Exclusive ! बच्चन परिवार की बेटियों पर बोले अभिषेक बच्चन  ! ऐश्वर्य ने दी है आराध्या को बेस्ट परवरिश, नव्या कर रही हैं बहुत नेक काम

Exclusive ! बच्चन परिवार की बेटियों पर बोले अभिषेक बच्चन ! ऐश्वर्य ने दी है आराध्या को बेस्ट परवरिश, नव्या कर रही हैं बहुत नेक काम

Anupriya Verma

मैं जब भी ऐश्वर्य राय बच्चन को देखती हूँ कि वह जिस तरह से बेटी आराध्या का ध्यान रखती हैं और हमेशा उनके साथ होती हैं, उन्हें देख कर, लगता है कि इनसे बेस्ट मॉम तो कोई हो ही नहीं सकती है, इस बात से खुद अभिषेक बच्चन भी इत्तेफाक रखते हैं। वैसे, बच्चन परिवार की यह बड़ी ही खास बात है कि वह अपने परिवार की हर लड़कियों की इज्जत, लड़कों से बढ़ कर करते हैं, फिर चाहे वह श्वेता बच्चन हों, आराध्या बच्चन हों या नव्या नवेली हों। नव्या तो, अपने ग्लैमर परिवार से इतर, जिस तरह से ग्रामीण इलाकों की महिलाओं के लिए कुछ कर रही हैं, वह भी मुझे काफी उल्लेखनीय बात लगती है। ऐसे में मैंने हाल ही में जब अभिषेक बच्चन से दसवीं के प्रोमोशन के दौरान हुई बातचीत में, उनके परिवार की बेटियों के बारे में बातचीत की, तो उन्होंने इस पर अपनी खास प्रतिक्रिया दी, मैं यहां उसे यहाँ ज्यों का त्यों प्रस्तुत कर रही हूँ।

ऐश्वर्य ने दी है अच्छी परवरिश आराध्या को

अभिषेक बच्चन, अपनी बेटी आराध्या की अच्छी परवरिश का पूरा श्रेय, ऐश्वर्य राय बच्चन को ही देते हैं।

वह कहते हैं

मुझे ऐसा लगता है कि आराध्या की माँ ने उसकी बेस्ट परवरिश की है और उन्हें ग्राउंडेड रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आराध्या को कभी इस बात का एहसास नहीं होने दिया है कि वह किसी सेलिब्रिटी परिवार से संबंध रखती है। वैसे हमारे पैरेंट्स ने भी मुझे और मेरी बहन की परवरिश इसी तरह से की है कि हमें कभी इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि हम सुपरस्टार परिवार से संबंध रखते हैं। हमें सामान्य परिवार में रखा गया, जहाँ नॉर्मल जिंदगी ही देने की कोशिश मेरे पेरेंट्स ने की। हमें भारतीय संस्कृति के मूल्यों का सम्मान करना सिखाया और अब यही ऐश्वर्य भी कर रही हैं, आराध्या को वे सारी बातें सिखाती हैं और आराध्या भी उन बातों को तवज्जो देती है, तो हमारे घर में किसी भी बच्चों को कभी कोई स्टारी ट्रीटमेंट नहीं मिले हैं।
Source : Instagram I @aishwaryaraibachchan_arb

नव्या पर गर्व हैं हमें

अभिषेक, अपनी बहन श्वेता बच्चन की बेटी, नव्या नवेली नंदा की तारीफ करते हुए कहते हैं कि उनके कामों के लिए, उन्हें उन पर गर्व है। नव्या ग्रामीण महिलाओं के लिए काफी कुछ कर रही हैं, वह एक एनजीओ भी चलाती हैं, किसी ग्लैमर दुनिया से सम्बन्ध रखने के बावजूद, नव्या ने एकदम अलग राह चुनी है। इस बारे में अभिषेक ने नव्या की खूब तारीफ़ की।

Source : Instagram I @navyananda

वह कहते हैं

हमारे पैरेंट्स ने हमेशा हमें यही सिखाया है कि हमें एक अच्छा इंसान बन कर रहना जरूरी है, जिंदगी में आप किसी भी मुकाम पर पहुँच जाएं, आपका अच्छा इंसान बने रहना सबसे ज्यादा जरूरी है। ऐसे में नव्या जो महिलाओं के लिए कर रही हैं, मुझे उन पर गर्व है, श्वेता पर ही गई हैं वह। उसका काम दर्शाता है कि वह कितनी अच्छी इंसान हैं, और इसी तरह वह अच्छा काम करती रहें, हमारी यही दुआएं उसके साथ हैं।
Source : Instagram I @aishwaryaraibachchan_arb

वाकई, बच्चन परिवार एक मिसाल है कि वह अपने परिवार की महिलाओं और लड़कियों का कितना सम्मान करते हैं, उनके परिवार में जया बच्चन, ऐश्वर्य राय बच्चन से लेकर श्वेता और नव्या सभी की अपनी पहचान है, कोई भी किसी और की उपलब्धि के लिए नहीं जाना जाता है और यही बात इस परिवार की मुझे अच्छी लगती है कि सभी ने अपनी पहचान अलहदा तरीके से बनाई है। यही बात इस परिवार को विशिष्ट बनाती है।

अभिषेक की फिल्म दसवीं, 7 अप्रैल को जियो सिनेमा और नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है , इस फिल्म में अभिषेक एक नेता के किरदार में है, जो जेल में जाकर,  दसवीं की पढ़ाई पूरी करना चाहता है। अभिषेक स्पष्ट रूप से इस बात को मानते हैं कि जिंदगी में एजुकेशन जरूरी है और इसी सोच के साथ यह फिल्म बनी है, मुझे तो अभिषेक से बातचीत करके हमेशा ही कुछ न कुछ नया नजरिया मिलता है, वह अपनी बातों को लेकर स्पष्ट रहते हैं, ऐसे में मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शकों को उनकी नयी फिल्म पसंद आएगी।