तो माहौल, पूरी तरह से तैयार है। मशहूर और  मस्तमौला सिंगर मीका सिंह, यानी हम सबके मीका पाजी, अब पूरी तरह से अपने स्वयंवर के लिए तैयार हैं। जी हाँ, स्टार भारत पर 19 जून 2022 से, एक नए शो की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें मीका सिंह का स्वयंवर रचाया जा रहा है और शो का नाम है ‘स्वयंवर मीका दी वोटी ‘ है। इस शो में पूरे भारत के अलग-अलग राज्यों से लड़कियां, मीका सिंह को अपने वर के रूप में देख रही हैं। खास बात यह है कि इस बार, शो  की शूटिंग जोधपुर में हो रही है और इस शो का जो भव्य सेट बना है, मैंने खुद इसे एक्सपीरियंस किया है। तो, मैं यहाँ इस शो के बारे में वे सारी खास बातें बताने जा रही हूँ। 

भव्य है सेट 

 हाल ही में जब मैं, इस शो के सेट पर पहुंचीं, तो मेरा यकीन मानिए, मैं तो इसकी भव्यता को देख कर पूरी तरह से खो गयी। जोधपुर के एक खास स्थान को जिस तरह से भव्य सेट में तब्दील किया गया है, वह अद्भुत है। राजस्थान, शहर ऐसे भी अपने रॉयल अंदाज के लिए मशहूर है। ऐसे में शो के शूटिंग की यहाँ हो रही है, तो इससे शो की भव्यता और बढ़ गई है।  मैं यहाँ बताना चाहूंगी कि कला निर्देशन टीम ने कई डिजाइनों को ध्यान में रखते हुए इस सेट को डिजाइन किया है। इस शो का भव्य सेट देखकर एक ओर जहाँ दर्शक बहुत खुश होंगे वहीं उन्हें स्टार मीका सिंह के व्यक्तित्व को बहुत करीब से जानने का मौका भी मिलेगा।

 मुझे जो इस सेट की सबसे खास बात नजर आयी कि एक ओर, सेट को स्वयंवर का फील देने के लिए बहुत पारंपरिक टच दिया गया है,  वहीं दूसरी ओर यह मीका सिंह सेट की खूबसूरती मीका सिंह की भव्य छवि के साथ बिलकुल सटीक बैठती है। मैं यहाँ यह भी बताना चाहूंगी कि  इस सेट पर ही मेकर्स ने करीब 75 लाख रुपए खर्च किए हैं। इतना ही नहीं ‘स्वयंवर-मीका दी वोटी’ के पूरे सेट का परफेक्ट शॉट लेने के लिए 7 से 8 ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

लांचिंग भी हुई शानदार 

मुझे इस शो के मेकर्स और टीम की यह बात भी बेहद अच्छी लगी कि इन्होंने शो की लॉन्चिंग भी भव्य तरीके से ही की, मीडिया के लिए खासतौर से म्यूजिकल शाम मेरे लिए यादगार शाम बन गयी। जोधपुर की रॉयल रूप के बीच, पूरे भवन व सेट, मोमबत्ती और लाइट्स से जगमगा तो रहा ही था, साथ ही इन सबके बीच मेरे बड़े ही प्रिय सिंगर शान, जो कि इस शो के होस्ट भी हैं, उन्होंने बड़े ही प्यार से शाम की मेजबानी की।  इन सबके बीच जसपिंदर नरूला, जिनकी सिंगिंग के रेंज को शब्दों में व्याख्या करना मेरे लिए तो कठिन है, लेकिन मेरे तो गूजबंप्स आये। साथ ही भूमि त्रिवेदी ने भी जिस तरह से साथ दिया, मीका की एंट्री धमाल हुई और पूरी शाम का एक खास समां बंधा, जिसमें मैं लम्बे समय तक चेरिश करना चाहूंगी। इस दौरान, शान के साथ मीका सिंह की जो दोस्तों वाली, मजाक-मस्ती देखने को मिली, उससे मैं अनुमान लगा पायी कि शान और मीका कितने अच्छे दोस्त हैं। 

क्या कहा मीका सिंह ने 

मीका सिंह इस दौरान बेहद खुश और उत्साहित हैं। 

उन्होंने दिलचस्प बातें कही 

मेरी शादी करवाने का काम, मेरे माता-पिता भी नहीं करवा पाए, लेकिन अब स्टार भारत ने वह जिम्मेदारी ली है। मैं बहुत ही ज़्यादा उत्साहित हूँ। दूसरों की शादियों में बहुत भंगड़ा पा लिया, अब अपनी बारी है! मैं अपनी ड्रीमगर्ल ढूँढने के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ। स्टार भारत के शो ‘स्वयंवर – मीका दी वोटी’ ने मुझे अपना जीवनसाथी चुनने का मौक़ा दिया है। और जब उन्होंने इस शो के लिए मुझसे संपर्क किया, तो मुझे यह काफी दिलचस्प लगा और मैंने इसके लिए हाँ कह दिया। 

क्या कहा शान ने 

शान, 14 साल के बाद, किसी शो की होस्टिंग कर रहे हैं, उन्होंने इस बारे में खास बात कही 

वह कहते हैं 

मैं बहुत ख़ुश था और इस मौक़े को कभी ‘ना’ नहीं कह सकता था। मुझे ‘स्वयंवर-मीका दी वोटी’ का हिस्सा बनाने के लिए स्टार भारत का बहुत धन्यवाद, जहाँ मेरा यार आख़िरकार अपने लिए सबसे अच्छे जीवनसाथी की तलाश करने वाला है। एक तरफ़ तो मैं बहुत ही उत्साहित महसूस कर रहा हूँ, लेकिन साथ ही मैं थोड़ी घबराहट भी महसूस कर रहा हूँ, क्योंकि ये मेरे लिए एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है और मेरा फ़र्ज़ बनता है, कि मैं उसकी मदद करूँ सही चुनाव करने में। लेकिन मैं अपने भाई के लिए कुछ भी कर सकता हूँ और मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूँ।”

क्या कहा जसपिंदर नरूला ने 

जसपिंदर और मीका की दोस्ती भाई-बहन जैसी है। 

उन्होंने मीका के इस स्वयंवर को लेकर खास बात कही 

वह कहती हैं 

मेरे लिए तो मेरा छोटा भाई है और मीका ने मुझे हमेशा से कहा था कि मेरी जब भी शादी होगी, मेरे लिए आप लड़की ढूंढना, ऐसे में मैं उनके इस नयी शुरुआत में साथ देख कर खुश हूँ। मीका मेरे लिए छोटे भाई की तरह हैं और मैं उनके लिए बहुत ही ख़ुश हूँ। मैं व्यक्तिगत रूप से मीका के लिए बहुत ज़्यादा उत्साहित हूँ और चाहती हूँ कि उनका घर बस जाए। उन्होंने पहले ही अपने लिए सही जीवनसाथी चुनने का काम मुझे सौंपा है, इसलिए मैं बहुत ख़ुश हूँ और इस शानदार खोज के लिए मैं स्टार भारत को धन्यवाद देना चाहती हूँ!इस जश्न का हिस्सा बनना मेरे लिए बहुत ख़ुशी की बात थी। मैं इस शानदार शाम के लिए भी स्टार भारत को धन्यवाद देना चाहती हूँ और अपने छोटे भाई को भी बहुत–बहुत शुभकामनाएँ देती हूँ, कि उन्हें अपने जीवनसाथी के रूप में एक बहुत ही अच्छी लड़की मिले!”

12 प्रतिभागी हुई हैं फाइनलिस्ट 

इस शो में, मीका सिंह की जीवनसाथी बनने के लिए 12 लड़कियों में से एक को वह अपनी लेडी लव चुनेंगे।  ये लड़कियां, अलग-अलग प्रोफेशन से हैं और अलगा-लग राज्यों से हैं, ऐसे में मीका का दिल किन पर आता है, यह देखना तो इस शो में काफी दिलचस्प रहेगा। 

प्रीमियर पर दिखेगी कपिल शर्मा और दलेर मेहँदी की जुगलबंदी 

कपिल शर्मा, मीका सिंह के खास यार है और मैं तो यह बात मानती हों, शादी-व्याह के माहौल में, अपने दोस्त यार न हों, तो रंग और महफ़िल नहीं जमती है, ऐसे में मीका सिंह के प्रीमियर एपिसोड में कपिल शर्मा और दलेर मेहँदी नजर आने वाले हैं, जो खूब रंग जमाएंगे, हंसी-ठिठोली के साथ-साथ, गाना-बजाना भी खास होगा। मैं तो सुपर एक्ससाइटेड हूँ, इसे देखने के लिए। 

https://www.instagram.com/tv/Ce7062lDFCI/?utm_source=ig_web_copy_link

मैं, तो वाकई इस शो के फॉर्मेट को पूरी तरह से एन्जॉय करती हूँ। राखी सावंत के स्वयंवर से लेकर, राहुल महाजन की दुल्हनिया, रतन राजपूत के स्वयंवर के बाद, एक बार फिर से इस फॉर्मेट की वापसी हुई है और मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शक इस शो को जरूर  पसंद करेंगे, क्योंकि यह शो सिर्फ और सिर्फ हैप्पीनेस ही लाने वाला है।  बता दूँ कि शो स्टार भारत पर 19 जून से, रात के 8 बजे प्रीमियर होगा।