टीवी की दुनिया ने कई नामों को पहचान दी है, ऐसे ही एक नाम में से एक उल्का गुप्ता भी हैं, जिन्होंने झांसी की रानी शो से कम उम्र में ही बड़ी पहचान बना ली और अब वह स्टार प्लस  के अपने नए शो बन्नी चाऊ होम डिलीवरी को लेकर चर्चे में हैं। ऐसे में उन्होंने इस शो के बारे में और सफर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें शेयर की हैं। 

बन्नी किरदार महिला सशक्तिकरण की बात करता है 

उल्का का कहना है कि यह शो बेहद खास है और महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। 

वह कहती हैं 

मुझे बन्नी के किरदार की खास बात यही लगी कि वह महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। वह लोगों को यह नहीं समझाती कि चुपचाप सहन करो, वह बातों में भी माहिर है और अपने हाथ-पैर चलाने में भी, मुझे लगता है कि आज की महिलाओं को कुछ ऐसा ही होना भी चाहिए। 

शो के लिए काफी कुछ सीखा है 

उल्का ने इस शो में एक कुक की भूमिका निभाने के लिए काफी नयी चीजें सीखी हैं। 

वह कहती हैं 

मेरे पापा अच्छे कुक हैं, वह काफी टेस्टी खाना बनाते हैं, तो थोड़ी मदद तो उनसे ही ली है। लेकिन इसी शो के लिए मैंने खाने में प्रेजेंटेशन से लेकर, सब्जियां बराबर से किस तरह से काटी जाए, इन सारी बातों पर ध्यान दिया है और अच्छा है कि इस शो के बहाने मैंने एक नया हुनर तो सीख लिया है। 

Source : Instagram I @ulkagupta

मेरे लिए माध्यम सब एक से हैं 

उल्का मानती हैं कि फिल्म, टीवी सब एक हैं, किसी को बड़ा या छोटा नहीं माना जाना चाहिए। 

वह इस बारे में कहती हैं 

मुझे काफी लोगों ने समझाया कि फिल्में करने के बाद, ओटीटी नहीं करो, टीवी नहीं करो, पता नहीं टीवी को इतना हीन भाव से क्यों देखा जाता है, मेरे लिए तो माध्यम कभी भी अलग नहीं रहा है, मैं हर माध्यम का सम्मान करती हूँ और करती रहूंगी, हाँ, थोड़ा हेक्टिक होता है, वह तो मैं मानती हूँ, लेकिन टीवी करने के बाद आपको फिल्म में काम करना काफी आसान होता है, टीवी मेरा पहला प्यार हमेशा ही रहेगा। 

वाकई, उल्का की बातों से साफ झलकता है कि वह अपने किरदार को लेकर कितनी कॉन्फिडेंट हैं, ऐसे में उनके शो को दर्शक पसंद तो कर ही रहे हैं, यह शो भी ऊंचाइयां छुएगा, मेरा मानना है।