इलायची ब्रांड के विज्ञापन को लेकर अक्षय कुमार ने फैंस से मांगी माफी, अजय देवगन ने भी रखी अपनी बात

इलायची ब्रांड के विज्ञापन को लेकर अक्षय कुमार ने फैंस से मांगी माफी, अजय देवगन ने भी रखी अपनी बात

Anupriya Verma

पिछले कुछ दिनों से लगातार सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के फैंस, उनसे नाराजगी जाहिर कर रहे थे कि आखिर उन्होंने एक पान मसाला ब्रांड के साथ जुड़ कर, अपने सारे फैंस को निराश क्यों किया है, क्योंकि फैंस का मानना है कि अक्षय कुमार ऐसी चीजों को इंडॉर्स नहीं कर सकते हैं, जिससे स्वास्थ्य ख़राब हो। सोशल मीडिया पर लगातार अक्षय को ट्रोल किया जा रहा था। ऐसे में मेरा मानना है कि अंतत : अक्षय का यह कदम बेहद सराहनीय है कि उन्होंने अपने फैंस से माफ़ी मांगी है और अब आगे वह कभी किसी ऐसे विज्ञापन में नजर नहीं आएंगे, इसके बारे में लिखा है। वहीं हाल ही में, मैंने जब अजय देवगन ने इस तरह के विज्ञापन के साथ उनके असोशिएशन के बारे में जानना चाहा, तो उन्होंने भी इस पर क्या कहा है, मैं यहाँ शेयर कर रही हूँ।

यहाँ पढ़ें अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर क्या पोस्ट लिखा है।

अक्षय कुमार लिखते हैं

मैं अपने सारे फैंस से माफ़ी मांगना चाहता हूँ। आपने जिस तरह से कुछ दिनों से लगातार नाराजगी जताई है, उसकी वजह से मैं काफी प्रभावित हुआ हूँ। वैसे, मैंने कभी तम्बाकू को इंडॉर्स नहीं किया है न ही आगे कभी करूँगा। लेकिन मेरे विमल इलायची  के साथ, जो असोसिएशन हुआ, उसे लेकर आप सबकी भावना को मैं पूरी तरह से समझ पा रहा हूँ। इसलिए पूरी विनम्रता के साथ, मैं अपने कदम पीछे खींचता हूँ। मैंने तय किया है कि इस विज्ञापन से मिली पूरी फीस को मैं एक नेक काम में इस्तेमाल करूँगा। ब्रांड, चाहे तो जब तक मेरे कॉन्ट्रैक्ट का लीगल ड्यूरेशन हैं, तब तक इस विज्ञापन को एयर कर सकता है। लेकिन मैं भविष्य में,  किसी भी ब्रांड के साथ जुड़ने के पहले कई बार सोचूंगा, ध्यान रखूंगा और उसके बाद ही निर्णय लूंगा। लेकिन मैं बस चाहता हूँ कि आप सभी अपना प्यार मुझ पर बनाये रखें।

अजय देवगन ने रखी है अपनी बात

अजय देवगन भी एक इलायची कम्पनी के साथ जुड़ने और इस तरह के विज्ञापन को लेकर अपनी बात स्पष्ट तरीके से रखी है। मैंने जब उनसे जानना चाहा कि कई फैंस, जो उनको आइडल मानते हैं, कई बार निराश होते हैं, जब स्टार्स ऐसे विज्ञापनों का हिस्सा बनते हैं। इस पर अजय ने क्या कहा आइए जानते हैं .

वह कहते हैं

यह एक पर्सनल चॉइस है, आप जब कुछ करते हैं, यह देखते हैं कि वह कितना नुकसानदेह है और कितना नहीं, कुछ चीजें नुकसानदेह होती भी हैं। मैं यह बिना किसी प्रोडक्ट का नाम लिए बगैर कहूंगा, मैंने इलायची का प्रचार किया है। मेरा मानना है कि अगर कोई चीज सेहत के लिए हानिकारक है, तो फिर वह बिकनी ही नहीं चाहिए।

वैसे मेरा मानना है कि अक्षय कुमार हों या अजय देवगन दोनों ही अपने फैंस से बेहद प्यार करते हैं और उनकी पसंद-नापसंद का भी पूरा ख्याल रखते हैं। ऐसे में उनके फैंस भी उन पर हमेशा की तरह प्यार बरसाते ही रहेंगे, दरअसल, आप जिससे प्यार करते हैं, उनसे ही हक़ से सवाल कर सकते हैं, शायद फैंस भी इसलिए अक्षय कुमार से सवाल कर पाए और अक्षय ने भी फैंस को तवज्जो दी। यह दर्शाता है कि फैंस की इन कलाकारों की नजर में कितनी इज्जत है।