MissMalini logo
निखिल आडवाणी लेकर आ रहे हैं वेब सीरीज  ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’, जिसमें होगी आजादी की अनसुनी और अनोखी दास्ताँ

निखिल आडवाणी लेकर आ रहे हैं वेब सीरीज  ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’, जिसमें होगी आजादी की अनसुनी और अनोखी दास्ताँ

Anupriya Verma

ओटीटी की दुनिया ने मेरे लिहाज से मेकर्स को खुला आकाश दे दिया है। ऐसे में एक से बढ़ कर एक नए प्रोजेक्ट्स सामने आ रहे हैं और मुझे ख़ुशी है कि हर तरह के विषयों के साथ एक्सपेरिमेंट्स हो रहे हैं। ऐसे में स्टूडियो नेक्स्ट और निखिल आडवाणी, मधु भोजवानी और मोनिशा आडवाणी की प्रोडक्शन कम्पनी Emmay Entertainment एक साथ एक नयी वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम है ‘फ्रीडम एट नाइट‘ और यह शो सोनी लिव पर स्ट्रीम होने वाला है। 

जी हाँ, यह एक पीरियड ड्रामा सीरीज है, जो भारत के इतिहास के पन्ने की ऐसी कहानी को दर्शाने जा रही है, जब भारत में विभाजन हुआ था और उसने पूरा इतिहास बदल कर रख दिया था। मैं तो निखिल को एक बेहद संजीदा मेकर मानती हूँ, जो बेहद गहन रिसर्च के बाद ही किसी विषय को रूप देते हैं।  

दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज की कहानी  Dominique Lapierre और  Larry Collins, ‘Freedom at Midnight’ पर ही आधारित है। यह पूरी तरह से एक ऐतिहासिक पोलिटिकल और थ्रिलर ड्रामा होगी, जो कि भारत की स्वतंत्रता के कई अहम पहलू और ऐतिहासिक घटनाओं को दर्शाएगी। साथ ही कई सेनानियों की भी गाथा को दर्शाएगी।  खास बात यह है कि निखिल आडवाणी इसमें शो रनर की भूमिका में होंगे, तो अभिनंदन गुप्ता, अद्वितीय करेंग दास और गुंदीप कौर ने इस कहानी को लिखा है।  

क्या कहते हैं सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, सोनी लिव और स्टूडियो नेक्स्ट के प्रमुख दानिश खान 

 वह कहते हैं 

सोनी लिव हमेशा से ही इतिहास की गाथाओं को विश्व स्तर पर दिखाने में आगे रहा है। भारत की ऐसी कई कहानियां हैं, जो वैश्विक रूप से प्रासंगिक है और  जिसमें इतिहास से जुड़ीं एक से बढ़ कर एक कहानियां हैं और उन समसायिक मिसाल बनीं कहानियों को इस सीरीज के माध्यम से दर्शकों के सामने लाने की कोशिश है।  Freedom at Midnight में भारत की आजादी की कहानी और लोगों के संघर्ष की गाथा को भी दर्शाने की कोशिश होगी और कई अनसुनी कहानियां दर्शकों के सामने आएँगी, यह तर्क पूर्ण और तथ्य के साथ भी होगी।  हमें ख़ुशी है कि स्टूडियो नेक्स्ट और Emmay Entertainment इस कहानी को लेकर साथ आ रहे हैं। 

क्या कहते हैं निखिल आडवाणी 

निखिल आडवाणी, जो कि इस शो के शो रनर भी हैं, उन्होंने इस सीरीज को लेकर खास बात रखी है।  

भारत के इतिहास में 1947 वह साल रहा है, जिसने पूरे देश की तक़दीर बदल दी। ऐसे में एक ऐसी भावनात्मक कहानी, जिसने भारतीय इतिहास को नौआ रूप दिया। फ्रीडम एट मिडनाइट के माध्यम से भारतियों के सामने उसी आजादी, उस हिम्मत की कहानी से जुड़े सच को लाने की कोशिश है, घटनाओं को सामने लाने की कोशिश है, जिसने भारत को एक नया भारत दिया। उन दौर के लोग, जिन्होंने आजादी के लिए सबकुछ न्योंछावर कर दिया, उनके बलिदान की कहानियां, जिसे हर भारत के लोगों को जाननी चाहिए, हम उसे लाने की कोशिश कर रहे हैं।  मुझे ख़ुशी है कि मुझे स्टूडियो नेक्स्ट का साथ मिला है और मेरी शानदार टीम है। 

वाकई, मुझे ऐसा यकीन है कि  निखिल अपनी इस कहानी से कुछ न कुछ अनसुनी कहानियों को ही दर्शकों के सामने लाएंगे। ऐसे में मुझे स सीरीज की रिलीज का इंतजार रहेगा। फिलहाल शो के कास्ट के बारे में या रिलीज तारीख भी घोषणा नहीं की गई है।