Trailer ! दसवीं ! अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निम्रत कौर के 'धाकड़' परफॉर्मेंस के लिए हो जाएँ तैयार

Trailer ! दसवीं ! अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निम्रत कौर के 'धाकड़' परफॉर्मेंस के लिए हो जाएँ तैयार

Anupriya Verma

दिनेश विजन का यह विजन, मुझे तो बेहद इंस्पायर कर रहा है कि वह जिस तरह से एजुकेशन, यानी शिक्षा के विषय पर लगातार फिल्में बना रहे हैं और अच्छी बात यह है कि हर बार वह नयी कहानियां लेकर आ रहे हैं। सीक्वल नहीं, इसी क्रम में उनकी नयी पेशकश 'दसवीं,' बेहद प्रभावित कर रही है। फिल्म में अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निम्रत कौर मुख्य किरदारों में हैं। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के सामने आ चुका है और मैं जरूर कहना चाहूंगी कि फिल्म के किसी भी किरदार ने कोई चूक नहीं की है, वे कहानी के इर्द-गिर्द नजर आ रहे हैं और पूरी तरह से न्याय करते नजर आ रहे हैं, अब ट्रेलर में एकदम ही जुदा अंदाज़ कलाकारों का जिस तरह से दिख रहा है, फिल्म 7 अप्रैल को ओटीटी रिलीज है और मैं तो उत्साहित हो गई हूँ। फिल्म में दीपिका पादुकोण का भी एक कनेक्शन है और वह मुझे और सोने पर सुहागा वाली बात लगी। चौधरी की पगड़ी अपनी शान है, गंगाराम चौधरी हमारा नाम है, यह डायलॉग निश्चिततौर पर फिल्म की रिलीज के बाद, मेरे ख्याल से खूब लोकप्रिय हो जायेगा।

यहाँ देखें ट्रेलर

ट्रेलर  में देख सकते हैं कि अभिषेक अनपढ़ और देहाती, जाट अवतार में धमाल मचा रहे हैं। यामी गौतम एक धाकड़ आईपीएस अधिकारी की भूमिका में धूम मचा रही हैं तो वहीं निम्रत कौर अपने पति की सबसे प्यारी कुर्सी के साथ उत्साही पत्नी के रूप में एक सरप्राइज के रूप में दिख रही हैं।

अभिषेक का चौधरी अंदाज़ धाकड़ है

फिल्म के ट्रेलर में गंगा राम चौधरी के किरदार में अभिषेक बच्चन नजर आ रहे हैं। वह एक कम पढ़े लिखे नेता है, जो कि अपने टशन में रहना जानते हैं, उनको लगता है कि पूरा हरियाणा उनकी ही नोंक पर चलता है, लेकिन फिर जब वह जेल जाते हैं, तो जिद्द कर बैठ जाते हैं कि वह दसवीं पास करके ही रहेंगे और यही खेल शुरू हो जाता है। अभिषेक बच्चन, इस फिल्म के ट्रेलर से  पूरी तरह से चौंका रहे हैं, मुझे उनका हरियाणवी एक्सेंट बेहद खास लग रहा है। उन्होंने इस पर काफी मेहनत की है, यह बात साफ़ झलक रही है। पूरा माहौल चौधरी के इर्द-गिर्द गढ़ा गया है।

निम्रत कौर का जवाब नहीं

लेकिन फिल्म में महिला किरदार भी कम दमदार नहीं हैं। निम्रत कौर मुझे इस फिल्म की सरप्राइज पैकेज लग रही हैं। वह विमला देवी के किरदार में हैं, मैं तो निम्रत से इसी बात से प्रभावित हो गई हूँ कि उन्होंने इस किरदार के लिए 15 से 16 किलो वजन बढ़ा लिया था। वह ट्रेलर में जब आती हैं, उनका ठेठ देसी अंदाज़ मजेदार लगता है, वह गोबर से घर लिपती हुईं, नजर आती हैं और अचानक उन्हें खबर मिलती है कि अब राज्य की सत्ता उनके हाथों में है, अब निम्रत कैसे ढ से राजनीति के र तक पहुँचती हैं, यह देखना मेरे लिए फिल्म में काफी रोचक होगा। चौधरी ने बड़े ही प्यारे अंदाज़ में अपनी पत्नी को फिल्म के ट्रेलर में मिलवाया है। चौधरी के अंदाज़ में म्हारी बिम्मो कटी जहर है ! मिलिए हमारी धर्म पत्नी बिमला देवी चौधरी से !!

सख्त छोरी यामी

यामी गौतम को मैं इस रूप में देख कर हैरान हूँ, यह पहली बार है, जो यामी ऐसी सख्त छोरी का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में वह एक पुलिस ऑफिसर हैं, जिन्हें चौधरी पर निगरानी के लिए ड्यूटी पर लगाया गया है। ज्योति के किरदार में यामी काफी कड़क लेडी पुलिस ऑफिसर हैं, फिल्म के ट्रेलर में साफ नजर आ रहा है कि वह किस तरह से नेता की वॉट  लगाने वाली है।

हास्य मोमेंट्स

फिल्म के ट्रेलर से मुझे स्पष्ट रूप से यह बात नजर आ रही है, इसमें काफी हिलेरियस सिचुएशन और संवाद होने वाले हैं। रितेश शाह और लेखन टीम के बाकी लेखकों मैं तो श्रेय देना चाहूंगी, दीपिका पादुकोण वाला डायलॉग, एव्री वन लव्स दीपिका मजेदार है।

फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजन ने इस फिल्म के बारे में कहा है कि तीनों किरदारों से दर्शकों को प्यार हो जायेगा

वह कहते हैं

अभिषेक, यामी और निम्रत ने शानदार प्रदर्शन किया है। दर्शकों को अंत तक तीनों से प्यार हो जाएगा।

फिल्म के बारे में निर्देशक तुषार जलोटा ने कहा

‘जब हमने दसवीं फिल्म की कल्पना की थी, तो हमें ये बात पता थी कि हमारे पास एक अनूठी फिल्म है, जो कि लोगों को ना सिर्फ गुदगुदाएगी बल्कि उन्हें ये भी महसूस करवाएगी कि ज्ञान में ही जादू है। मैं इस विशेष कहानी को दर्शकों को देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।’

अभिषेक इस फिल्म में वाकई में, मुझे अपने ऊपर काफी मेहनत करते और खुद को एकदम एक्सपेरिमेंट लुक में ढालते नजर आ रहे हैं, उनमें एक हरियाणवी तेवर भी है, ऐक्सेंट भी है, लहजा भी है, चाल-ढाल भी है, निम्रत ने ऐसा किरदार पहले नहीं किया है, जो वह भी सरप्राइज पॅकेज की तरह नजर आ रही हैं और दूसरी तरफ यामी भी काफी सशक्त और अलहदा लग रही हैं। फिल्म के निर्देशक तुषार जलोटा से पूरी उम्मीदें जग रही हैं कि वह फिल्म में कुछ अलग टच लेकर आये हैं। बहुत हो गया ! अब टाइम आ गया है फ्रंटफूट पर खेलने का , जैसे कई दिलचस्प संवाद दसवीं देखने के लिए आकर्षित कर रहे हैं। मुझे तो बस अब 7 अप्रैल का इंतजार है, जब फिल्म नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर साथ में देखने को मिलेगी। फिल्म का निर्माण दिनेश विजन ने किया है।