मेरा मानना है कि शिल्पा शेट्टी ने कई लिहाज से अपना ब्रांड खुद बनाया है। उनकी इस बात के लिए तारीफ़ होनी चाहिए कि 90 की दशक की अभिनेत्री होने के बावजूद, उन्होंने खुद को आज भी प्रासंगिक बना रखा है। फिर चाहे इसकी वजह उनका योग, उनके यूट्यूब और सोशल मीडिया के वीडियोज हों या रियलिटी शोज हों। अभिनय की दुनिया से भले ही उन्होंने दूरी बना रखी थी, लेकिन यह उनका रेलेवेंस ही हैं कि उन्हें एक बार फिर से नए कलाकारों के साथ काम करने के लिए अवसर मिल रहे हैं। ऐसे में शिल्पा ने अपनी आने वाली फिल्म निकम्मा के बारे में हाल ही में एक बातचीत की ही है, उन्होंने यह भी बताया है कि वह भी टाइपकास्ट की शिकार होती थीं। 

तब टाइपकास्ट कर देते थे 

शिल्पा बेबाक रूप से इस बात को स्वीकारती हैं कि जब वह काम अधिक करती थीं, तो उस वक़्त टाइपकास्ट की जाती थीं 

वह बताती हैं 

आपको सुन कर आश्चर्य होगा, लेकिन सच यही है कि मुझे भी टाइपकास्ट किया जाता था। मुझे तो और ग्लैमरस गर्ल या हीरोइने के रूप में ही निर्देशकों ने देखा। मुझे उस वक़्त वैसे ही रोल मिलते थे, जबकि मुझे कुछ नया करने की चाहत होती थी। ऐसे में धड़कन के बाद से मेरे बारे में परसेप्शन निर्देशकों का भी चेंज हुआ। सच कहूँ, तो जब मैं एक्टिव थीं, उस वक़्त मैंने साउथ में काफी फिल्में की हैं और हर तरह की फिल्में की हैं। फिर चाहे उसे पैरलल सिनेमा कहें या कुछ भी।  हिंदी में भी मैंने कॉमेडी से लेकर सीरियस हर तरह के किरदार किये। मेरी फिल्में न चली हों, मेरी फिल्मों के गाने खूब हिट होते थे।  लेकिन हाँ, अब दौर बदला है, अच्छे किरदार लिखे जा रहे हैं, जैसे निकम्मा में ही मैंने जो किया है, इससे पहले कभी भी नहीं किया था। मेरा ख्याल है कि हिंदी सिनेमा की किसी हीरोइन ने ऐसा किरदार नहीं किया है, इसलिए मजा आ रहा है अभी काम करके। 

Source : Instagram I @theshilpashetty

बेटे के लिए लिया बैक सीट 

शिल्पा ने कहा कि उन्होंने अभिनय से ब्रेक सोच-समझ कर लिया था, क्योंकि उनको अपने बेटे को समय देना था। 

https://www.instagram.com/tv/Cccvvlxl86y/?utm_source=ig_web_copy_link

वह कहती हैं 

मैं दिन में 12 घंटे से अधिक अभी भी काम करना पसंद नहीं करती हूँ, क्योंकि मैं अपनी हेल्थ को भी तवज्जो देती हूँ, इसलिए टीवी के रियलिटी शो में वह मौके मिल जाते हैं। वहीं, मैंने अपने बच्चे के कारण एक्टिंग से ब्रेक लिया था, क्योंकि मैं जानती हूँ कि काफी समय देना पड़ता है फिल्मों में और मुझे उस वक़्त मेरे बेटे को टाइम देना था और मुझे इस बात का कोई रिग्रेट नहीं है। मैं खुशमिजाज ही रहना पसंद करती हूँ और हर हाल में खुश हूँ। 

अब मेरे फैंस ज्यादा हैं 

शिल्पा कहती हैं कि उनके फैंस इस दौर में अधिक हैं। 

वह बताती हैं 

भले ही मैंने 90s के दौर की पॉप्युलर हीरोइन हूँ, लेकिन मेरे लिए बड़ी बात है कि आज के यूथ के बीच, बच्चों के बीच मैं रेलेवेंस हूँ, क्योंकि आज के दौर में सभी मुझे मेरे योग, सोशल मीडिया, टीवी की दुनिया और यूट्यूब से जानते हैं। पहले लोग हंसी उड़ाते थे कि मैंने यूट्यूब शुरू किया है, लेकिन मैं अपना काम करती रही और उससे मैं अपने फैंस से डायरेक्ट जुड़ पायी। 

Source : Instagram I @theshilpashetty

वाकई, शिल्पा ने जिस तरह से आज के दौर के युवाओं से अपने कनेक्ट बनाये हैं, मेरा मानना है कि वह अद्भुत है और इसमें सोशल मीडिया ने एक बड़ा रोल प्ले किया है। साथ ही उनके योग, संडे बिंज वीडियोज और हैप्पीनेस से भरपूर वीडियोज ने भी कमाल किया है। उनकी आने वाली फिल्म निकम्मा ,17 जून 2022 को रिलीज हो रही है, तो सुखी भी पोस्ट प्रोडक्शन में हैं और जल्द ही एक और रियलिटी शो में वह नजर आएँगी। रोहित शेट्टी के साथ इंडियन पुलिस फ़ोर्स सीरीज अगले साल आएगी