MissMalini logo
Exclusive ! Shahid Kapoor ! पिता नहीं बना होता तो ‘जर्सी’ में पिता के इमोशन को शायद नहीं समझ पाता

Exclusive ! Shahid Kapoor ! पिता नहीं बना होता तो ‘जर्सी’ में पिता के इमोशन को शायद नहीं समझ पाता

Anupriya Verma

भारत में एंटरटेनमेंट के रूप में लोग अगर किसी दो चीजों को लेकर बेहद क्रेजी हैं, तो मेरा मानना है कि वह सिनेमा है और क्रिकेट ही है, ऐसे में अभिनेता शाहिद कपूर के लिए यह भी किसी बड़े संयोग से कम नहीं रहा है कि उन्हें जर्सी फिल्म में मुख्य किरदार निभाने का मौका तो मिला ही है, लेकिन एक फैन के रूप में ही शाहिद कपूर ने भारत ने जब दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता था, वह वह खुद उस स्टेडियम में मौजूद थे और उन्होंने भारत की जर्सी पहन रखी थी, ऐसे में जब वह यह फिल्म कर रहे हैं, तो बेहद खुश हैं कि उन्हें एक स्पोर्ट्स पर्सन का किरदार निभाने का मौका मिला है।  शाहिद ने अपने बारे में और भी कई दिलचस्प बातें इस बातचीत में बताई है, जिसके अंश मैं यहाँ शेयर कर रही हूँ।

पापा के साथ काम करके इमोशनल हूँ

शाहिद कहते हैं कि यह फिल्म उनके लिए इसलिए भी स्पेशल है, क्योंकि इसमें उन्होंने अपने पापा पंकज कपूर के साथ काम किया है।

Source : Instagram I @shahidkapoor

वह इस बारे में विस्तार से कहते हैं

यह फिल्म एक बेटे और पिता के रिश्ते पर है और मैं भी अपने पापा के करीब रहा हूँ और इस फिल्म में तो उनके साथ काम करने का ही मौका मिल गया है, तो जाहिर है कि मेरे लिए यह स्पेशल फिल्म बन चुकी है। मुझे पापा पहले कहा करते थे कि मैं अच्छा एक्टर नहीं हूँ, लेकिन अब मैंने उनका वो टेस्ट पास कर लिया है। हम दो प्रोफेशनल के रूप में अब स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। मैंने निजी जिंदगी में तो उनसे बहुत कुछ सीखा है, लेकिन इस फिल्म में उनसे मैंने और भी बहुत कुछ सीखा है, मजे की बात यह थी कि जैसे ही कैमरा ऑन होता है, हम में एक मैजिक सा होता था।  मैं उनके सामने नर्वस नहीं हुआ। मैंने लॉक डाउन में फिल्म की शूटिंग की,  इस दौरान उनके साथ वक़्त बिताने में भी काफी मजा भी आया।

अगर पापा नहीं बना होता तो  किरदार को उतना बेहतर नहीं निभा पाता

शाहिद कपूर  कहते हैं कि उनके लिए, इस फिल्म से रिलेट कर पाना मुश्किल होता, अगर वह खुद पिता नहीं बने होते, क्योंकि अब वह पिता बन चुके हैं, तो वह अपने बच्चे की चीजों को समझ पाते हैं

Source : Instagram I @shahidkapoor

शाहिद विस्तार से बताते हैं

एक पिता किसी तरह से सोचता है, वह समझ पाते हैं, अब जबकि मैं खुद एक पिता हूँ तो मैं यह भी समझ पाता हूँ कि किसी भी पेरेंट्स के लिए उनके बच्चों की ख़ुशी उनके लिए सबसे अधिक मायने रखती है, मैंने अब ये बात जानी है, इसलिए मुझे मेरे पेरेंट्स से अब कभी कोई शिकायत भी नहीं रहती है।

कई बार आये हैं सेकेण्ड चांस

जर्सी सेकेण्ड चांस के बारे में हैं, ऐसे में क्या शाहिद की जिंदगी में सेकेण्ड चांस आये हैं

शाहिद विस्तार से बताते हैं

हाँ, बिल्कुल, मुझे ऐसा लगता है कि सिर्फ एक बार नहीं, मुझे तो आठ से नौ बार यह मौके मिले हैं। मैं इसके लिए अपने फैंस का शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने मुझे बार-बार मौके दिए हैं और खूब मौके दिए हैं और उनकी वजह से ही आज मैं यहाँ पहुँच पाया हूँ। मुझे उनकी यह बात पसंद है कि उन्होंने मेरी बुरी फिल्मों को भूल कर, मेरी अच्छी फिल्मों को पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है।

वाकई में, मैं शाहिद के काम की मुरीद  रही हूँ, सबसे खास बात उनकी यह रही है कि उन्होंने अपने दम पर पहचान बनाई है और इसके लिए उन्होंने खुद पर लगातार काम किया है,मुझे पूरी उम्मीद है कि जर्सी में भी उनकी वह शिद्द्त नजर आएगी, जो कि 22 अप्रैल को रिलीज हो रही है।