंह जब भी किसी किरदार को जीते हैं, खूब जीते हैं, उनकी मेहनत साफतौर पर नजर आती है, ऐसे में उन्होंने ‘बाजीराव मस्तानी’ में और ‘पद्मावत ‘खिलजी अवतार में जान डाल दी और दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद भी किया। मुझे तो लगता है कि पीरियड फिल्मों में रणवीर सिंह के अभिनय का कोई सानी नहीं हो सकता है, वह जिस शिद्दत से किरदारों को जीते हैं, वह कमाल होता है। 

ऐश्वर्या राय बच्चन 

ऐश्वर्या राय बच्चन की भी फिल्म ‘जोधा अकबर’ और ‘देवदास ‘में जो परफॉर्मेंस रही है, उनके करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक मानी जाती है। सौंदर्य के साथ-साथ, एक अलग ही चार्म रहता है उनमें, जो उन्हें बेहद खास बनाता है। ऐसे में मैं तो ऐश्वर्या को ऐसे और भी किरदार में देखना चाहूंगी। 

वाकई में, पीरियड फिल्मों में जिस तरह के लार्जर देन लाइफ किरदार होते हैं, उन्हें जीना और सहजता से पर्दे पर पूरे कन्विक्शन के साथ निभाना आसान बात नहीं होती है, इसलिए मैं ऐसे किरदारों को हैट्स ऑफ़ कहना चाहूंगी कि वह इसे पूरी शिद्दत से जीते हैं।