वह फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले ही काफी लोकप्रिय रही हैं। इसकी वजह यही है कि वह सिंगर हैं और उन्होंने कम उम्र में ही अपने काफी फैंस बना लिए हैं, मैं बात कर रही हूँ शर्ली सेतिया की, जिनके सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। हाल ही में मेरी जब उनसे मुलाकात हुई, तो मुझे कुछ कुछ होता है का वो संवाद याद आया, जिसमें रानी मुखर्जी, शाह रुख से कहती हैं, विदेश में पढ़ने-लिखने से मैं तो अपने संस्कार नहीं भूले, और ये तुम मत भूलना…, क्योंकि शर्ली भी विदेशों में पली-बढ़ी हैं, लेकिन वह भारतीय संस्कृति से भी जुड़ी हैं और काफी विनम्र भी हैं। मुझे तो उनकी कई बातें प्रभावित कर गयीं। ऐसे में उनकी आने वाली फिल्म निकम्मा के बहाने मैंने उनसे और भी क्या बातचीत की है, मैं यहाँ शेयर कर रही हूँ। शिल्पा शेट्टी और अभिमन्यु दसानी के साथ उनकी फिल्म निकम्मा, उनके लिए बॉलीवुड डेब्यू होगी, यह फिल्म 17 जून 2022 को रिलीज हो रही है। 

सिंगिंग मेरा पहला प्यार है

शर्ली सेतिया ने खासतौर से बताया कि वह कैसे सिंगिंग और फिल्मों में आयीं। 

वह बताती हैं 

मैं हिंदी फिल्में देखते हुए ही बड़ी हुई हूँ, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं फिल्म करूंगी। हर भारतीय बच्चों के लिए फिल्म्स और गानों की दुनिया ने कमाल किया है हमेशा। मुझे नहीं लगा था कि यह मेरे लिए एक प्रोफेशनल  जरिया बनेगा।  मेरे परिवार में कभी कोई सिनेमा में नहीं गया है।  मेरे पापा एक एन्थ्रेप्रेनर हैं, ऐसे में मैंने जब उनसे अपनी म्यूजिक सीखने की भी बात की थी, उस वक़्त उनके दिमाग में कई प्रश्न आये थे। उनको लगने लगा था कि मैं यह सब कुछ कैसे करूंगी। लेकिन फिर उन्होंने कहा कि पहले अपनी पढ़ाई पूरी करो, तो मैंने मार्केटिंग की पढ़ाई की।  इसके बाद, उन्होंने मुझे यहाँ आने दिया। मैंने उनसे कहा कि मुझे एक साल का समय दीजिए। पढ़ाई के दौरान ही मैंने म्यूजिक वीडियो बनाने शुरू किये।  फिर धीरे-धीरे मैंने परफॉर्म करना शुरू किया और लोगों ने जिस तरह से मुझे प्यार देना शुरू किया है कि तो मैंने अपने ऊपर और अधिक काम करना शुरू किया और मैं खुश हूँ कि मैंने इसे चुना।

फिल्म के सेट पर ओपन अप होने में लगा समय 

शर्ली सेतिया ने बताया कि वह अधिक बातूनी नहीं रही हैं, ऐसे में उनके लिए सेट पर अनुभव कैसा रहा 

वह बताती हैं

 मैं शुरू से काफी इंट्रोवर्ट रही हूँ। ऐसे में किसी फिल्म के सेट पर जाकर काम करना अपने आप में एक अलग ही अनुभव था। मुझे कभी नहीं पता था कि किसी फिल्म के सेट पर इतने सारे लोग काम करते हैं। धीर-धीरे, मैंने भी लोगों से घुलना-मिलना शुरू किया और अब मैं कम्फर्टेबल महसूस करने लगी हूँ। 

माँ ने बना कर रखा है ग्राउंडेड 

ऐसा कम होता है कि आप विदेश से पढ़ी हों और आप लोकप्रिय भी हों, लेकिन आप एकदम ग्राउंडेड हों, शर्ली से मिल कर, मैंने तो ऐसा महसूस किया, जब मैंने उनसे यह जानना चाहा, तो इस बारे में शर्ली ने खास बात कही 

वह बताती हैं 

मेरी माँ और पापा ने मुझे हमेशा ग्राउंडेड रहने में मदद की है। और मेरे दोस्तों ने भी, क्योंकि मैं न्यूजीलैंड में रही हूँ, तो वहां सबकुछ काम से लेकर, हर कुछ खुद से मैनेज करना होता था। ऐसे में आज भी मुझमें वहीं सबकुछ है कि मैं खुद से घर के सारे काम करती हूँ, यहाँ हॉउस हेल्प न भी आये तो मैं घर के काम से घबराती नहीं हूँ, साथ ही मेरी माँ ने मुझे और मेरे भाई को हमेशा ही विनम्र रहना सिखाया है। इसलिए मेरे दिमाग पर भी कभी स्टारडम चढ़ेगा, मुझे नहीं लगता है। मैं वैसे भी इस इंडस्ट्री को एन्जॉय करने आई हूँ, स्टारडम जैसी चीजों में नहीं फँसूँगी। 

शिल्पा मैम ने रखा है परिवार की तरह ख्याल 

शर्ली ने अपनी इस बातचीत में यह भी बताया कि शिल्पा शेट्टी ने उनका किस तरह से ख्याल रखा। 

वह बताती हैं 

मैंने अपनी जिंदगी में शिल्पा मैम की तरह केयरिंग इंसान नहीं देखा है। उन्होंने मेरे खाने-पीने से लेकर ऐसी क्या चीज नहीं है, जिसका ख्याल उन्होंने रखा, मैं कैसे परफेक्ट दिखूं, मेरे शॉर्ट्स कैसे परफेक्ट होंगे इन सब पर ध्यान दिया। मैंने एक दिन उनसे कहा कि उनके इंस्टाग्राम के पोस्ट के कोट्स मुझे अच्छे लगते हैं, तो मैंने उनसे किताब का नाम पूछा, तो उन्होंने मुझे वह किताब ही गिफ्ट कर दी। प्रोमोशन के दौरान भी वह मेरे गेटअप लुक को पूरा देखने के बाद ही मुझे फोटोग्राफ्स के लिए आने देती हैं, इतना प्यार कौन करता है। इसके अलावा मैंने उनको देखा है कि कैसे वह अपने सीन्स के नोट्स लेती हैं, कैमरे के सामने अपना बेस्ट देने में बिल्कुल कौताही नहीं करती हैं। 

साउथ फिल्मों में सीख रही हूँ अलग क्राफ्ट 

 शर्ली न सिर्फ हिंदी फिल्म कर रही हैं, बल्कि साउथ फिल्म का भी हिस्सा हैं। 

वह बताती हैं 

मैं साउथ की भी एक तेलुगू फिल्म कर रही हूँ और मैं ये महसूस कर रही हूँ कि क्राफ्ट एक जैसा है, बस भाषा अलग है। मुझे वहां सेट पर एक ट्यूटर मिला हुआ था, जो कि मुझे डायलॉग समझाता था। मैंने इस फिल्म के लिए खुद से डब भी किया है, शूटिंग से अधिक मुझे डबिंग में ही कठिनाई आयी। लेकिन सभी ने काफी सपोर्ट किया, मैं उस फिल्म में नागा शौर्या के साथ काम कर रही हूँ। 

मैं पूरी ईमानदारी से कहूँ, तो मुझे पूरा यकीन है कि शर्ली की मासूमियत और फ्रेशनेस दर्शकों को लुभाएगी, खासतौर से युवाओं में तो उनका क्रेज है ही, ऐसे में मुझे यकीन है कि उनकी फिल्म निकम्मा कामयाब होगी।