इसमें कोई संदेह नहीं है कि रणबीर कपूर वर्तमान दौर के सबसे काबिल और शानदार युवा  कलाकारों में से एक हैं, जो बहुत सोच समझ कर, काम करने में यकीन रखते हैं। खुद उनके दोस्त अयान मुखर्जी, जो उनके साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र लेकर आ रहे हैं, उनका भी मानना है कि रणबीर अपने हर किरदार में जान डाल देते हैं, इसलिए वह कम फिल्में करते हैं। ऐसे में ब्रह्मास्त्र के ट्रेलर के बाद, अब यशराज फिल्म्स ने रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म शमशेरा से उनका जो पहला लुक शेयर किया है, ऐसे अंदाज में तो मैं कभी रणबीर कपूर को नहीं देखा है। फिल्म शमशेरा के पहले लुक से ही मुझे अंदाजा मिल रहा है कि फिल्म कितनी दमदार होगी। रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा, 22 जुलाई 2022 को सिनेमा थियेटर में रिलीज होने जा रही है। फिल्म में वाणी कपूर और  संजय दत्त भी अहम किरदारों में हैं। 

जी हाँ, यशराज फिल्म्स ने शमशेरा फिल्म का पहला लुक जारी किया है, जिसमें रणबीर कपूर का किरदार पूरी तरह से इंटेंस नजर आ रहा है। इस फिल्म में वाणी कपूर और संजय दत्त भी अहम भूमिका में हैं, फिल्म आईमैक्स में 22 जुलाई2022 को रिलीज होने वाली है। यह पूरी तरह से एक्शन एंटरटेनर होगी। फिल्म में ऐसे कई दृश्य होंगे, जो इससे पहले कभी नहीं देखे गए हैं और दर्शक इसे देख कर बेहद खुश होने वाले हैं, उन्हें एक अलग ही सिनेमेटिक अनुभव होगा।  खास बात यह है कि यह फिल्म आईमैक्स में रिलीज होगी, इससे पहले धूम 3, बाहुबली 2 और पद्मावत इनमें से खास फिल्में रही हैं, जो आईमैक्स में रिलीज हई हैं। 

क्या कहते हैं निर्देशक करण मल्होत्रा 

करण ने इस फिल्म को बनाने में काफी समय लिया है और अब वह इस फिल्म की खास बातें शेयर करते हुए बताते हैं। 

वह बताते हैं 

शमशेरा एक ऐसा विजुअल एक्सपीरियंस है, जो खासतौर से ऑडियंस के लिए तैयार किया गया है, एक ऐसा अनुभव, जिसे ऑडियंस ने इससे पहले कभी महसूस या अनुभव नहीं किया हो।  हम सभी फिल्म को आईमैक्स में रिलीज करने के लिए उत्साहित हैं। शमशेरा, आज के ऑडियंस के लिए एकदम नया कॉन्सेप्ट है, जो कि उन्हें एक यूनिक अनुभव देने की तैयारी में है। हम शुरू से ही इस बात को लेकर स्पष्ट रहे हैं कि आईमैक्स में ही इसे रिलीज करना है, ताकि बड़े स्क्रीन पर इसका लुत्फ़ दर्शक उठा सकें। 

फिल्म की कहानी की बात करूँ, तो शमशेरा की कहानी काजा शहर पर आधारित है, जहाँ जनरल शुद्ध सिंह, सेनानियों पर जुल्म कर रहा है। ऐसे में इनके बीच एक वीर आता है और किस तरह से उनका लीडर बनता है। और किस तरह वह उनकी आजादी के लिए काम करता है और कदम उठाता है। शमशेरा के रूप में, यह देखना कहानी में दिलचस्प होगा।  कहानी 1800 के दशक पर आधारित है। 

बता दूँ कि इस फिल्म में रणबीर कपूर, अपने करियर में  पहली बार किसी ऐसे किरदार में हैं। और रणबीर कपूर अपनी फिल्म संजू की रिलीज के चार सालों के बाद, किसी फिल्म के साथ बिग स्क्रीन पर आ रहे हैं तो पूरी उम्मीद है कि दर्शकों को वह बेहद चौंकाने वाले हैं। मुझे तो 22 जुलाई 2022 का बेसब्री से इंतजार है, जब फिल्म हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज होगी । फिल्म का निर्माण यशराज फिल्म्स और आदित्य चोपड़ा ने किया है।