रणबीर कपूर की 'बालिका वधू' बनते-बनते रह गई थीं आलिया भट्ट, तो रणवीर सिंह- दीपिका पादुकोण  के बीच क्या है 'केकड़ा कनेक्शन', जानिए इन 5 सेलेब्रिटी जोड़ियों के फर्स्ट इंप्रेशन-फर्स्ट मुलाकात के दिलचस्प किस्से

रणबीर कपूर की 'बालिका वधू' बनते-बनते रह गई थीं आलिया भट्ट, तो रणवीर सिंह- दीपिका पादुकोण के बीच क्या है 'केकड़ा कनेक्शन', जानिए इन 5 सेलेब्रिटी जोड़ियों के फर्स्ट इंप्रेशन-फर्स्ट मुलाकात के दिलचस्प किस्से

Anupriya Verma

इन दिनों अगर किसी खबर की सबसे ज्यादा चर्चा है, फ़िल्मी जगत में और सिने प्रेमियों के बीच तो, वह इसी बात को लेकर चर्चा है कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी कब होने वाली है।  हालाँकि इस बात को लेकर कोई कन्फर्मेशन दोनों की तरफ से नहीं है। एक बात तो मैंने गौर की है कि आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर से अपने रिलेशन को लेकर कई बार खुल कर बातचीत की है और उन्होंने यह भी स्वीकारा है कि रणबीर कपूर, उनके क्रश हमेशा से रहे। अगर इन दोनों की शादी होती है, तो यह पहली बार नहीं होगा, जब सेट पर मुलाक़ात के बाद, दो कलाकार एक साथ आये हों, अजय देवगन-काजोल, सैफ अली खान-करीना कपूर और ऐसे कई सितारें हैं, जिनका साथ शूटिंग सेट से ही जुड़ा, वैसे यह भी सच है कि पहली मुलाकात सबसे खास होती है। ऐसे में मैं इन 5 जोड़ियों की फर्स्ट मीटिंग के किस्से यहाँ शेयर कर रही हूँ।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की ऐसी रही थी मुलाकात

आलिया ने कहा है रणबीर के बारे में

मैं पहली बार संजय लीला भंसाली के सेट पर रणबीर से पहली बार मिली थी, मैं उस वक़्त 12 साल की थी। वह भंसाली सर के साथ असिस्टेंट थे और मुझे उनके साथ फोटोशूट करना था। मैं उस वक़्त बहुत अधिक शर्मीली थी, मुझे मेरे सिर को उनके कंधे पर रखना था, लेकिन मैं वह कर ही नहीं पा रही थी और भंसाली सर, मुझे कह रहे थे कि मैं रणबीर के साथ फ्लर्ट कर रही थी। वैसे रणबीर कपूर पर मेरा क्रश हमेशा से रहा था।
Source : Instagram I @aliaabhatt

रणबीर ने इसी मुलाकात के बारे में एक कांफ्रेस में आलिया के बारे में कहा था

कम लोगों को इस बारे में पता है कि मैं और आलिया, संजय लीला भंसाली की एक फिल्म बालिका वधु के लिए शूट करने वाले थे, भंसाली सर वह फिल्म बना रहे थे, हमने साथ में फोटोशूट किया था। लेकिन फिर वह फिल्म बनी नहीं, मैं उस वक़्त से आलिया का फैन हूँ।

अजय को जब हलचल के सेट पर मिली बातूनी काजोल

काजोल और अजय की पहली मुलाकात बड़ी ही अलग रही थी। काजोल ने कॉफी विद करण में इस बारे में बताया था

काजोल ने अजय के बारे में कहा था

हम दोनों पहली बार हलचल फिल्म के सेट पर मिले थे, अजय एकदम कोने में बैठे हुए थे, वह किसी से बात नहीं कर रहे थे, तो मैंने उसके बारे में मन में यही सोचा कि यह कैसा आदमी है, न किसी से बातचीत कर रहा था,चुपचाप कोने में अपने ही धुन में है। मुझे इसके साथ शॉट देना था, तो मैंने सबसे पूछा कि अरे मेरा हीरो कहाँ है, तब सभी ने अजय की तरफ ईशारा किया था, तो मैंने इसे देखा, मैंने तो जम कर इसके बारे में गॉसिप भी किया था सेट पर।
Source : Instagram I @kajol

काजोल और अजय धीरे-धीरे दोस्त बने, काजोल अजय से अपने उस वक़्त के बॉयफ्रेंड के बारे में भी बताती थीं, बाद में दोनों की बॉन्डिंग अच्छी हुई और दोनों ने जीवनसाथी बनने का फैसला किया।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की भी गजब पहली मुलाकात

रणवीर सिंह ने कुछ सालों पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि दीपिका से वह पहली बार, वर्ष 2012 में मिले थे। रणवीर ने बताया कि दोनों की मुलाकात, मकाऊ के एक अवार्ड सेरेमनी में हुई थी।

रणवीर ने दीपिका के बारे में कहा था

मैंने जब पहली बार दीपिका को देखा, तो बस देखता ही रह गया था, दीपिका ने उस दिन सिल्वर रंग की ड्रेस पहनी थी।

वहीं दीपिका ने रणवीर से पहली मुलाकात के बारे में बताया था

मैंने रणवीर को पहली बार यशराज में देखा था और वह मुझसे फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा था, जबकि उस वक़्त वह किसी और को डेट कर रहा था, मैंने सीधा बोला था, तुम मुझसे फ्लर्ट कर रहे हो और रणवीर फिर कॉन्सस हो गया था।
Source : Instagram I @ranveersingh

वैसे दोनों की पहली फॉर्मल मुलाकात के बारे में दीपिका ने कहा

संजय लीला भंसाली  सर ने हमें लंच पर बुलाया था, मेरे मुंह में क्रैब का टुकड़ा अटक गया था, रणवीर ने  मुझसे कहा, तुम्हारे मुँह में एक क्रैब का टुकड़ा फंस गया है, मैंने उससे कहा तो फिर उसे निकालो।

और यूं ही फिर धीरे-धीरे फिल्म गोलियों की रासलीला राम लीला की शूटिंग करते हुए, दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और दोनों एक हो गए।

ऐश्वर्य राय बच्चन और अभिषेक की पहली मुलाकात

अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि स्वीजरलैंड में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। ऐश्वर्य राय और प्यार हो गया की शूटिंग कर रही थीं, अभिषेक हमेशा यह बात दोहराते हैं कि ऐश्वर्य से जब भी उस मुलाकात के बारे में अभिषेक बातें करते हैं, तो ऐश्वर्य हंस देती हैं, क्योंकि ऐश्वर्य को लगा था कि अभिषेक इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ कर आये हैं, तो ऐक्सेंट भी अलग ही होगा। फिर दोनों की एक फॉर्मल मुलाकात ढाई अक्षर प्रेम के की शूटिंग के दौरान हुई थी। दोनों गुरु फिल्म में करीब आये और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

Source : Instagram I @aishwaryaraibachchan_arb

सैफ अली खान और करीना कपूर खान जब मिले पहली बार

सैफ अली खान और करीना कपूर खान एक दूसरे से प्यार में फिल्म टशन के दौरान पड़े थे, दोनों ने ओमकारा फिल्म में भी साथ में काम किया था। लेकिन दोनों की पहली मुलाकात करिश्मा कपूर के साथ, जब सैफ एक फिल्म कर रहे थे, तब दोनों की साथ में मुलाकात हुई थी, उस वक़्त करीना काफी छोटी थीं। सैफ, करीना से इस कदर प्यार में थे कि उन्होंने करीना के नाम का एक टैटू भी बनवाया। फिर दोनों करीब आते गए और दोनों की शादी हुई। दोनों फिलहाल अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं।

Source : Instagram I @kareenakapoorkhan

वाकई, इन सभी जोड़ियों की पहली मुलाकात की कहानी काफी खास और दिलचस्प रही है। यह सभी जोड़ियां ऐसे ही खुश और साथ में चहकते रहें, मैं और उनके फैंस तो उनके बारे में यही चाहेंगे।