इस साल, सबसे ज्यादा अगर किसी शादी की सबसे ज्यादा चर्चा रही तो, वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी ही रही, ऐसे में दोनों ही परिवारों ने इसे केवल अपने लोगों के बीच ही सम्पन्न किया, जबकि कपूर खानदान की शादियां हमेशा ही लैविश मानी जाती रही हैं। ऐसे में जब मैंने नीतू कपूर से जानना चाहा कि क्या वह हमेशा ऐसी ही शादी करना चाहती थीं, रणबीर की, तो इस बारे में नीतू ने खुल कर अपनी बात रखी और उन्होंने जो बात कही, वह पूरी तरह से मेरे दिल को छू गयी। मैं यहाँ उनके विचार रखने जा रही हूँ। 

सब तरफ तबाही के बीच हमारा लैविश शादी करना सही नहीं था 

नीतू कपूर का साफ़ कहना है कि उन्होंने लैविश शादी नहीं की, इसकी खास वजह रही है। 

वह कहती हैं 

रणबीर तो हमेशा से ऐसी ही शादी चाहता था, हालाँकि ऋषि जी रहते थे, तो वह लैविश ही करते। लेकिन मैं भी सच बताऊँ, तो मुझे ख़ुशी है कि हमने एक ट्रेंड सेट किया है कि आपकी शादियां ऐसे भी हो सकती हैं, जिसमें सिर्फ वहीं लोग शामिल हों, जो वाकई आपके साथ आकर खुश हों, साथ ही मुझे यह भी महसूस हुआ कि अभी पिछले दो सालों में जो दुनिया की हालत है, जिस तरह लोग मंदी में जी रहे हैं, उनके पास खाने को रोटी नहीं है और हम ऐसे में करोड़ों का जश्न मनाये, यह कहाँ तक उचित है। जब लोग खुश नहीं हैं, ऐसे माहौल में ग्रैंड वेडिंग करना बिल्कुल सही नहीं था, मेरे ख्याल से तो। कोविड से लोगों की मौत हुई है, कितने लोगों ने जॉब छोड़ी है। मुझे खुद को कोविड हुआ, ऐसे में मुझे कभी-कभी तकलीफ होती है। कितनी बीमारियां आ गई है। ऐसे में ग्रैंड वेडिंग करना मुझे तो सही नहीं लगा कहीं से भी। 

Source : Instagram I @neetu54

नीतू बताती हैं 

मुझे शादी के बारे में लगातार पूछा जा रहा था और मैं कुछ बोल नहीं पा रही थी, दोनों ने कसम ले रखी थी, लेकिन घर में जब लाइट्स लगे और लहंगा आ गया, तो सभी श्योर हो गए, मुझसे तो रोज पूछा जाता था और मैं रोज झूठ बोल-बोल कर तक गयी थी, मुझे तो हंसी भी आ जा रही थी। दोनों पहले सितंबर में शादी करना चाहते थे, फिर उन्हें भी लगा कि कोविड आ जायेगा, तो परेशानी होगी। फिर दोनों ने दस दिन के अंदर शादी का फैसला लिया और इन दस दिनों में जो भी किया है, मैं ही जानती हूँ, न तो मैं शॉपिंग कर सकती थी न कुछ, सबकुछ घर में बैठे-बैठे किया। 

वाकई, नीतू ने जो वजह बताई है ग्रैंड वेडिंग न करने की, उनकी बातें वाकई इंस्पायरिंग हैं कि ऐसा करना सही है, जब माहौल ऐसा है। यह वाकई में एक ट्रेंड सेटर वेडिंग है। वैसे, शादी का तरीका जो भी हो, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक दूसरे के साथ खुश हैं, यह सबसे बड़ी बात है। बहरहाल, नीतू कपूर इन दिनों, जुग जुग जियो के प्रोमोशन में व्यस्त हैं, जो कि 24 जून 2022 को रिलीज होने जा रही है।