अब तक हमने हैरी पॉटर और विश्व सिनेमा में फैंटेसी किरदारों की दुनिया देखी है। मार्वल और ऐसे कई बड़े हॉलीवुड के नाम हैं, जिन्होंने अपना यूनिवर्स तैयार किया है। ऐसे में मुझे बेहद ख़ुशी है कि हिंदी सिनेमा के किसी युवा मेकर अयान मुखर्जी ने हिंदी सिनेमा में एक अपने तरीके का यूनिवर्स तैयार करने की कोशिश की है, वह भी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसे बड़े नामचीन नामों के साथ, ऐसे में अब जबकि मैंने  ‘ब्रह्मास्त्र ‘का ट्रेलर देख लिया है, मैं यह पूरे यकीन से कह सकती हूँ कि अयान जो अस्त्रों को लेकर, अपना Astraverse बना रहे हैं, इसमें दर्शक पूरी तरह से लीन हो जायेंगे। फिल्म के ट्रेलर के पहले सीन से लेकर अंत तक, मुझे इस ट्रेलर को देखना सिनेमेटिक अनुभव नजर आया है, जिसे मैंने तो पूरी तरह से जिया है, और मैं उममीद करती हूँ कि जब फिल्म 9 सितंबर 2022 को रिलीज होगी, दर्शक इसके दीवाने हो जायेंगे। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ-साथ, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी फिल्म में शानदार किरदार में नजर आ रहे हैं। 

यहाँ देखें ट्रेलर 

ब्रह्मास्त्र के बारे में जैसा कि मेकर्स ने बताया है कि यह तीन भागों में दर्शकों के सामने आने वाली है, पहला भाग शिवा पर होगा, जैसा कि मैं ट्रेलर देख कर समझ पा रही हूँ कि कहानी एक ऐसे लड़के शिवा की कहानी है, जो एक अनाथ बच्चा है, उसकी जिंदगी में ईशा आती है, शिवा का आग से एक कनेक्शन है कि आग उसे जलाती नहीं है, ऐसे में इसकी वजह क्या है। शिवा को खुद यह पता नहीं है कि वह ब्रह्मास्त्र की किस्मत का सिकंदर है। एक नेगेटिव एनर्जी भी है, जिसे ब्रह्मास्त्र चाहिए, अब ऐसे में शिवा आग के इस खेल में क्या कर पाता है। ईशा उसकी जिंदगी का प्यार बन पाती है या नहीं, अमिताभ बच्चन गुरु के रूप में क्या भूमिका निभाते हैं, मौनी रॉय नेगेटिव एनर्जी लेकर क्या किरदार निभा रही हैं और नागार्जुन का होना फिल्म को किस तरह से सार्थक बनाता है। यह सब जानने के लिए मेरी उत्सुकता तो इस ट्रेलर ने पूरी तरह से बढ़ा दी है। मुझे तो अब फिल्म की रिलीज का इंतजार है। 

मुझे जो अच्छी बात ट्रेलर देख कर लग रही है कि यह आम हिंदी बिग बजट फिल्मों से लग है, साथ ही अयान ने जो माइथोलॉजी के साथ मॉडर्न टच दिया है, वह अद्भुत है। हमारे देश में स्प्रिचुअलिटी का महत्व बेहद अधिक है, ऐसे में अयान ने एक अच्छा कनेक्ट किया है और ऐसे में यह मॉडर्न माइथोलॉजी, कुछ नया लेकर स्क्रीन पर आएगी, फिलहाल मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है। कुछ दिनों पहले ही, मेकर्स ने एक-एक करके फिल्म के सारे किरदारों को इंट्रोड्यूस किया है। ऐसे में ट्रेलर देखने के बाद भी मुझे ख़ुशी हो रही है कि किसी भी किरदारों को गढ़ने में, अयान ने कौताही नहीं की है। साथ ही उन्होंने जो यूनिवर्स दिखाने के लिए वीएफएक्स अपनाया है, वह वर्ल्ड क्लास है, सो इस फिल्म के ट्रेलर को देखने को बाद, तो मुझे वह सारी संभावना नजर आ रही है कि फिल्म दर्शकों को पसंद आएगी। 

यह फिल्म रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को एक साथ पहली बार स्क्रीन पर साथ देखने का भी मौका होगा, तो मेरा मानना है कि यह भी इस फिल्म को देखने की एक बड़ी वजह होगी। इस फिल्म के माध्यम से अगर, हिंदी सिनेमा भी हॉलीवुड फिल्मों की तरह अपना ओरिजिनल यूनिवर्स क्रिएट करने में कामयाब रहा, तो इससे बेहतरीन बात कुछ और हो ही नहीं सकती है। सो, 9 सितंबर 2022 को इस फिल्म को देखने के लिए मैं तो फर्स्ट डे फर्स्ट शो जाने वाली हूँ।