कम ही समय में नुसरत भरूचा ने अपनी खास पहचान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बना ली है। उन्होंने बड़ी ही चुनिंदा फिल्में की हैं। नुसरत के अभिनय की जो मुझे खास बात हमेशा ही नजर आई है कि वह जिन फिल्मों में भी शामिल होती हैं, आप उनके अभिनय को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं, नुसरत मुझे अपनी कंटेम्पररी अभिनेत्रियों में भी कहीं पीछे या किसी भागदौड़ का हिस्सा बनी नजर नहीं आती हैं, वह बहुत ही संभल कर कदम रख रही हैं और शानदार अभिनय करने की कोशिश कर रही हैं।

मुझे उनके में  एनर्जी, स्पार्क और एक सेन्स ऑफ़ रिस्पॉन्सबिलिटी नजर आती है। जल्द ही उनकी फिल्म जनहित में जारी रिलीज हो रही है, ऐसे में मैं उनके बेस्ट 5 परफॉर्मेंस जो मुझे काफी पसंद आये हैं, उन्हें यहाँ शामिल कर रही हूँ। मुझे नुसरत से बात करने के बाद, हर बार यह महसूस होता है कि वह वेल इनफॉर्म्ड अभिनेत्री तो हैं ही, काफी संवेदनशील भी हैं, साथ ही किसी स्टारडम के दिखावे में  नहीं रहती हैं।  

जनहित में जारी 

मैंने फिल्म देख ली है और मुझे नुसरत का काम बेहद पसंद आया है, एक छोटे शहर की लड़की का जो आत्मविश्वास उनमें दिखा है, वह मुझे तो बेहद खास लगा है, उन्होंने बिना भाषणबाजी और मेलो ड्रामा के इस फिल्म में एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है, जो कॉन्डम बेचती है, ऐसे में किस तरह से वह शानदार तरीके से इस विषय पर अभिनय कर पाई हैं, यह जानने के लिए फिल्म 10 जून 2022 को रिलीज हो रही है, आपको जरूर देखनी चाहिए। 

छोरी 

नुसरत की फिल्म छोरी भी कन्या भ्रूण ह्त्या पर बनी एक शानदार फिल्म रही है, जिसे देखना दर्शकों ने पसंद किया था। नुसरत ने काफी शानदार तरीके से एक प्रेग्नेंट लेडी का किरदार पर्दे पर निभाया है, यह उनके बेस्ट कामों में से एक काम रहा है। 

अजीब दास्तान

हाल ही में अजीब दास्ताँ रिलीज हुई थी, यह फिल्म ओटीटी पर आई थी और नुसरत ने एक कहानी में हाउस हेल्प का किरदार निभाया था और उन्होंने जिस कन्विक्शन के साथ यह किरदार निभाया था, कोई भी यह नहीं कह सकता था कि यह वहीं ग्लैमरस अभिनेत्री हैं, जिन्होंने प्यार का पंचनामा जैसी फिल्म में काम किया है। 

प्यार का पंचनामा 1 और 2 

नुसरत के करियर में प्यार का पंचनामा के दोनों भाग ने अहम भूमिका निभाई है, इस फिल्म में उनका एक ऐसी लड़की के रूप में किरदार रहा, जिसमें वह लड़कों की बैंड बजा कर रखती हैं। ऐसे में उनका एक कॉन्फिडेंट रूप दर्शकों के सामने आ पाया। 

सोनू के टीटू की स्वीटी 

इस फिल्म की कहानी में वह कार्तिक आर्यन को बराबर की टक्कर देती हैं। फिल्म में उनका किरदार लड़कों को खुद के सामने कुछ नहीं समझने वाला होता है और वह इस किरदार को बखूबी जीती हैं। 

सच कहूँ, तो मुझे नुसरत बेहद स्ट्रांग पर्सनैलिटी लगती हैं, जिन्होंने अपने दम पर खास पहचान बनाई है, ऐसे में उनकी आने वाली फिल्म राम सेतु और सेल्फी को लेकर भी काफी उम्मीदें हैं।  जनहित में जारी को लेकर तो उम्मीद हैं ही और निश्चित तौर पर दर्शक इसे पसंद करेंगे।